हमारे देश में गाड़ीयों को खरीदनें से पहले उसकी कीमत और माइलेज लोगों के लिए सबसे ज्यादा मायने रखती हैं। लोग सबसे पहले कीमत तो देख लेते हैं, लेकिन माइलेज के बारे में जानना इतना आसान नहीं हैं। क्योंकि कंपनी के किए गए क्लेम के आंकड़ा और सड़क पर वाहन चलाते समय मिलने वाला आंकड़ों में बहुत फर्क आता है। आज हम आपको बताएंगे भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कुछ गाड़ियों की पूरी जानकारी।

डैटसन रेडी-गो की कीमत समय 3.83 लाख रुपये से 4.95 लाख रुपये तक है। यह कार छह वेरिएंट डी, ​​ए, टी, टी (ओ), टी (ओ), और टी (ओ) एएमटी में उपलब्ध है। कंपनी इस कार के साथ एक 0.8-लीटर इकाई और एक 1.0-लीटर इकाई पेश करती है। वहीं माइलेज की बात करें तो इस कार का माइलेज 20 से 22kmpl तक कंपनी क्लेम करती है।

रेनो ने क्विड की कीमत 3.32 लाख रुपये से 5.48 लाख रुपये तक है यह कार पांच ट्रिम्स STD, RXE, RXL, RXT और Climber में मौजूद है। इस कार को कंपनी दो पेट्रोल इंजन 0.8-लीटर और 1.0-लीटर के साथ निकालती है। साथ ही कंपनी दावा करती है कि यह कार 21 से 22kmpl तक का माइलेज देती है।

मारुति एस-प्रेसो इस गाड़ी की कीमत 3.78 लाख रुपये से 5.26 लाख रुपये तक है। यह कार 14 वेरिएंट और 6 अलग-अलग रंगों में आती है। बतौर इंजन इसमें 1.0-लीटर K10B इंजन मिलता है, जो पेट्रोल मोड पर 68PS की पॉवर और CNG मोड पर 59PS की पॉवर देता है। कंपनी का दावा है, कि CNG S-Presso 32km/g और पेट्रोल मॉडल पर 21.7 kmpl का माइलेज देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here