होम देश Rajasthan के शिक्षा मंत्री का विवादित बयान, कहा- स्कूलों में महिला स्टाफ...

Rajasthan के शिक्षा मंत्री का विवादित बयान, कहा- स्कूलों में महिला स्टाफ के कारण पुरुष शिक्षकों को खानी पड़ती है ‘सैरीडॉन’

Rajasthan के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि स्कूलों में महिला स्टाफ के कारण पुरुष शिक्षकों को ‘सैरीडॉन’ खानी पड़ती है। शिक्षा मंत्री अपने बयानों को लेकर कई बार सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने यह विवादित बयान अंतरराष्ट्रीय बालिक दिवस के अवसर पर दिया है।

शिक्षा मंत्री का बयान

शिक्षा मंत्री ने कहा कि आप लोगों के आपस में झगड़े भी बहुत हैं, जहां महिला जिस स्कूल में हैं उन स्कूलों की प्रिंसिपल सेरिडॉन की दवाई लेती हैं। उस स्कूल में कभी देरी से तो कभी ज़ल्दी आने पर झगड़े होते हैं। अगर आप इन्हें ठीक कर लें तो हमेशा ही आप खुद को पुरुष से 21 मानेंगी। सरकार ने नीति ही ऐसी बना दी है कि महिलाएं पहले। चयन, प्रमोशन में हम सब जगह उनकी काउंसलिंग करके महिलाओं को प्राथमिकता देते हैं। विभाग में कुछ लोग कहते हैं कि क्या हम अच्छा नहीं पढ़ाते?

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री का बयान भी रहा था सुर्खियों में

इससे पहले कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री का एक बयान भी काफी चर्चाओं में रहा था। उन्होंने कहा था कि आधुनिक भारतीय महिलाएं बच्चों को जन्म नहीं देना चाहती है। वो या तो कुवांरा रहना चाहती है या शादी के बाद भी बच्चे को जन्म नहीं देना चाहती है। मंत्री ने कहा था कि हमारी सोच में बदलाव सही नहीं है।

Aryan Khan को जेल से मिलेगी छुट्टी या जेल में फिर लगेगी ड्यूटी, जमानत याचिका पर सुनवाई आज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

World Disabled Day पर दिव्यांग बच्चों ने किया बहुमुखी प्रदर्शन

World Disabled Day पर शनिवार को दादरा नगर हवेली के इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी, समाज कल्याण विभाग और डीडीआरसी के संयुक्त नेतृत्व में सिलवासा के कृषि फार्म हाउस में कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

Akhilesh Yadav बोले- जिस तरह Mamata Banerjee ने BJP का बंगाल से सफाया किया यूपी के लोग भी वैसा ही करेंगे

Akhilesh Yadav ने शुक्रवार को कहा कि वह तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व वाले मोर्चे में शामिल होने के लिए तैयार हैं। मालूम हो कि अखिलेश यादव खुद इस वक्त अगले साल यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को चुनौती देने की तैयारी में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी का "सफाया" हो जाएगा, जैसे कि बंगाल चुनावों में ममता बनर्जी ने उनका सफाया कर दिया था।

Indian Navy Day 2021: भारतीय नौसेना दिवस पर Operation Trident हुआ Twitter पर Trend, जानें ऑपरेशन के बारे में?

Indian Navy Day 2021: हर साल की तरह इस साल भी भारतीय नौसेना दिवस (INDIAN NAVY DAY) मनाया जा रहा है। भारतीय सेना में नौसेना की भूमिका हमेशा से ही अहम रही है। इसका इतिहास यूं तो बहुत पुराना है, लेकिन इसको भारतीय नौसेना का नाम सन् 1950 में मिला। इस मौके पर देश के राष्ट्रपति से लेकर देश के आम नागरिक ने बधाई देते हुए नौसेना का शुक्रिया अदा किया। इसी दिन भारतीय नौसेना ने ‘ऑपरेशन ट्राइडेंट’ करके पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया था इसलिए 4 दिसम्बर को नौसेना दिवस मनाया जाता है। शनिवार को इस ऑपरेशन के 50 साल पूरे होने पर #OperationTrident Twitter पर Trend भी हुआ। Operation Trident की बात करे तो यह Indian Navy एक offensive ऑपरेशन था। यह ऑपरेशन 4-5 दिसंबर 1971 को पाकिस्तान के कराची शहर में किया गया था। ऑपरेशन ट्राइडेंट ने पाकिस्तानी शिपिंग को बहुत भयंकर तारीके से नुकसान पहुंचाया था और इसकी सफलता हर साल भारत में नौसेना दिवस के रूप में मनाई जाती है।

Omicron के खतरे के बावजूद India का South Africa दौरा हुआ कंफर्म, टेस्ट और वनडे होगा; टी20 सीरीज पर अभी संदेह

New Zealand के खिलाफ दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद India को South Africa दौरे पर जाना है। कोरोना वायरस को नए खतरे ओमिकॉन के खतरे को देखते हुए कुछ दिनों से बहुत कयास लगाए जा रहे थे कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी या नहीं। इस दौरे को लेकर बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी। यह दौरा 17 दिसंबर से शुरू होगा।