होम ज़रा हटके शिक्षा BSEB ने की Bihar Board Exam 2022 की घोषणा, देखें 10वीं और...

BSEB ने की Bihar Board Exam 2022 की घोषणा, देखें 10वीं और 12वीं की Date Sheet

BSEB Bihar Board Exam 2022 Date: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने मैट्रिक या कक्षा 10 और इंटरमीडिएट या कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट जारी कर दी है। बोर्ड ने जानकारी दी कि बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होगी और 24 फरवरी को समाप्त होगी। वहीं BSEB इंटर परीक्षा 1 फरवरी से शुरू होगी और 14 फरवरी को समाप्त होगी। BSEB 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 10 जनवरी 2022 से 20 जनवरी 2022 के बीच होंगी और कक्षा 10 के विषयों की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 20 से 22 जनवरी के बीच आयोजित करायी जाएगी।

BSEB के chairman आनंद किशोर (Anand Kishor) ने कहा, “परीक्षा दो बैठकों में आयोजित की जाएगी। Candidates को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से कम से कम 10 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचें। परीक्षा की पहली सिटिंग 9:30 बजे शुरू होगी जबकि दूसरी सिटिंग दोपहर 1:45 बजे शुरू होगी। प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए उम्मीदवारों को 15 मिनट का समय मिलेगा।”

BSEB 10th Date Sheet 2022

Intermediate Annual Examination 2022 के Examination Schedule को BSEB ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्‍ट किया है। उन्‍होंने यह लिंक भी डाली है जहां पर टाइम टेबल को अच्‍छी तरह से देखा जा सकता है।

BSEB 12th Date Sheet 2022

BSEB ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मैट्रिक परीक्षा का भी टाइम टेबल पोस्‍ट किया है।

यह भी पढ़ें: Jamia के Center for Distance and Open Education में एडमिशन शुरू, ये Courses हैं उपलब्ध

ICSI CSEET 2021 Result: Company Secretary के ENTRANCE TEST का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती, प्रधानमंत्री ने किया नमन

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती है। पूरा देश भारत भारत रत्न को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री (Prime...

साउथ की ‘Marakkar’ ने रिलीज से पहले कमाए 100 करोड़, सलमान-अक्षय कुमार की फिल्म को दी मात

मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal) की फिल्म मरक्कर(Marakkar )लॉयन ऑफ द अरेबिन सी 2 दिसम्बर को रिलीज हो चुकी है। Marakkar फिल्म के आइडिया पर मोहनलाल और डायरेक्टर प्रियदर्शन काफी लंबे समय से काम कर रहे थे। आपको बता दें कि यह पहली ऐसी फिल्म है जो कि रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से 100 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर मोहनलाल ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।

APN News Live Updates: ओमिक्रॉन की दस्तक से बढ़ा खतरा, राज्यों में अलर्ट

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रिका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है।

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।