होम व्यापार Business News Updates: Akasa ने 9 बिलियन डॉलर कीमत के 737 मैक्स...

Business News Updates: Akasa ने 9 बिलियन डॉलर कीमत के 737 मैक्स जेट हवाई जहाज के लिए दिया ऑर्डर, पढ़ें Business से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Business News Updates: Akasa Air ने मंगलवार को 72 बोइंग 737 मैक्स जेट हवाई जहाज के लिए एक ऑर्डर दिया है, जिसका मूल्य लगभग 9 बिलियन डॉलर है। इस डील से अमेरिकी ग्लोबल एयरोस्पेस कंपनी बोइंग (Boeing) की हालत में सुधार की उम्मीद है। अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला को भारत के वारेन बफेट कहा जाता है, इंडिगो के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और जेट एयरवेज के साथ मिलकर इस पहल से उन्होंने घरेलू हवाई यात्रा की मांग को पूरा करेंगे। पढ़ें विस्तार से…….

Akasa Air: क्या है अल्ट्रा लो कॉस्ट कैरियर लाइन Akasa?

Akasa-Air-Rakesh-Jhunjhunwala

Akasa एक आगामी अल्ट्रा लो-कॉस्ट कैरियर, या यूएलसीसी (ULCC) है, जिसे शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला द्वारा लॉन्च किया जा रहा है। उनकी एयरलाइन कंपनी में 40% हिस्सेदारी है। झुनझुनवाला ने अप्रैल 2022 तक एयरलाइन लॉन्च करने की योजना बनाई है। एयरलाइन चलाने के लिए जेट एयरवेज के पूर्व सीईओ विनय दूबे और इंडिगो के पूर्व अध्यक्ष आदित्य घोष जैसे विमानन उद्योग के दिग्गजों को शामिल किया है। पढ़ें विस्तार से…….

Gold Price Today: सोने की कीमतों में आई तेजी

gold
gold

गुड रिटर्न वेबसाइट के आंकड़ों के मुताबिक देश में 22 कैरेट सोने की कीमत 430 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गई है। वायदा बाजार में भी आज सोने की कीमतों में तेजी आई है, क्योंकि सटोरियों ने मजबूत हाजिर मांग पर ताजा सौदों की लिवाली की है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने के दाम निचले स्तर पर बना हुआ है।एमसीएक्सइंडिया डॉट कॉम के आंकड़ों के मुताबिक, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर दिसंबर में डिलीवरी के लिए सोने का भाव 0.11 फीसदी की तेजी के साथ 49,092 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है, जिसमें 12,472 लॉट का कारोबार हुआ। पढ़ें विस्तार से…….

Petrol- Diesel Price Today

petrol
Petrol-Price

आज बुधवार, 17 नवंबर को लगातार 13वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। केंद्र ने दिवाली की पूर्व संध्या पर ईंधन पर उत्पाद शुल्क में कटौती की घोषणा की है, जिसके परिणामस्वरूप देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आई है। सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 5 रुपये और डीजल की कीमत में 10 रुपये की कटौती की थी। पढ़ें विस्तार से…….

Cyber अपराधियों के आकर्षण का केंद्र बना भारत

cyber attack
cyber attack in india

Internet पर बढ़ते निर्भरता के साथ ही साइबर अटैक (Cyber Attack) या हैकिंग (Hacking) के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। ये साइबर हमले न सिर्फ कई उद्योगों और यूजर्स को आर्थिक नुकसान पहुंचा रहे हैं, बल्कि निजी डाटा का नुकसान भी करते हैं। Computer Emergency Response Team (CERT) के आंकड़ों के मुताबिक इस साल शुरूआती 6 महीनों में भारत में 6.07 बार साइबर हमले किए गए। पढ़ें विस्तार से…….

दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित हो रहा है ट्रेड फेयर

iitf
International Trade Fair का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जा रहा है, यह 14 से 27 नवंबर, 2021 तक चलेगा।

International Trade Fair का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जा रहा है, यह 14 से 27 नवंबर, 2021 तक चलेगा। कोरोना के कारण पिछले साल ट्रेड फेयर का आयोजन नहीं किया गया था और इस बार भी काफी सावधानी और सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए मेले का आयोजन किया गया है। इंडिया इंटरनैशनल ट्रेड फेयर में इस बार विदेशी भागीदारी काफी कम आए हैं। केवल 9 देशों की 40 कंपनियां इस बार मेले में भाग ले रही हैं। फेयर में 25 राज्यों के औद्योगिक विकास, क्राफ्ट, हथकरघा और लोक संस्कृति के कार्यक्रमों को देखने को मिलेगा। पढ़ें विस्तार से…….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Cricket News Updates: कब से होगी IPL 2022 की शुरुआत, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: IPL 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। आईपीएल का 15वां सीजन 27 मार्च से शुरू करने का योजना बनाई जा रही है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, "कुछ टीम मालिक इसे 27 मार्च को शुरू करने के पक्ष में है, लेकिन भारत को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय (टी20) मैच 18 मार्च को लखनऊ में खेलना है और फिर आपको लोढ़ा नियम के अनुसार 14 दिनों के अंतराल की आवश्यकता होती है। यही वजह है कि लीग की शुरुआत दो अप्रैल से हो सकती है।" 

IND vs SA: South Africa की टीम पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना, दूसरे वनडे मैच में खिलाड़ियों को मिली सजा

India और South Africa के बीच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को हराकर मुकाबले के साथ-साथ सीरीज भी अपने नाम कर लिया। इस मैच में मेजबान टीम को आईसीसी ने बड़ा झटका दे दिया। आईसीसी ने साउथ अफ्रीका पर जुर्माना ठोक दिया है। स्लो ओवर रेट के कारण साउथ अफ्रीका की टीम पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। तय समय के अंदर टीम के गेंदबाज निर्धारित 50 ओवर नहीं फेंक पाए थे। ऐसे में खिलाड़ियों पर 20-20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है।

APN News Live Updates: Election Commission ने 5 राज्यों में चुनावी रैली, रोड शो और जुलूस पर पाबंदी को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया,...

APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय से चुनावी अभियान रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया।

Bollywood News Updates: ‘गहराइयां’ में दीपिका पादुकोण के किसिंग सीन ने बटोरी सुर्खियां, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॅालीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इन दिनों अपनी फिल्म गहराइयां (Gehraiyaan) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं