Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में गत विजेता भारत ने एक बार फिर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। रविवार को हुए भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। करो या मरो वाले इस मैच में दोनों ही टीमों को सेमीफाइनल में जाने के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था। लिहाजा भारत ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सुलझी हुई शुरुआत की और हशिम अमला और डिकॉक ने अपने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। हालांकि उनकी यह शुरुआत टीम को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा पाई। बड़े टूर्नामेंट के बड़े मैचों में दक्षिण अफ्रीका की टीम अक्सर मात खा जाती है इसलिए उन्हें चोकर्स भी कहा जाता है। कल भी कुछ ऐसा ही हुआ, अच्छी शुरुआत के बाद भी उनकी टीम मात्र 191 रन पर ऑलआउट हो गई। दुनिया के टॉप 4 बल्लेबाजों की इस टीम के आखिरी 8 विकेट मात्र 51 रन के अंदर में गिर गए। जिनमे से की 3 खिलाड़ी रन आउट होकर पवैलियन लौट गए।

भारत ने इसके बाद शानदार शुरुआत की, हालांकि रोहित शर्मा का विकेट जल्दी गिर गया लेकिन उसके विराट कोहली और शिखर धवन ने साझेदारी कर भारत को जीत के करीब ला दिया। अंत में युवराज ने छक्का मार के मैच खत्म कर दिया।

अब सेमीफाइलन में भारत का मुकाबला बंग्लादेश के साथ होने की पूरी उम्मीद है। अगर आज श्रीलंका और पाकिस्तान के मैच में कोई टीम 250 रन से ज्यादा के अंतर से जीत जाती है तो भारत का सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के साथ होगा। खैर, भारत सेमीफाइनल मुकाबले के लिए तैयार है। भारत अपने खिताब को बचाने और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.