RRB Group D Exam का ढाई साल से इंतजार कर रहे हैं उम्मीदवार, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #JusticeForRailwayStudents kab hogi exam

0
1103
NTPC CBT-1 Result Scam
NTPC CBT-1 Result Scam

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा आयोजित ग्रुप डी भर्ती परीक्षा (RRB Group D Exam 2021) के लिए उम्मीदवार पिछले ढ़ाई साल से इंतजार कर रहे हैं। गौरतलब है कि आरआरबी ने मार्च 2019 में ग्रुप डी के 1.03 लाख पदों पर भर्ती कराने की घोषणा की थी। जिसके लिए तकरीबन 1.15 करोड उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। भर्ती के लिए जारी अधिसूचना में आरआरबी ने बताया था कि परीक्षा 2019 में ही आयोजित होगी। लेकिन ढाई साल से भी अधिक समय बीत जाने के बावजूद परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी है।

लंबे समय से कर रहे हैं इंतजार

अब ट्विटर पर परीक्षा कराने के लिए मांग उठने लगी है। ट्विटर पर सुबह से ही #रेलवेग्रुप_Dपरीक्षा_कराओ, #JusticeForRailwayStudents kab hogi exam और #railway_groupd_examdate ट्रेंड कर रहा है। नंबर 04 पर यह ट्रेंड चल रहा है। इसमें 10 हजार से अधिक लोग ट्वीट कर चुके हैं। ध्यान देने वाली बात है कि कोरोना काल में देशभर में करोड़ो लोगों की नौकरियां चली गईं। ऐसे में जो रिक्त पद पड़े हैं उन्हें भरने में सरकार देरी कर रही है।

RRB Group D Exam का इंतजार उम्मीदवार पिछले ढाई साल से कर रहे हैं। सरकार की तरफ से इस पर अभी तक कोई बयान नहीं आया है कि परीक्षा होने में देरी क्यों हो रही है।

उम्मीदवार सरकार के गुहार लगाते हुए कहा रहे हैं कि हमारा भविष्य मत बर्बाद करिए। बहुत समय हो गया है, परीक्षा जल्दी से जल्दी कराएं।

यहां पर देखें यूजर ने क्या कहा?

छात्रों के भविष्य से खेलना बंद करो

सड़क पर हैं छात्र

छात्रों को नौकरी दो..

मामूली सी मांग है।

संभावना जताई जा रही है कि रेलवे जल्द ही परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर सकता है। तारीखों का ऐलान आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर किया जाना है। आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर होगा।

यह भी पढ़ें:

Railway सुरक्षा में जुडा एक नया आयाम, Drone की मदद से स्टेशनों और ट्रैक पर रखी जाएगी नजर

क्या है IRCTC ? जानें Indian Railway से ये कितना है अलग?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here