होम featured कोरोना ने छीनी थीं तीन ज़िंदगियाँ , अब गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड ने...

कोरोना ने छीनी थीं तीन ज़िंदगियाँ , अब गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड ने दिया ” पुनर्जन्म “

ग़ाज़ियाबाद :  ग़ाज़ियाबाद के एक परिवार के लिए मई में कोरोना कहर बनकर आया था| 45 वर्षीय मेडिकल स्टोर संचालक और उनके माता पिता की कोरोना से मृत्यु के बाद आरती ( परिवर्तित नाम ) ने जीने की उम्मीद ही छोड़ दी थी, लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंज़ूर था| शादी के 15 साल और पति की मौत के बाद सरोगेसी से जन्मे बच्चे से महिला को ज़िन्दगी जीने की दूसरी राह दी है| महिला का कहना है उनके पति का बेटे के रूप में  ” पुनर्जन्म” हुआ है।

रवि शर्मा ( परिवर्तित नाम ) की इंदिरापुरम में मेडिकल स्टोर की दूकान है। शादी के 15 साल बाद भी रवि और उसकी पत्नी के कोई बच्चा नहीं हुआ था| किसी करीबी ने रवि को इंदिरापुरम स्थित गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड के बारे में जानकारी दी। रवि और उसकी पत्नी  ने गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड को संपर्क किया।

डॉक्टर  गुंजन गुप्ता गोविल से परामर्श के बाद रवि और उसकी पत्नी ने सरोगेसी से बच्चे का विकल्प चुना था | अनुबंध के तहत दम्पति की सहमति से सरोगेट में  एम्ब्र्यो ट्रांसफर भी हो गया। इसी बीच रवि और उसके परिवार का गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड की टीम से संपर्क टूट गया| टीम ने परिवार से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन सभी नंबर स्विच ऑफ आये। जब चार दिन तक सभी नंबर स्विच ऑफ मिले तो गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड की टीम रवि के घर पहुंची| घर पहुंचने पर पता चला कि रवि, उसके पिता, माता और पत्नी सभी कोरोना से पीड़ित हैं और अस्पताल में हैं।

सरोगेट के प्रेग्नेंट होने से बहुत खुश थे मृतक : सरोगेट के प्रेग्नेंट होने की सूचना रवि और उसके परिवार को अस्पताल के आईसीयू में दे दी गयी थी, डॉक्टर गुंजन गुप्ता ने बताया कि कोरोना से जंग लड़ने के दौरान रवि को पूरा भरोसा था कि वह ठीक हो जायेंगे और एम्ब्र्यो ट्रांसफर सफल होने कि बाद वह सरोगेट को मिलकर आशीर्वाद भी देना चाहते थे, लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंज़ूर था | आखिरकार रवि, उसके पिता और माता कोरोना से जंग हार गए। किसी तरह रवि की पत्नी कोरोना को मात दे पायीं।

रवि की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी ने जिंदगी जीने की उम्मीद छोड़ दी थी लेकिन सरोगेट की कोख में पल रहे अपने बच्चे ने उन्हें जीने का मकसद दिया। सरोगेसी से बेटा होने की सूचना जब महिला को मिली, तो उन्हें ऐसा लगा जैसे पति का बेटे के रूप में “पुनर्जन्म” हुआ है। महिला का कहना है कि गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड ने उन्हें जीने का मकसद दिया है, इसके लिए वो और उनका बेटा हमेशा गुंजन आईवीएफ वर्ल्ड के आभारी रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में लगेगी 1214 खिलाड़ियों की बोली, 49 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें 896 भारतीय खिलाड़ी और 318 खिलाड़ी शामिल हैं। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श उन 49 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा गया है।

Priyanka Chopra-Nick से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, इन सेलिब्रेटी ने सरोगेसी के जरिए बच्चों को दिया जन्म

आज के समय में बॅालीवुड में सरोगेसी का चलन चल रहा हैं अभी हाल ही में Priyanka Chopra और निक जोनस (Nick Jonas) ने बताया है कि वे एक बच्चे के माता पिता बन गए हैं

Goa Election 2022: Sanjay Raut का Congress पर तंज, बोले- उनसे उधार लेना पड़ेगा आत्मविश्वास

Goa Election 2022: गोवा विधानसभा चुनाव में गठबंधन न करने को लेकर शिवसेना नेता Sanjay Raut ने महाराष्ट्र में अपने साथी कांग्रेस...

HPU Recruitment 2022: 8वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

HPU Recruitment 2022: Himachal Pradesh University में Group B,C और D के पदों पर वैकेंसी निकली है।