होम देश Corona Update: भारत में फिर बढ़े कोरोना के मामले, 24 घंटे में...

Corona Update: भारत में फिर बढ़े कोरोना के मामले, 24 घंटे में हुई 477 लोगों की मौत

Corona Update:भारत में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटों में एक बार फिर 9,765 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 477 लोगो की मौत भी हुई है। पूरे दुनिया में तीसरी लहर की आहत के बीच भारत में सरकार की तरफ से तेजी से वैक्सीनेशन करवाया जा रहा है। वर्तमान में देश में 99,763 एक्टिव मामले हैं। पिछले 24 घंटे में 8,548 लोगों ने कोरोना संक्रमण से रिकवर किया है।

इससे पहले 24 घंटे में आए थे 8,954 केस

बुधवार को देश में 8,954 नए केस सामने आए थे। साथ ही इस दौरान 267 लोगों की मौत हुई थी। देश में कल तक रिकवरी रेट 98.36% थी जो कि पिछले मार्च के बाद सबसे ज्यादा है। बताते चलें कि इस दौरान 10,207 लोग कोरोना से ठीक भी हुए थे।

Omicron Variant को लेकर दिल्ली सरकार ने कसी कमर

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने कोरोना के नए विदेशी Omicron Variant के ख़तरे को देखते हुए एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्‍होंने जानकारी दी कि नए वेरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार अपनी पुख़्ता तैयारियों में जुटी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में 750 MT की ऑक्सीजन को स्टोर करने की क्षमता है।

कोरोना की दूसरी लहर में हमारे पास ऑक्सीजन स्टोर करने की क्षमता नहीं थी। इससे निपटने के लिए हमने 442 MT स्टोरेज की क्षमता और बनाई है। दिल्ली में अब 121 MT ऑक्सीजन बनाई जा सकती है। ओमीक्रोन वेरिएंट को देखते हुए संबंधित अधिकारियों से मुलाकात कर तैयारियों का जायज़ा लिया गया है। वहीं बेड्स को लेकर दिल्ली के सीएम ने कहा, ”हमने करीब 30,000 ऑक्सीजन बेड्स तैयार कर लिए हैं जिसमें से लगभग 10,000 ICU बेड्स हैं। इसके अलावा 6,800 ICU बेड्स निर्माणाधीन हैं जो फ़रवरी तक तैयार हो जाएंगे।”

यह भी पढ़ें: Corona का बढ़ रहा है खतरा, Delhi CM Arvind Kejriwal ने PM Modi से की यह मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Republic Day 2022: सुरक्षा को लेकर Delhi Police तैयार, Facial Recognition System से भी होगी निगरानी

Republic Day 2022 बुधवार को हमारे देश का 73वां गणतंत्र दिवस है और जब भी गणतंत्र दिवस आता है तो देश में और खासकर राजधानी दिल्ली में आतंंकवाद...

मुफ्त में चीजें बांटने का वादा करने वाले राजनीतिक दलों को लेकर Supreme Court ने केंद्र और चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस

Supreme Court: उत्तर प्रदेश चुनावों से पहले, सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) ने केंद्र सरकार और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है।

Legends League Cricket में असगर अफगान की तूफानी पारी, इंडिया महाराजा की लगातार दूसरी हार

Legends League Cricket में इंडिया महाराजा को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। एशिया लायंस ने इस मुकाबले में इंडिया महाराजा को 36 रनों से हराया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान के असगर अफगान अकेले ही इंडिया महाराजा टीम पर भारी पड़ गए। असगर अफगान ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए एशिया लायंस को दूसरी जीत दिला दी। एशिया लायंस तीन में दो जीत के साथ चार अंक लेकर अंकतालिका में टॉप पर हैं।

Petrol Diesel Rate: Delhi-NCR में स्थिर बनी हुई हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें

Petrol Diesel Rate: दिल्‍ली और एनसीआर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी स्थिर बनीं हैं। दो दिन पूर्व ही तेल कंपनियों ने लेटेस्‍ट दाम अपडेट कर दिए थे।