होम देश Corona Update: देश में पिछले 24 घंटे में 8,954 नए केस आए...

Corona Update: देश में पिछले 24 घंटे में 8,954 नए केस आए सामने, 267 लोगों की हुई मौत

Corona Update:देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,954 नए केस सामने आए हैं। साथ ही इस दौरान 267 लोगों की मौत हुई है। देश में अभी रिकवरी रेट 98.36% है जो कि पिछले मार्च के बाद सबसे ज्यादा है। बताते चलें कि इस दौरान 10,207 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। 124.10 करोड़ वैक्सीनेशन हो चुके हैं। भारत में अभी डेली पॉजिटिविटी रेट 0.81% है।

इससे पहले आए थे 6,990 नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में 6,990 नए कोविड ​​​​-19 (COVID-19) मामले दर्ज किए गए थे। यह राहत की बात है कि 551 दिनों में सबसे कम मामले थे। हालांकि नए वैरिएंट को लेकर लोगों में खौफ देखा जा रहा है। सरकार की तरफ से भी लोगों को सतर्क रहने की अपील की गयी है।

Omicron Variant को लेकर दिल्ली सरकार ने कसी कमर

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने कोरोना के नए विदेशी Omicron Variant के ख़तरे को देखते हुए एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्‍होंने जानकारी दी कि नए वेरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार अपनी पुख़्ता तैयारियों में जुटी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में 750 MT की ऑक्सीजन को स्टोर करने की क्षमता है।

कोरोना की दूसरी लहर में हमारे पास ऑक्सीजन स्टोर करने की क्षमता नहीं थी। इससे निपटने के लिए हमने 442 MT स्टोरेज की क्षमता और बनाई है। दिल्ली में अब 121 MT ऑक्सीजन बनाई जा सकती है। ओमीक्रोन वेरिएंट को देखते हुए संबंधित अधिकारियों से मुलाकात कर तैयारियों का जायज़ा लिया गया है। वहीं बेड्स को लेकर दिल्ली के सीएम ने कहा, ”हमने करीब 30,000 ऑक्सीजन बेड्स तैयार कर लिए हैं जिसमें से लगभग 10,000 ICU बेड्स हैं। इसके अलावा 6,800 ICU बेड्स निर्माणाधीन हैं जो फ़रवरी तक तैयार हो जाएंगे।”

यह भी पढ़ें: Corona का बढ़ रहा है खतरा, Delhi CM Arvind Kejriwal ने PM Modi से की यह मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Cricket News Updates: कब से होगी IPL 2022 की शुरुआत, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: IPL 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। आईपीएल का 15वां सीजन 27 मार्च से शुरू करने का योजना बनाई जा रही है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, "कुछ टीम मालिक इसे 27 मार्च को शुरू करने के पक्ष में है, लेकिन भारत को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय (टी20) मैच 18 मार्च को लखनऊ में खेलना है और फिर आपको लोढ़ा नियम के अनुसार 14 दिनों के अंतराल की आवश्यकता होती है। यही वजह है कि लीग की शुरुआत दो अप्रैल से हो सकती है।" 

IND vs SA: South Africa की टीम पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना, दूसरे वनडे मैच में खिलाड़ियों को मिली सजा

India और South Africa के बीच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को हराकर मुकाबले के साथ-साथ सीरीज भी अपने नाम कर लिया। इस मैच में मेजबान टीम को आईसीसी ने बड़ा झटका दे दिया। आईसीसी ने साउथ अफ्रीका पर जुर्माना ठोक दिया है। स्लो ओवर रेट के कारण साउथ अफ्रीका की टीम पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। तय समय के अंदर टीम के गेंदबाज निर्धारित 50 ओवर नहीं फेंक पाए थे। ऐसे में खिलाड़ियों पर 20-20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है।

APN News Live Updates: Election Commission ने 5 राज्यों में चुनावी रैली, रोड शो और जुलूस पर पाबंदी को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया,...

APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय से चुनावी अभियान रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया।

Bollywood News Updates: ‘गहराइयां’ में दीपिका पादुकोण के किसिंग सीन ने बटोरी सुर्खियां, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॅालीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इन दिनों अपनी फिल्म गहराइयां (Gehraiyaan) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं