Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोलसोनारो अपनी चार दिवसीय राजकीय यात्रा पर शुक्रवार को नई दिल्ली पहुंचे। राष्ट्रपति बोलसोनारो भारत के 71वें गणतंत्र दिवस पर परेड में मुख्य अतिथि होंगे।

राष्ट्रपति बोलसोनारो अपनी भारत यात्रा के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वार्ता करेंगे। विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने हवाई अड्डे पर ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो की अगवानी की।

मुरलीधरन ने अपने ट्वीट में कहा कि हमारे सम्मानीय अतिथि राष्ट्रपति बोलसोनारो का भारत के लोगों और सरकार की ओर से हृदय से स्वागत।

भारत और ब्राजील ने सामाजिक सुरक्षा, जैव ऊर्जा, साइबर सुरक्षा और स्वास्थ्य और चिकित्सा के क्षेत्रों सहित 15 समझौतों पर हस्ताक्षर करने की संभावना है।

राष्ट्रपति बोलसोनारो 24-27 जनवरी तक भारत की यात्रा पर रहेंगे और इस दौरान वे 26 जनवरी 2020 को भारत के 71वें गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाली परेड में मुख्य अतिथि होंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले ब्राजील के किसी राष्ट्रपति की पिछली भारत यात्रा अक्टूबर 2016 में राष्ट्रपति मिशेल टेमर द्वारा गोवा में आठवें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान हुई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर 2019 में 11वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ब्रासीलिया गए थे। यह राष्ट्रपति बोलसोनारो का भारत का पहला राजकीय दौरा है। इससे पहले 1996 और 2004 में हमारे गणतंत्र दिवस परेड में ब्राजील के राष्ट्रपति मुख्य अतिथि रह चुके हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.