Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले में बैंक के अधिकारियों और रिएलिटी फर्म HDIL के निदेशकों राकेश और सारंग वाधवान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर लिया है। ईडी ने मुंबई में 6 ठिकानों पर छापेमारी भी की, राकेश और सारंग वाधवान को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। EOW की FIR के आधार पर ईडी ने मामला दर्ज किया।

NPA कम बताने और कुछ कंपनियों के कर्ज की वास्तविक रकम छिपाने की वजह से RBI ने पिछले हफ्ते पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था। बैंक के निलंबित एमडी जॉय थॉमस ने आरबीआई को बताया कि HDIL पर पीएमसी का 6 हजार 500 करोड़ रुपए का कर्ज है। ये बैंक के कुल लोन का 73% है। HDIL ने कर्ज नहीं चुकाया है। राकेश और सारंग वाधवान के खिलाफ पिछले सोमवार को इमिग्रेशन ब्यूरो ने लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया था। PMC मामले में कॉर्पोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री HDIL के खिलाफ जांच कर रही है।

हालांकि, PMC के ग्राहकों को रिजर्व बैंक ने कुछ राहत दी है। ग्राहकों के लिए विड्रॉल की लिमिट बढ़ाकर 25 हजार रुपए कर दी गई है। इससे पहले RBI ने विड्रॉल लिमिट को 10 हजार रुपए किया था। पिछले हफ्ते आरबीआई ने बैंक पर 6 महीने का प्रतिबंध लगाने की जानकारी दी थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.