Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

क्रिकेट में ‘नो बॉल’ फेकना कितना महंगा पड़ सकता है यह कोई जसप्रीत बुमराह से पूछे। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में एक नो बॉल ने सोशल मीडिया पर उनका जम कर मजाक उड़ाया। अब सरकारी विभाग भी उस नो बॉल का प्रयोग अपने विज्ञापन में कर जसप्रीत का मजाक बना रहे हैं। हालांकि उनका कहना है कि ऐसा वे मजाक बनाने के लिए नहीं बल्कि आम लोगों की जागरूकता बढ़ाने के लिए कर रहे हैं।

दरअसल जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने एक सुरक्षा अभियान का विज्ञापन बनाया है जिसमें पुलिस ने लोगों को लाइन न क्रॉस करने का आह्वान किया है। पुलिस ने लिखा इस विज्ञापन के साथ लिखा है ‘डॉन्ट क्रॉन्स द लाइन, यू नो इट विल बी कॉस्टली।’ जिसका मतलब है ‘लाइन क्रॉस न करें, आप जानते हैं कि यह महंगा पड़ सकता है।’ इससे पहले पाकिस्तान के फैसलाबाद शहर की ट्रैफिक पुलिस ने भी जसप्रीत की चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में नो बॉल की फोटो का इस्तेमाल ड्राइवरों को लाल बत्ती की लाइन से पीछे रहने की चेतावनी देने के लिए किया था। वहीं लखनऊ सेंट्रल जोन के आईजीपी (पीएसी) ए सतीश गणेश ने अपने ट्विटर अकाउंट से जसप्रीत बुमराह की नो बॉल वाली तस्वीर शेयर की और लिखा कि, ‘कभी-कभी लाइन क्रॉस करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती है। ट्रैफिक क्रॉसिंग पर जेब्रा लाइन का सम्मान कीजिए।’

Bumrah raises anger over using 'no ball'

हालांकि यह बात समझ से परे है कि कोई सरकारी प्राधिकरण ऐसा कर के लोगों की जागरूकता बढ़ा रहा है या एक ऐसे खिलाड़ी का मजाक उड़ा रहा है जिसने अपने छोटे से कैरियर में ही अभूतपूर्व प्रदर्शन कर देश का नाम ऊंचा किया है। जसप्रीत बुमराह ने भी टि्वटर पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए और जयपुर पुलिस को टैग करते हुए लिखा- ‘इससे पता चलता है कि अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बाद भी आपको कितना सम्मान मिलता है।’

इसके बाद उन्होंने लिखा कि वह इस तरह के इंसान नहीं है जो दूसरों की गलतियों का मजाक उड़ाएं। उन्हें लगता है कि इनसान से गलतियां हो सकती हैं।

हालांकि ट्वीट वायरल होने के बाद जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने टि्वटर पर माफी मांगते हुए लिखा कि उनका मकसद बुमराह या लाखों क्रिकेट प्रेमियों की भावनाओं को आहत करने का नहीं था। वह केवल ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने का काम करना चाहते थे। ट्रैफिक पुलिस ने बुमराह को युवाओं का आदर्श भी बताया और सड़कों से तुरंत पोस्टर्स भी हटवा लिए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.