Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पीएम मोदी को जानने वाले ये अच्छी तरह से जानते हैं कि वो कोई बात या किसी व्यक्ति को भूलते नहीं है। अगर उन्होंने किसी व्यक्ति से एक बार मुलाकात कर ली तो अगली बार वो उसे पहचान लेंगे। खास बात ये है कि जीवन के इस ऊंचाई पर पहुंचने के बाद भी उनके व्यवहार में आदर और प्यार का भाव जरा सा भी कम नहीं हुआ है। वो किसी कार्यकर्ता को भी उतनी ही इज्जत देते हैं जितनी किसी बड़े नेता या मंत्री को। उनकी रही आदत आज उनको करोड़ों लोगों का आदर्श और फैन बनाती है।

पीएम मोदी का एक ऑडियो बड़ी तेजी से वॉयरल हो रहा है। इस ऑडियो में वो किसी गुजरात के कार्यकर्ता से फोन पर बात कर रहे हैं। इस ऑडियो में व्यक्तिगत, राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर बातचीत हुई। इस ऑडियो में पीएम मोदी अपने प्रशंसक को जीवने जीने की सीख भी देते हैं।

देखिए इस ऑडियो में पीएम मोदी और बीजेपी कार्यकर्ता गोपाल की बातचीत-

गोपाल- हैलो!

पीएम मोदी- हैलो!

गोपाल: नमस्ते साहेब।

पीएम: नमस्ते गोपालभाई, कैसे हैं आप?

गोपाल: मैं अच्छा हूं सर, हैप्पी दिवाली साहेब।

पीएम: आपके सभी प्रियजनों को दिवाली की शुभकामनाएं।

गोपाल: धन्यवाद साहेब, इस मौके पर मैं गुजरात की सांस्कृतिक राजधानी वडोदरा की सभी जनता की तरफ से आपको दिवाली की शुभकामाएं देता हूं।

पीएम: अरे, वडोदरा का मैं काफी ऋणी हूं, यहां से मुझे इतना मान-सम्मान और प्यार मिला है कि पूछो नहीं। मैं वडोदरा के प्रति कृतज्ञ हूं. आप अभी भी स्टेशनरी की दुकान चला रहे हैं या कुछ नया काम शुरू किया है?

गोपाल: साहेब, मैं और मेरी पत्नी खांदेराव मार्किट में व्रज सिद्ध‍ि टावर के पास स्टेशनरी की दुकान अब भी चलाते हैं। इसके पहले आपने वडोदरा के राजमहल रोड पर जब रोड शो किया था, तो मैंने आपको देखा था।

पीएम: मुझे वह दिन याद है प्रिय मित्र।

गोपाल: सर मैं आपसे एक सवाल करना चाहता हूं। गुजरात की हाल की घटनाओं और कांग्रेस पार्टी के दुष्प्रचार के दौर में हम अपने कार्यकर्ताओं को इससे प्रभावित होने से कैसे बचाएं?

पीएम: देखो, जनसंघ के जन्म के समय से ही, दुर्भाग्य से हमें ऐसे दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है. दुर्व्यवहार और अपमान तो जबसे हमने राजनीति में कदम रखा,  हमारी तकदीर में लिख दिया गया है. हर समय हमें ऐसे दुष्प्रचार और अपमान से निपटने में सफलता मिली है। इसलिए मेरी यही सलाह है कि ऐसी नकारात्मक बातों की चिंता न करो।

गोपाल: सही बात है।

पीएम: क्या आप मुझे एक भी चुनाव ऐसा बता सकते हैं, जिसमें झूठ और आलोचना का असर न रहा हो?

गोपाल: बिल्कुल सही बात है सर. सच तो यह है कि पहले भी कांग्रेस ऐसा करती रही है।

पीएम: उन्होंने तो मुझे ‘मौत का सौदागर’ तक कह डाला, आपको याद है?

गोपाल: जी सर।

पीएम: अब बताओ, इससे भी बदतर कोई चीज हो सकती है? ‘हत्यारा’, ‘खून से सने हाथ’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल मेरे लिए किया गया। लेकिन लोग समझदार हैं और सच जानते हैं।

गोपाल: जी सर।

पीएम: पहले अफवाह एक कान से दूसरे कान तक फैलते थे, अब यह व्हाट्सऐप जैसे अप्लीकेशंस से फैलाए जाते हैं। उन्हें झूठ फैलाने दो। लोग अंतर समझते हैं। इसलिए अफवाह या नकारात्मक प्रचार अभियान से परेशान न हों।

गोपाल: जरूर सर।

पीएम: अपने दिमाग पर इन सब चीजों का असर न होने दो. इसकी जगह हमारी दृष्टि और सच को प्रसारित करने पर ध्यान केंद्रित करो। दूसरों द्वारा फैलाई गई अफवाहों, गॉशि‍प और झूठ पर अपना समय बर्बाद न करो।

गोपाल: जी सर।

पीएम: ऐसी तुच्छ बातों को नजरअंदाज करना आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है। आमतौर पर होता क्या है कि लोग बिना सोचे-समझे ऐसे फर्जी संदेशों को लोगों को फॉरवर्ड कर देते हैं। हमें इससे परेशान नहीं होना चाहिए, क्योंकि हम लोग एक अच्छे कार्य के लिए कठोर मेहनत कर रहे हैं और सच्चाई के रास्ते पर चल रहे हैं।

गोपाल: जी सर।

पीएम: मैं फिर से जोर देकर कह रहा हूं, सच को फैलाने पर ध्यान केंद्रित करें और नकारात्मकता से प्रभावित न हों। हमने लोगों के कल्याण के लिए खून-पसीना बहाया है, इसलिए हमें ऐसी चीजों से परेशान नहीं होना चाहिए। बीजेपी काफी समय से सत्ता में है और हमारे खिलाफ अब तक किसी भी तरह का आरोप नहीं लगा है।

गोपाल: सही बात है सर, हमारे खिलाफ अब तक किसी तरह का आरोप नहीं लगा है।

पीएम: जब हम इतने पारदर्शी हैं, तो हमारे खिलाफ झूठ कैसे फैला सकते हैं? हम हमेशा सही रास्ते पर चले हैं, इसलिए आत्मविश्वास बनाए रखिए. सच को प्रसारित करने की जरूरत है।

गोपाल: निश्चित रूप से सर।

पीएम: आपसे बात कर बहुत अच्छा लगा। अपने परिवार में सभी लोगों को मेरी तरफ से दिवाली की शुभकामना दीजिएगा।

गोपाल की पत्नी: सर हमें आपका इंतजार रहेगात।

पीएम: नमस्ते, नमस्ते।

गोपाल: सर हमसे मिलिएगा, हमें बहुत खुशी होगी।

पीएम: निश्च‍ित रूप से, मैं 22 अक्टूबर को वडोदरा आ रहा हूं।

गोपाल: हम सब तैयार हैं, बीजेपी के लिए 150 सीटें दिलाना हमारी तरफ से दिवाली गिफ्ट होगा। नमस्कार सर।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.