हमारे देश के बाजारों में हर रोज नए नए बाईक,स्कूटर आ रहे है मगर उनकी किमत भी बहुत ज्यादा होती है। मगर अब बाजार में जल्द लॉन्च होने जा रहा है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर और अब इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकि है। कंपनी ने बुकिंग के लिए महज 499 रुपये का छोटा अमाउंट रखा है, जोकि इसको बाद में ग्राहक को वापस कर दिया जाएगा। इस स्कूटर के चाहने वालों का अंदाजाआप इसी बात से लगा सकते हैं कि पहले ही दिन भारी डिमांड के कारण कंपनी की वेबसाइट ठप हो गई है।

स्कूटर को बुक करने की चाहत रखने वाले कई ग्राहकों को एक Error Message दिखाई दिया। गुरुवार शाम को ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ग्राहकों से माफी मांगी है और कहा है कि वेबसाइट में यह समस्या भारी डिमांड के चलते आ गईहै, जिसको अब सही कर लिया गया है।

देश में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग राशि इतनी कम हो। हाल ही में इस स्कूटर को देश के अलग-अलग हिस्सों में टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था। इसके अलाव भाविश अग्रवाल ने खुद कुछ दिनों पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का टेस्ट ड्राइव किया था और इसकी लॉन्च से जुड़ी कुछ जानकारी भी लोगों तक साझा किया था।

इस महीने किया जा सकता है लांच

भाविश अग्रवाल ने अपने ट्वीटर से पोस्ट किया की ‘जिन लोगों को शुरुआत में समस्याओं का सामना करना पड़ा, हम उनसे क्षमा मांग रहे है। हमने इतनी भारी डिमांड का अनुमान नहीं था और न ही वेबसाइट को इसके लिए तैयार किया गया था। आपको बता दें कि कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को इसी महीने लॉन्च करेगी इसका सीधा मुकाबला Hero, Okinawa, Ampere, Ather, Revolt जैसी कंपनियों के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स से होगा।

एक बार फूल चार्ज करो दूर तक चलो

बताया जा रहा है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने पर150 किलोमीटर तक जा सकती है। इसे सिर्फ 18 मिनट में ही 0 से 50% तक चार्ज किया जा सकेगा। इतनी चार्जिंग में यह 75 किलोमीटर तक जा सकती है। स्कूटर में फुल-एलईडी लाइटिंग, फास्ट चार्जिंग, फ्रंट डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इसकी टॉप स्पीड 90 kmph हो सकती है। इसके साथ ही स्कूटर में एक बड़ा बूट स्पेस मिलने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here