होम देश Bihar: मोतिहारी के DM के काफिले पर हमला, कई घायल

Bihar: मोतिहारी के DM के काफिले पर हमला, कई घायल

Bihar के पूर्वी चंपारण जिले के जिलाधिकारी श्रीसत कपिल अशोक पर सोमवार को जानलेवा हमला हुआ। बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी मोतिहारी पर यह हमला पकड़ी पंचायत के नुनिया गांव में हुई है, जब वह पंचायत चुनाव के मतदान स्थल का जायजा लेने वहां पहुंचे थे।

डीएम के काफिले पर हुए इस हमले में पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविंद्र और डीएम के सुरक्षा गार्ड सहित कुल 8 पुलिस वाले घायल हुए हैं। खबरों के मुताबिक डीएम श्रीसत कपिल अशोक पर हुए हमले के लिए राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व विधायक शिवजी राय के समर्थकों को जिम्मेदार बताया जा रहा है।

कुछ असामाजिक तत्व मतदान केंद्र के भीतर गड़बड़ी कर रहे थे

सोमवार को पूर्वी चंपारण जिले में पंचायत चुनाव के सातवें चरण के दौरान नोनिमल के तीन बूथों पर मतदान में गड़बड़ी किये जाने की सूचना पर डीएम श्रीसत कपिल अशोक और अन्य प्राशासनिक अधिकारी वहां पहुंचे। पता चला कि मतदान केंद्र के भीतर कुछ लोग मौजूद थे, जो इवीएम की फोटो ले रहे थे। अधिकारियों ने इस मामले में उन लोगों से पूछताछ की और उन्हें हिरासत में लिया। उनके मोबाइल की जांच की गयी, तो उसमें भी इवीएम की कई तस्वीरें मिलीं।

इस घटना के बाद ही आरजेडी के पूर्व विधायक शिवजी राय के समर्थकों ने शोरशराबा करना शुरू किया और कुछ ही देर में डीएम मोतिहारी के दल-बल पर हमला बोल दिया। इस हमले में कुल 8 लोग घायल हो गये। प्राप्त सूचना के मुताबिक इस हमले में एसडीओ पकड़ीदयाल रविन्द्र कुमार, एक महिला पुलिसकर्मी, तीन पुलिस के जवान और एक सब-इंस्पेक्टर सहित कुल 8 लोग घायल हैं। घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां एसडीओ पकड़ीदयाल की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

लाठीचार्ज में राजद के पूर्व विधायक शिवजी राय भी घायल हैं

वहीं इस हमले के बाद हुए पुलिस के बल प्रयोग में राजद के पूर्व विधायक शिवजी राय भी घायल हो गये। उनका इलाज स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है। मामले में जिला प्रशासन का कहना है कि दोषियों को चिन्हित कर लिया गया है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। हमले के संबंध में पूर्व विधायक शिवजी राय ने जिला प्रशासन पर जानबूझकर कर लाठीचार्ज करने का आरोप लगाया है। पूर्व विधायक ने बताया कि जब घटना हुई तो उस वक्त वो रामा राय के दरवाजे पर चाय पी रहे थे। उन्हें कुछ पता भी नहीं चला और इसी दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया।

जिले के पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा ने घटना के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि मतदान केंद्र के पास कुछ लोग भीड़ लगा बदमाशी कर रहे थे। उन लोगों को जब वहां से खदेड़ा गया तो उन्होंने पथराव करना शुरू कर दिया। जिसमें एसडीओ पकड़ीदयाल सहित कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं। जिसना इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। मामले में दोषी व्यक्तियों की तलाश जारी है और उनपर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

इसे भी पढ़ें: Bihar Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने प्रेसवार्ता कर दी जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Munawwar Rana ने सीएम योगी पर दिया बयान, बोले- वो दोबारा मुख्‍यमंत्री बने तो छोड़ दूंगा UP

शायर Munawwar Rana ने अपने बयान के चलते एक बार फिर बार सुर्खियों में आ गए हैं। Munawwar Rana ने एलान किया ।

Mankading को लेकर उलझे युवराज और शम्सी, युगांडा के स्पिनर ने पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज को किया मांकडिंग आउट

क्रिकेट में Mankading का रिश्ता पुराना है। लेकिन मांकडिंग से आउट करने के बाद क्रिकेट जगत में एक नया बवाल खड़ा हो जाता है। अंडर-19 विश्व कप के दौरान पापुआ न्यू गिनी और युगांडा के बीच प्लेऑफ सेमीफाइनल खेला गया। इस मुकाबले में एक मांकड़िंग देखने को मिला। जिसको लेकर बहस शुरू हो गई। मांकडिंग को लेकर युवराज सिंह और तबरेज शम्सी के बीच बहस शुरू हो गई। दोनों ने इसपर अपनी राय रखी है।

समाजवादी पार्टी तमंचों की फैक्ट्री लगवाती थी, हम डिफेंस कॉरिडोर बनवा रहे हैं, यहां की बनी तोप पाकिस्तान पर चलेगी: CM Yogi

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi ) ने डिफेंस कॉरिडोर के बहाने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी तमंचों की फैक्ट्री लगवाती थी और हम डिफेंस कॉरिडोर बनवा रहे हैं। अब यूपी में बनने वाली तोप पाकिस्तान पर चला करेंगी।

‘Rudra’ का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज, OTT पर तहलका मचाने आ रहे हैं Ajay Devgn

बॅालीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) की डिजिटल डेब्यू सीरीज, रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस (Rudra: The Age of Darkness) का ट्रेलर आज रिलीज हो चुका है।