होम ज़रा हटके पर्यावरण क्या Corona Virus 5G से फैलता है? WHO ने बताया सच, पढ़ें

क्या Corona Virus 5G से फैलता है? WHO ने बताया सच, पढ़ें

कोरोना वायरस (Corona Virus) को 5G नेटवर्क (5G Network ) से जोड़ा जा रहा है, ऐसी खबरें सोशल मीडिया पर आ रही हैं कि कोरोना वायरस असल में कुछ नहीं, बल्कि यह 5G नेटवर्क को कारण फैल रहा है। ऐसी खबरें दुनियाभर में सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है, ऐसे में लोगों के मन में सवाल है कि क्या वास्तव में 5G नेटवर्क का इतना बड़ा नुकसान है।


कहा जा रहा है कि 5G नेटवर्क टेस्टिंग के कारण ऐसा हो रहा है। 5G नेटवर्क के टावरों से ऐसे खतरनाक रेडिएशन निकल रहे हैं, जिससे हवा जहरीली हो रही है और लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। कई लोगों ने पोस्ट कर के सुझाव दिया है कि तुरंत 5G नेटवर्क टेस्टिंग को रोक दिया जाए, इससे सारी समस्या खत्म हो जाएगी। हालांकि देखने वाली बात यह है कि कोरोना उन देशों में भी फैला, जहां 5G नेटवर्क नहीं है।

PIB ने क्या कहा

वहीं PIB ने कहा हेै कि सोशल मीडिया में चल रही इस तरह की खबरें पूरी तरह से भ्रामक है, इसका कोई आधार नहीं। कोरोना 5G मोबाइल नेटवर्क से नहीं फैलता और देश में अभी 5G मोबाइल नेटवर्क की टेस्टिंग चल ही नहीं रही।

WHO ने क्या कहा

Corona Pandemic को लेकर फैलाई जा रही ऐसी भ्रामक खबरों को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने खारिज किया है और इसे अफवाह बताया है। WHO ने सभी दावों को फर्जी बताते हुए कहा कि 5G मोबाइल नेटवर्क से कोरोना नहीं फैलता। दरअसल कोरोना मोबाइल नेटवर्क और रेडियो तरंगों के साथ एक जगह से दूसरी जगह नहीं पहुंच सकता।

ये भी पढेें :

Health News: Delivery के बाद संतुलित भोजन बेहद जरूरी, खान पान में ये चीजें करें शामिल

इन कारणों से बढ़ रहा है Youngsters में Heart Attack, जानिए Expert से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Chhattisgarh News: भारत माला परियोजना को लेकर BJP के आरोपों को कांग्रेस ने बताया गलत, कहा- भू-अर्जन का काम रमन सरकार में हुआ था

Chhattisgarh News: भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू द्वारा राज्‍य सरकार पर लगाए गए मुआवजा घोटाले के आरोपों को प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता Sushil Anand Shukla ने मनगढ़ंत और झूठा बताया है। उन्‍होंने कहा कि इन दोनों सड़क परियोजनाओं की स्वीकृति तत्कालीन भाजपा की रमन सरकार के समय हुआ था। इसका प्रारंभिक प्रकाशन भी 2018 में हुआ था। उस समय भी भाजपा की रमन सरकार थी। प्रारंभिक प्रकाशन के पश्चात भूस्वामी के नाम तथा भूमि के स्टेटस में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया गया। किसी के पारिवारिक बंटवारे, फौती आदि की स्थिति को छोड़कर। शुक्ला ने कहा कि मुआवजा प्रकरण में भाजपा नेता जो आरोप लगा रहे हैं उसमें अगर तनिक भी सच्चाई है तो इस गड़बड़ी और घोटाले के लिये भाजपा की रमन सरकार जवाबदार है।

Team India के सलामी बल्लेबाज Mayank Agarwal ने किया कमाल, विराट और रोहित को भी इस मामले में छोड़ा पीछे

Team India के सलामी बल्लेबाज Mayank Agarwal ने New Zealand के खिलाफ खेलते हुए एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। मंयक अग्रवाल ने मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में मंयक ने पहली पारी ने 150 रन और दूसरी पारी में 62 रन बनाते ही विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक खास मामले में पीछे छोड़ दिया। मयंक के नाम अब आईसीसी टेस्ट वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत की तरफ से एक टेस्ट में सबसे ज्यादा बार 200 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Bollywood News Updates: Katrina Kaif की शादी से पहले एक्ट्रेस का परिवार पहुंचा मुंबई, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ शादी से पहले कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का परिवार मुंबई पहुंच गया है। बीते रात कैटरीना के भाई सेबेस्टियन लॉरेंट मिशेल को एक्ट्रेस के घर के बाहर देखा गया। उसी कार में कटरीना कैफ की बहन और भी थीं। बता दें कि विक्की और कैटरीना 9 दिसंबर को राजस्थान में शादी के बंधन में बंधेंगे।

UP Election 2022: सांसद Varun Gandhi ने फिर साधा योगी आदित्यनाथ पर निशाना, ट्वीट करके बोले- मां भारती के लाल पर लाठीचार्ज

UP Election 2022 के पहले हो सकता है भारी लटफेर क्योंकि जिस तरह से भाजपा सांसद वरुण गांधी यूपी की योगी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। उससे आसार कुछ ठीक नहीं नजर आ रहे् हैं। बहुत हद तक मुमकिन है कि चुनाव से पहले वरुण गांधी कोई और रास्ता अख्तियार कर लें।