होम राज्य PM Modi के जन्मदिन को National Unemployment Day के रूप में मनाने...

PM Modi के जन्मदिन को National Unemployment Day के रूप में मनाने की तैयारी कर रही है Congress

PM Narendra Modi के जन्मदिन को National Unemployment Day के रूप में मनाने की Congress तैयारी कर रही है। पिछले साल भी देश के बेरोजगार युवाओं ने ट्वीटर पर 17 सितंबर को ‘राष्‍ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ के रूप में मनाया था। इस साल Youth Congress ने घोषणा की है कि वह 17 सितंबर को राष्‍ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाई जाएगी।

उधर सोनू सूद फैन क्‍लब से के नाम से ट्वीटर पर सक्रिए एक पेज पर यह जानकारी दी गई है 17 सितंबर को “राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस” के साथ “ई.वी. रामासामी पेरियार” साहब का जन्मदिन #SocialJusticeDay के रूप में धूमधाम से मनाएं। इस पेज को जयपुर से विनोद तातिवाल संचालित करते हैं।

Congress 17 सितंबर को मनाएगी “राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस”

बिहार यूवा कांग्रेस ने एक प्रेस बयान जारी कर कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस ने पिछले 7 वर्षों से सरकार की गलत नीतियों के कारण लगातार बढ़ती बेरोजगारी और बंद हो रहे व्यवसायों के खिलाफ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन, 17 सितंबर को “राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस” के रुप में मनाने का निर्णय लिया है।

देशभर में सभी राज्य की राजधानियों एवं जिला मुख्यालयों तथा प्रखंड मुख्यालयों पर हल्ला बोल कार्यक्रम के माध्यम से अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर मोदी सरकार की गलत नीतियों की ओर लोगों का ध्यान आकृष्ट करेंगे।

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी दर 10.3 प्रतिशत के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है, लेकिन अब भी नरेंद्र मोदी सरकार अपने कुछ पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए लगातार सरकारी संस्थानों को गिरवी रख रही है। औने पौने दामों में बेच रही है, जिससे कि आने वाले दिनों में रोजगार के अवसर समाप्त होते जा रहे हैं।

BJP ने 2014 में वादा किया था कि वह सत्ता में आई तो दो करोड़ रोजगार हर साल देगी

भारतीय जनता पार्टी ने 2014 में वादा किया था कि वह सत्ता में आई तो दो करोड़ रोजगार हर साल देगी। इस पर सरकार मौन है। बेरोजगारी दिनों-दिन बढ़ रही है। मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्मार्ट सिटी, स्वच्छ भारत और गुड गवर्नेंस के नारे तो नजर आते हैं लेकिन रोजगार की बात सिरे से गायब है। युवाओं को नौकरियां उपलब्ध कराने में मोदी सरकार नाकाम रही है। रोजगार तो नहीं बढ़े, इसके विपरीत छंटनी में वृद्धि हुई है और श्रम कानूनों को कड़ाई से पालन न होने के कारण लाखों लोग बेरोजगारी झेल रहे हैं। देश में कुल 40 करोड़ रोजगारों में 2 करोड़ 27 लाख रोजगार अप्रैल और मई 2021 में ही खत्म हुए हैं। CMIE (सेंटर फॉर इंडियन इकॉनोमी) की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल केवल अगस्त महीने में 15 लाख लोगों की नौकरीयां गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup : Scotland ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर सबको चौंकाया

T20 World Cup के दूसरे मैच में ही बड़ा उलटफेर हो गया। इस मैच में Scotland ने Bangladesh को 6 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सभी टीमों को सतर्क कर दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। क्रिस ग्रीव्स को हरफनमौला खेल (45 एवं 2/19) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Priyanka Gandhi Vadra होंगी UP Congress चुनाव अभियान का चेहरा : P L Punia

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) उत्तर प्रदेश (UP) में कांग्रेस के चुनाव अभियान का चेहरा होंगी, ये बात कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (PL Punia) ने आज कहा। पुनिया को अगले साल यूपी चुनावों के लिए कांग्रेस की प्रमुख 20-सदस्यीय चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख के रूप में नामित किया गया है,

17 अक्टूबर: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, पढ़ें दिन भर की तमाम बड़ी खबरें

Kerala में भारी बारिश से मची तबाही के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश की वजह से इडुक्की और कोट्टायम जिलों में कई जगहों पर भूस्खलन हुआ, जिसके कारण यह हादसा हुए। एनडीआरएफ का राहत दल तुफान और बारिश में फंसे लोगों को बचाने में दिन-रात लगी हुई है।

सिंघु बॉर्डर में हुई दलित व्‍यक्ति की मौत पर बसपा प्रमुख Mayawati ने सीबीआई जांच की मांग की, कहा – मामला गंभीर है

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख Mayawati ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर कथित तौर पर निहंग सिख द्वारा की गई एक दलित व्यक्ति मौत की पर सीबीआई जांच की मांग की है।