होम अपना प्रदेश Chhattisgarh: धर्मांतरण को लेकर BJP की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- धर्मांतरण से मतांतरण...

Chhattisgarh: धर्मांतरण को लेकर BJP की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- धर्मांतरण से मतांतरण का हो रहा काम

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में धर्मांतरण (Conversion) के मुद्दे को लेकर सियासी जंग जारी है। लगातार इस मुद्दे को लेकर पक्ष और विपक्ष के नेता एक दूसरे को दोषी ठहरा रहे हैं। इसी मुद्दे को लेकर पार्टी BJP ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) कर सरकार पर जमकर निशाना साधा है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि सूबे में हिंदुत्व विरोधी सरकार चल रही है। गरीब, बीमार और अशिक्षा का फायदा उठाकर धर्मांतरण किया जा रहा है। धर्मांतरण से मतांतरण का काम हो रहा है। सोची समझी रणनीति के तहत सरकार की ओर से यह काम किया जा है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस की है जिसमें प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल नेता प्रतिपक्ष धर्म लाल कौशिक भाजपा ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक धर्म विशेष को संरक्षण देने का काम कांग्रेस पार्टी के आलाकमान कर रही हैं। वह एक विशेष धर्म को मानने वाली हैं। जिसका प्रभाव छत्तीसगढ़ में इन 3 सालों में दिखाई दे रहा है क्योंकि भूपेश बघेल की सरकार अपने आकाओं की बात मानने के लिए मजबूर और विवश है। उन्हें कुर्सी का खतरा है।

देवी-देवताओं का अपमान हम नहीं सहेंगे

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि धर्मांतरण और हमारे देवी-देवताओं का अपमान हम नहीं सहेंगे छत्तीसगढ़ एक शांतिप्रिय राज्य है। यहां इस प्रकार का सांप्रदायिक पवन अक्षिता फैलाने का काम प्रदेश सरकार जो कर रही है उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। हम समस्त भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पैदल मार्च करते हुए माननीय राज्यपाल महोदय को ज्ञापन सौंपेंगे और न्याय सम्मत कार्रवाई करने की मांग करेंगे।

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: Raipur में धर्मांतरण को लेकर मचा बवाल, थाने में घुसकर पादरी की पिटाई, 7 के खिलाफ मामला दर्ज

प्रदेश भर में धर्मांतरण को लेकर करीब 200 FIR

नेता प्रतिपक्ष धर्म लाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश भर में धर्मांतरण को लेकर करीब 200 FIR दर्ज है जिसमें कोई भी कार्रवाई नहीं हो रही है और हम उसका विरोध करते हैं। एक धर्म विशेष के लोग संविधान जलाने की बात करते हैं और मीडिया के सामने आकर कहते हैं कि हमारे पास अधिकार है। धर्मांतरण करवाने का मैं भूपेश सरकार से पूछना चाहता हूं कि क्या प्रदेश सरकार ने एक धर्म विशेष को अपने दिल्ली के आकाओं के निर्देशानुसार छूट दे कर रखी है कि वह भारतीय संविधान को जलाने का गैर कानूनी काम करें प्रदेश सरकार ऐसे लोगों पर क्यों करवाई नहीं कर रही है।

भोले-भाले गरीब लोगों को प्रलोभन देकर कराया जा रहा धर्मांतरण

प्रदेश के जो धर्मांतरण को लेकर विरोध कर रहे हैं जो शांति व्यवस्था चाहते हैं उनको ही टारगेट क्यों किया जा रहा है। उन पर ही केस क्यों दर्ज हो रहे हैं ऐसे बहुत से सवाल हैं जिसका जवाब प्रदेश सरकार को जनता के सामने देना चाहिए भारतीय जनता पार्टी सभी धर्मों को मानने वाली पार्टी है। हम इसका खुलकर विरोध करेंगे प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव राय ने कहा कि यह कोई चुनावी मुद्दा नहीं है। यह हमारे छत्तीसगढ़ की बात है। यहां के भोले-भाले गरीब लोगों को प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है जो कि गैर कानूनी है और भारतीय जनता पार्टी इसका पूर्णरूपेण विरोध करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Virender Singh के ट्वीट पर खेल निदेशक ने दिया जवाब, गूंगा पहलवान ने ट्वीट कर की थी ये मांग

Virender Singh उर्फ गूंगा पहलवान ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से राज्य के बधिर खिलाड़ियों को पैरा-एथलीट के रूप में मान्यता देने की मांग करते...

APN News Live Updates: Nishad Party ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का किया ऐलान, पढ़ें 16 जनवरी की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: हरिद्वार धर्म संसद में हुई हेट स्पीच (Hate Speech) के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर लिया।

Bollywood News Updates: ‘पुष्पा’ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, हिंदी वर्जन में कमाए 300 करोड़ रुपये, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: साउथ सुपर स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा (Pushpa) ने सिनेमाघरों में धूम मचाई हुई हैं।

UP Election 2022 के लिए AAP ने जारी की पहली सूची, 150 उम्‍मीदवारों को मिली टिकट

UP Election 2022: 5 राज्यों समेत उत्‍तरप्रदेश में भी कुछ दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी AAP की नजर भी...