होम देश Chirag Paswan की पार्टी का अब नाम हुआ LJP(रामविलास), हेलीकॉप्टर मिला चुनाव...

Chirag Paswan की पार्टी का अब नाम हुआ LJP(रामविलास), हेलीकॉप्टर मिला चुनाव चिह्न

Chirag Paswan की पार्टी का अब नाम लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) हो गया है, चुनाव आयोग की तरफ से उनकी पार्टी को हेलीकॉप्टर चुनाव चिन्ह दिया गया है। बिहार में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में उनके प्रत्याशी इसी चुनाव चिन्ह का उपयोग करेंगे। बताते चलें कि रामविलास पासवान की सियासी विरासत को लेकर उनके बेटे चिराग पासवान और उनके भाई पशुपति कुमार पारस के बीच जंग पिुछले कुछ समय से विवाद चल रह है।

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को लेकर चिराग पासवान और पशुपति पारस के बीच विवाद को देखते हुए चुनाव आयोग ने पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह (बंगला) को फ्रीज कर दिया था। इसके बाद दोनों की ओर से आयोग में नए नाम और चिन्ह को लेकर आवेदन दिया था। अब चुनाव आयोग ने चिराग पासवान की ओर से सुझाए गए नाम (लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास) और चुनाव चिह्न (हेलीकॉप्‍टर) पर अपनी मुहर लगा दी है। वहीं आयोग ने पशुपति पारस को राष्‍ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी का नाम आवंटित किया है और उनकी पार्टी का नया चुनाव चिन्ह सिलाई मशीन होगा।

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के बिहार प्रदेश प्रवक्ता विनीत सिंह ने दुष्यंत कुमार के शायरी के सहारे षड्यंत्रकारियों को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने दुष्यंत कुमार के चर्चित शायरी लिखते हुए कहा कि ‘तुझे क़सम है ख़ुदी को बहुत हलाक न कर तु इस मशीन का पुर्ज़ा है तू मशीन नहीं ‘। उसके बाद उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने आखिरकार मुहर लगा दी कि लोक जनशक्ति पार्टी चिराग पासवान जी की है, हमारी है! अब जनता चुनाव में षड्यंत्रकारियों को जवाब देगी ।

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan ने LJP कार्यकर्ता रेप केस मामले में सफाई देते हुए कहा, जो दोषी है उसे सजा मिलनी चाहिए

चुनाव आयोग में पहुंचा था चुनाव चिह्न का मुद्दा

दरअसल लोक जन शक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन के बाद चाचा और भतीजे के बीच रामविलास पासवान के उत्तराधिकार को लेकर घमासान मचा है। कुछ समय पहले पार्टी के 5 सांसदों ने बगावत कर दी थी और बगावती सांसदों को चिराग के चाचा पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) का समर्थन हासिल था। उनके नेतृत्व वाले गुट ने खुद को असली लोक जनशक्ति पार्टी बताते हुए स्पीकर से लोक सभा में जगह देने की मांग की और पशुपति कुमार पारस को केंद्रीय कैबिनेट में भी शामिल कर लिया गया।

बिहार में तारापुर और कुशेश्वर सीट पर उपचुनाव होने वाला है। चिराग पासवान ने इन दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर दी है। पशुपति पारस का गुट ने इस घोषणा के खिलाफ है। इसी कारण से यह मुद्दा चुनाव आयोग में पहुंचा था।

ये भी पढ़ें-

Chirag Paswan के चचेरे भाई Prince Raj Paswan पर रेप मामले में FIR दर्ज, LJP कार्यकर्ता ने लगाया था आरोप

चिराग ही हैं एलजेपी के लीडर, साथ आए तेजस्वी और पासवान- लालू प्रसाद यादव

रामविलास पासवान के निधन से राजनीति के एक अध्याय का अंत, सोशल मीडिया पर उमड़ा संवेदनाओं का अंबार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Chhattisgarh News: 5 लाख के दो इनामी नक्‍सलियों ने किया Surrender, कई वारदातों में थे शामिल

Chhattisgarh News: दक्षिण बस्तर के दंतेवाड़ा पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस के सामने दो महिला नक्‍सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। यह दोनों 70 जवानों की हत्या में शामिल थीं। पिछले 12 वर्षो में ये दोनों टेकलगुड़ा, बुर्कापाल, मिनपा समेत दक्षिण बस्तर की 12 बड़ी घटनाओं में शामिल थीं। दोनों नक्‍सलियों ने आज दंतेवाड़ा CRPF DIG विनय कुमार सिंह एवं SP अभिषेक पल्लव के सामने आत्मसमर्पण किया है।

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ, पढ़ें 4 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Amit Shah का Akhilesh Yadav पर हमला, पूछा- अखिलेश जी आप ‘चश्मा’ कहां से लाते हो?

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 'मां शाकुंभरी यूनिवर्सिटी की आधारशीला रखी। इस मौके पर गृह मंत्री शाह ने सहारपुर की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुंडे और माफियों का शासन था। उससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मुक्त करवा कर उसका सम्मान लौटाने का काम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है।

फिल्म ‘Tadap’ के प्रीमियर में एक साथ दिखे Athiya Shetty और KL Rahul, लोगों की टिकी निगाहें

अभिनेता अहान शेट्टी (Ahan Shetty) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) अपनी अपकमिंग फिल्म तड़प (Tadap) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें कि 'तड़प' 3 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। जिसके लिए मुंबई में 1 दिसंबर को 'तड़प' का प्रीमियर हुआ। जहां रिया चक्रवर्ती, काजोल, सलमान खान समेत कई सितारे पहुंचे थे। वहीं अहान की बहन अथिया शेट्‌टी के साथ क्रिकेटर केएल राहुल भी फिल्म के प्रीमियर के दौरान वहां मौजूद रहे। इस बीच सभी की निगाहें केएल राहुल पर टिकी हुई थीं।