होम देश BJP सांसद Subramanian Swamy ने Mamata Banerjee की तुलना JP से की,...

BJP सांसद Subramanian Swamy ने Mamata Banerjee की तुलना JP से की, Modi Government को बताया हर क्षेत्र में फेल

अपने बयानों से अक्सर विवादों में रहने वाले BJP सांसद Subramanian Swamy ने पार्टी और सरकार के इतर जाते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम Mamta Banarjee की तुलना जय प्रकाश नारायण से की है। जेपी के अलावा स्वामी ने ममता को मोरारजी देसाई, राजीव गांधी, चंद्रशेखर और नरसिंहा के कद का नेता बताया। इसके साथ ही मोदी सरकार के प्रति खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए स्वामी ने उसे हर मोर्चे पर फेल बताया है।

मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करके कहा कि मोदी सरकार हर मामले में विफल रही है। आलोचना के लिए अपने पसंदीदा विषय अर्थशास्त्र को रहले रखते हुए स्वामी ने कहा कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था, सीमा सुरक्षा, विदेश नीति, राष्ट्रीय सुरक्षा और आंतरिक सुरक्षा जैसे मुद्दों पर पूरी तरह से असफल रही है। इसके साथ ही स्वामी ने अफगानिस्तान और कश्मीर के मुद्दे पर भी मोदी प्रशासन को फेल बताया।

सुब्रमण्यम स्वामी दिल्ली में ममता बनर्जी से मिलने के बाद मोदी सरकार पर कुछ ज्यादा ही आक्रामक हो गये हैं। BJP के राज्यसभा सांसद स्वामी ने ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद TMC में शामिल होने के अटकलों में विषय में तो कुछ नहीं बोला।

लेकिन स्वामी ने एक ट्वीट करके लिखा कि 23 नवंबर को TMC ने घोषणा की कि मैं सीएम ममता बनर्जी से मिल रहा हूं। इसके बाद पीएमओ के एक अधिकारी ने मान लिया कि मैं टीएमसी में शामिल हो रहा हूं और इसके बाद मेरी निंदा शुरू हो गई। उन्होंने मान लिया कि मैं टीएमसी जॉइन कर रहा हूं। अब यह हास्यास्पद लग रहा है, क्योंकि मैं शामिल नहीं हुआ!

दरअसल सुब्रमण्यम स्वामी साल 2014 से ही मोदी सरकार से नाराज चल रहे हैं। स्वामी को लगता है कि वो जिस कद के नेता हैं, उसे देखते हुए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी अनदेखी की और उनसे कम परिपक्व (मसलन अरुण जेटली) लोगों पर भरोसा जताया। स्वामी बीते कई सालों से भाजपा से असंतुष्ट चल रहे हैं। ऐसे में कयास लग रहे हैं कि स्वामी जल्द ही भाजपा छोड़कर ममता बनर्जी का दामन थाम सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: टेनिस चैंपियन Leander Paes ममता बनर्जी की मौजूदगी में TMC में हुए शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Modi Government ने दिल्ली-NCR में प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स का गठन किया

सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण मामले पर सुनवाई के दौरान Modi Government ने दाखिल हलाफ़नमे में जानकारी दी है कि केंद्र सरकार ने प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है।

‘Tadap’ Screening पर Ahan Shetty के पोस्टर को Salman Khan ने किया KISS, वायरल हुआ वीडियो

अभिनेता अहान शेट्टी (Ahan Shetty) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) अपनी अपकमिंग फिल्म तड़प (Tadap) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें कि ‘तड़प’ 3 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। जिसके लिए मुंबई में ‘तड़प’ का शानदार प्रीमियर हुआ। जहां रिया चक्रवर्ती, काजोल, सलमान (salman khan) खान समेत कई सितारे पहुंचे थे।

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती, प्रधानमंत्री ने किया नमन

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती है। पूरा देश भारत भारत रत्न को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री (Prime...

साउथ की ‘Marakkar’ ने रिलीज से पहले कमाए 100 करोड़, सलमान-अक्षय कुमार की फिल्म को दी मात

मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal) की फिल्म मरक्कर(Marakkar )लॉयन ऑफ द अरेबिन सी 2 दिसम्बर को रिलीज हो चुकी है। Marakkar फिल्म के आइडिया पर मोहनलाल और डायरेक्टर प्रियदर्शन काफी लंबे समय से काम कर रहे थे। आपको बता दें कि यह पहली ऐसी फिल्म है जो कि रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से 100 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर मोहनलाल ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।