Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्‍तर प्रदेश के दो बड़े शहरों फैजाबाद और इलाहाबाद का नाम बदलने के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद का भी नाम बदलना चाहते हैं। चुनावी राज्‍य तेलंगाना में चुनाव प्रचार करने पहुंचे योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि उनकी पार्टी हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

योगी ने एक जनसभा के दौरान कहा कि हैदराबाद का न केवल नाम बदलना बल्कि उसका आतंकवादियों के साथ संबंध भी खत्‍म करना बेहद जरूरी है। उन्‍होंने दावा किया कि ऐसा केवल बीजेपी की सरकार ही कर सकती है। योगी ने कहा कि बीजेपी देश में राम राज्‍य लाना चाहती है और इसमें तेलंगाना को भी अपनी भूमिका निभानी चाहिए।

योगी ने कहा, ‘यदि आप चाहते हैं कि हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्‍यनगर किया जाय तो बीजेपी को वोट दीजिए।’ उन्‍होंने कहा कि देश पर आतंकवादी हमले रोकने का एकमात्र उपाय है कि बीजेपी को वोट दें। योगी ने कहा, ‘देश में सभी आतंकवादी हमलों का कुछ न कुछ लिंक हैदराबाद से होता है।’

यही नहीं योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की राह में कांग्रेस पर रोड़ा अटकाने का आरोप लगाया, उन्होंने दावा कि राहुल गांधी की कांग्रेस पार्टी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ‘मुस्लिम तुष्‍टीकरण’ कर रही हैं।

वहीं योगी ने विकाराबाद जिले के तंदुर शहर में कहा, ‘तेलंगाना में बीजेपी सरकार बनाती है तो मैं आप से यह सकता हूं कि ओवैसी को भी हैदराबाद से उसी तरह से भागना पड़ेगा जैसे निज़ाम भागने पर मजबूर हुए थे। बीजेपी सबको सुरक्षा देगी लेकिन किसी को अराजकता फैलाने की अनुमति नहीं देगी।’

बता दें कि यूपी की योगी सरकार फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्‍या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज कर चुकी है। मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट करके कहा था कि हमारी सरकार मुगल बादशाह अकबर की जन्मशती पर इलाहाबाद का नाम बदलकर उन्हें रिटर्न गिफ्ट दे रही है। दावा है कि अकबर ने ही 16वीं सदी में प्रयागराज का नाम इलाहाबाद किया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.