विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कांग्रेस के एक ट्वीट को रिट्वीट कर उनके जाल में उनको ही फंसा दिया। इस ट्वीट के बाद कांग्रेस की चारों ओर किरकिरी हो रही है। सुषमा स्वराज ने कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट द्वारा कराए गए एक सर्वे को रिट्वीट किया हैं।

दरअसल, कांग्रेस ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक सर्वे कराया था। इसमें सवाल पूछा गया है ‘क्या आप मानते हैं कि इराक में मारे गए 39 भारतीयों के मामले में विदेश मंत्री के तौर पर सुषमा स्वराज की यह सबसे बड़ी असफलता है?’

इस सर्वे में जो रिजल्ट आया वो चौंकाने वाला था। इसमें 24 फीसदी लोगों ने सुषमा स्वराज को फेल बताया तथा 76 फीसदी लोगों ने सुषमा स्वराज के पक्ष में जवाब दिया। सुषमा स्वराज ने कांग्रेस के ट्विट को रिट्विट किया है।

बता दे कि संसद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक में लापता हुए 39 भारतीयों की मौत की पुष्टि के बाद कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष ने हंगामा मचा दिया था। यह हंगामा शांत भी नहीं हुआ था कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी सुषमा पर हल्ला बोल दिया था।

सुरजेवाला ने तीखा कटाक्ष करते हुए, विदेश मंत्री द्वारा आनन-फानन में किए गए खुलासे पर सवाल खड़े किए था। सुरजेवाला ने दावा किया था कि आज हड़बड़ी में यकायक जब विदेश मंत्री दोनों सदनों के अंदर बयान देती हैं तो यह बताना भूल जाती हैं कि आखिर यह हड़बड़ी उन्होंने क्यों की?

जिसके बाद सुषमा स्वराज ने इराक में लापता हुए 39 भारतीयों की मौत की पुष्टि के बाद केंद्र सरकार पर उठ रहे सवालों का प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब दिया था। उन्होंनें लोकसभा में इससे जुड़े अपने बयान के वक्त ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुवाई में कांग्रेस सदस्यों के हंगामे का जिक्र करते हुए इसे ‘ओछी राजनीति’ करार दिया था। सुषमा ने कहा था कि कांग्रेस अब मौत पर भी राजनीति करने पर उतर आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here