Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सऊदी अरब के दम्माम से भारत के कोच्चि आ रहा विमान जब 35000 फीट की ऊंचाई पर था तभी विमान में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। विमान कंपनी जेट एअरवेज ने अपने विमान की उड़ान में बच्चे का जन्म से खुश होकर शिशु को आजीवन विमान में मुफ्त यात्रा करने का तोहफा दिया है।

जेट एयरवेज के विमान संख्या 9W-569 ने शनिवार देर रात 2.55 बजे दम्माम से कोच्चि के लिए उड़ान भरी थी। विमान में गर्भवती 29 वर्षीय सी. जोस भी सवार थीं और अकेले ही यात्रा कर रही थीं। उड़ान के दौरान उन्हें प्रसव पीड़ा शुरू हो गई, जिसके बाद पायलट ने चिकित्सा आपात की घोषणा कर दी। मौके की नज़ाकत को देखते हुए पायलट ने विमान को कोच्चि की बजाए मुंबई में लैण्ड करने का निर्णय लिया। लेकिन 162 यात्रियों को लेकर हवा में उड़ रहा विमान बोइंग 737 जब अरब सागर के ऊपर ही था तभी शिशु का जन्म हो गया। पायलट ने विमान में सवार लोगों से अपील की जो भी यहां कोई डॉक्टर हो वह महिला की प्रसव में मदद करे। इसके बाद विमान यात्रा कर रहे कुछ डॉक्टर सामने आए और उन्होंने प्रसव कराने में मदद की। महिला की डिलिवरी के चलते फ्लाइट की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी और जच्चा-बच्चा दोनों को होली स्पिरिट अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

जेट एयरवेज ने इस बच्चे के लिए एक फ्री पास जारी किया है, जिससे वह जिंदगी भर मुफ्त में हवाई यात्रा कर सकेगा। जेट एयरवेज के विमान में ऐसा पहली बार हुआ है,जब किसी बच्चे ने उड़ान भरे जाने के दौरान जन्म लिया है। इससे पहले अप्रैल 2017 में तुर्की एयरलाइंस के एक विमान में एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था। इस बच्चे को पैदा करवाने में केबिन क्रू ने मदद की थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.