Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

झारखंड की राजधानी रांची में दिल्ली के बुराड़ी कांड जैसा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है । जिले के कांके थाना क्षेत्र के रसंडे इलाके में 7 लोगों ने खुदकुशी कर ली है । इन सातों लोगों में से दो लोगों ने फांसी लगाई है। खुदकुशी करने वाले सभी लोग एक ही परिवार के बताये गये हैं। यह सभी लोग यहां किराया पर रहते थे। परिवार मूल रुप से बिहार के भागलपुर का रहने वाला था।

बताया जा रहा है कि गोदरेज कंपनी में काम करने वाले दीपक झा अपने परिवार के साथ कांके थाना क्षेत्र के बोडेया कोल्‍ड स्‍टोरेज के पास रहते थे। परिवार की मौत का खुलासा तब हुआ, जब दीपक की बेटी को स्कूल ले जाने के लिए वैन आई। स्कूल वैन के चालक ने हॉर्न बजाया, तो कमरे से कोई बाहर नहीं आया। इस पर मकान मालिक के घर का बच्चा उसे बुलाने के लिए चला गया। उसने जो देखा, उसके बारे में परिवार के लोगों को बताया। लोगों ने खिड़की से देखा, तो वहां का मंजर देखकर सब सन्न रह गये। लोगों ने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही कांके के थाना प्रभारी दल-बल के साथ वहां पहुंच गये।

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब दरवाजा तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया तो कमरे में दीपक, उनकी पत्‍नी, दीपक के माता-पिता और बच्‍चे का शव संदिग्ध हालत में पड़ा हुआ था। पुलिस ने शवों को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया है । परिवार के सदस्यों ने खुदकुशी का कदम क्यों उठाया अभी इस बारे में पता नहीं चल सका है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

रांची के एसएसपी अनीश कुमार गुप्ता ने कहा कि प्रथम दृष्ट्या यह आत्महत्या का मामला दिख रहा है। फॉरेंसिक साइंस की टीम के आने के बाद पता चलेगा कि इनकी मौत कैसे हुई। हालांकि, एक व्यक्ति का शव फांसी के फंदे से लटका मिला। बाकी लोग बिस्तर पर पड़े थे। हालांकि, पुलिस प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या का मामला मान रही है, लेकिन हत्या की आशंका से भी इन्कार नहीं किया है। पुलिस हत्या के एंगल से भी जांच कर रही है। मकान मालिक ने बताया कि भागलपुर के रहने वाले दीपक झा और उसका परिवार कर्ज में डूबा था। कई महीने से उनका किराया भी नहीं दिया।

पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। रांची के एसएसपी अनीश कुमार गुप्ता ने बताया कि मृतक का परिवार कर्ज में डूबा था। मृत लोगों में दो बच्चे हैं। इनमें एक बच्ची की उम्र 4-5 साल, जबकि बेटे की उम्र एक साल से कुछ ज्यादा है। कांके के थाना प्रभारी मौका-ए-वारदात पर पहुंच गये हैं और जांच शुरू कर दी है। फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी का दल मकान में पहुंच गया है और जांच शुरू कर दी है।

ब्यूरो रिपोर्ट, एपीएन

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.