होम अपना प्रदेश Chhattisgarh बीजेपी का सीएम Bhupesh Baghel पर आरोप, कोरोना प्रदेश में फैल...

Chhattisgarh बीजेपी का सीएम Bhupesh Baghel पर आरोप, कोरोना प्रदेश में फैल रहे है और वो बाहर घूम रहे हैं

कोरोना के नये वैरिएंट Omicron के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पूरे देश में चिताएं व्याप्त हैं। कोरोना के खतरे के इन्हीं आशंकाओं के मध्य Chhattisgarh भाजपा ने मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel पर हमला किया है।

छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री बघेल को अपने प्रदेश की चिंता नहीं है औऱ वह लगातार सूबे के बाहर रहना चाहते है। ऐसे में कोरोना के मामले में आवश्यक फैसले देरी से हो रहे हैं।

भूपेश बघेल कोरोना मामले में निर्णय लेने का अधिकार किसी और को सौंपे

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री को प्रदेश से बाहर दौरा करने की इतनी ही आकांक्षा है तो वह कोरोना मामले में निर्णय लेने का अधिकार किसी को सौंपे दें। मुख्यमंत्री लगातार प्रदेश के बाहर घूम रहे हैं और कोरोना फिर से प्रदेश में अपना पैर पसारने लगा है।

अजय चंद्राकर ने कड़े शब्दों में कहा कि सरकार की बदहाली का यह आलम है कि विदेश से वापस लौटे महज कुछ यात्रियों की निगरानी भी वो ठीक से नहीं कर पा रही है। चंद्राकर ने कहा कि कांग्रेस सरकार समय रहते कोई काम नहीं करती है, जिसका परिणाम जनता को भोगना पड़ता है।

कोरोना से रोकथाम के लिए प्रदेश भाजपा ने 8 सुझाव दिये

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि कोरोना की पिछली दो लहरों में भूपेश बघेल सरकार ने भारी लापरवाही की थी लेकिन उन्हें अब भी कुछ समझ में नहीं आ रहा है। इसलिए प्रदेश भाजपा उन्हें कुछ सुझाव दे रही है, जिनका पालन करके वो प्रदेश को कोरोना के खतरे से बचा सकते हैं।

1. विदेशों से आने वाले यात्रियों पर निगरानी बढ़ाई जाए व उन्हें 7 दिन सरकारी नियंत्रण में आइसोलेट किया जाए।
जब वह छतीसगढ़ आये तब तुरंत जांच हो साथ ही 7 दिन बाद दुबारा जांच हो।

2. विदेशों से आने वाले लोगो के परिवारजन को भी विशेष गाईडलाइन जारी कर उसका पालन कराया जाए।

3. किसी भी विदेशी के पॉजिटिव पाए जाने पर तुरंत वायरस की जांच के लिए उसे भेज कर उनके संपर्क में आये लोगो को आइसोलेट कर, नियमित अंतराल में दो बार उनकी जांच की जाए।

4. जिन राज्यो में नए वायरस पुष्टि हो चुकी है वहाँ से किसी भी माध्यम से आने वाले यात्री की जांच कर उसे आइसोलेट किया जाए।

5. अन्य राज्यो से आने वाले यात्रियों पर निगरानी बढ़ाई जाए सभी का डेटा सरकार अपने पा
स रखे वो कहा जा रहे है कब तक राज्य में है ताकि जरूरत पड़ने पर उनसे तुरंत संपर्क किया जा सके ।

6. जिन स्थानो पर नियमित रूप से भीड़ ज्यादा होती है वहाँ आने वाले लोगों की रैंडम जांच कर इस संख्या को लगातार बढ़ाया जाए।

7. अखबारों में इश्तिहार या अन्य अन्य माध्यमों से जनता को जागरूक करने व जानकारी देने का अभियान लगातार चलाया जाए।

8. प्रदेश में संचालित होने वाली गतिविधियों के बारे में निर्णय सही समय पर लिया जाए मुख्यमंत्री के बाहर रहने से निर्णय लेने में देरी न हो।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: कोरोना से बचने के लिए महुआ में होम्योपैथिक कफ सिरप मिला कर किया सेवन, एक ही परिवार के 8 युवकों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Cricket News Updates: कब से होगी IPL 2022 की शुरुआत, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: IPL 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। आईपीएल का 15वां सीजन 27 मार्च से शुरू करने का योजना बनाई जा रही है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, "कुछ टीम मालिक इसे 27 मार्च को शुरू करने के पक्ष में है, लेकिन भारत को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय (टी20) मैच 18 मार्च को लखनऊ में खेलना है और फिर आपको लोढ़ा नियम के अनुसार 14 दिनों के अंतराल की आवश्यकता होती है। यही वजह है कि लीग की शुरुआत दो अप्रैल से हो सकती है।" 

IND vs SA: South Africa की टीम पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना, दूसरे वनडे मैच में खिलाड़ियों को मिली सजा

India और South Africa के बीच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को हराकर मुकाबले के साथ-साथ सीरीज भी अपने नाम कर लिया। इस मैच में मेजबान टीम को आईसीसी ने बड़ा झटका दे दिया। आईसीसी ने साउथ अफ्रीका पर जुर्माना ठोक दिया है। स्लो ओवर रेट के कारण साउथ अफ्रीका की टीम पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। तय समय के अंदर टीम के गेंदबाज निर्धारित 50 ओवर नहीं फेंक पाए थे। ऐसे में खिलाड़ियों पर 20-20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है।

APN News Live Updates: Election Commission ने 5 राज्यों में चुनावी रैली, रोड शो और जुलूस पर पाबंदी को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया,...

APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय से चुनावी अभियान रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया।

Bollywood News Updates: ‘गहराइयां’ में दीपिका पादुकोण के किसिंग सीन ने बटोरी सुर्खियां, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॅालीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इन दिनों अपनी फिल्म गहराइयां (Gehraiyaan) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं