Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बराक ओबामा के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति का पद ग्रहण करने वाले डोनाल्ड ट्रंप के फैसलों से पूरी दुनिया बेचैन हो उठती है। कभी-कभी उनके द्वारा लिए गए कठोर फैसले न अमेरिका के हित के लिए रहता है और न ही अन्य देशों के लिए। हालांकि कुछ कठोर फैसले उनके अच्छे भी होते हैं। लेकिन इस बार उनके द्वारा लिया गया एक फैसला बॉलीवुड अदाकारा सोनम कपूर को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप को मूर्ख तक कह डाला। सोनम कपूर जानवरों पर लिए गए एक फैसले से डोनाल्ड ट्रंप पर नाराज हैं। दरअसल,  ट्रंप ने शिकार के दौरान मारे गए हाथियों के अंग को अमेरिका आयात करने की अनुमति दे दी है। जबकि ओबामा प्रशासन ने इस फैसले पर रोक लगा रखी था।

सोनम कपूर इस फैसले को लेकर काफी गुस्सा हैं। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से साफ-साफ ट्वीट करते हुए कहा कि वो एक मूर्ख हैं। उन्हें भारत से कुछ सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि ‘भारत में शिकार अवैध है, ये एक ऐसी चीज है जो दुनिया हमसे सीख सकती है।’ गौरतलब है कि अमेरिका में शिकार से जुड़े संगठनों ने कहा है कि राष्ट्रपति के इस फैसले से हाथियों के संरक्षण में उन्हें मदद मिलेगी। अमेरिका के नेशनल राइफल एसोसिएशन और सफारी क्लब इंटरनेशनल फाउंडेशन का कहना है कि अफ्रीकी देशों में शिकार करने के लिए राज्य सरकार भारी मात्रा में धन देती है। जिन पैसों का इस्तेमाल वहां की राज्य सरकारें हाथियों के संरक्षण में करती हैं।

वहीं राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के इस फैसले पर वन्य जीव समूहों और कई गैर सरकारी संगठनों ने गंभीर चिंता जताई है। इस फैसले के विरोध में कई सेलेब्रिटीज ने भी अपन अवाज उठाई है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.