होम ज़रा हटके पर्यावरण क्या Corona Virus 5G से फैलता है? WHO ने बताया सच, पढ़ें

क्या Corona Virus 5G से फैलता है? WHO ने बताया सच, पढ़ें

कोरोना वायरस (Corona Virus) को 5G नेटवर्क (5G Network ) से जोड़ा जा रहा है, ऐसी खबरें सोशल मीडिया पर आ रही हैं कि कोरोना वायरस असल में कुछ नहीं, बल्कि यह 5G नेटवर्क को कारण फैल रहा है। ऐसी खबरें दुनियाभर में सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है, ऐसे में लोगों के मन में सवाल है कि क्या वास्तव में 5G नेटवर्क का इतना बड़ा नुकसान है।


कहा जा रहा है कि 5G नेटवर्क टेस्टिंग के कारण ऐसा हो रहा है। 5G नेटवर्क के टावरों से ऐसे खतरनाक रेडिएशन निकल रहे हैं, जिससे हवा जहरीली हो रही है और लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। कई लोगों ने पोस्ट कर के सुझाव दिया है कि तुरंत 5G नेटवर्क टेस्टिंग को रोक दिया जाए, इससे सारी समस्या खत्म हो जाएगी। हालांकि देखने वाली बात यह है कि कोरोना उन देशों में भी फैला, जहां 5G नेटवर्क नहीं है।

PIB ने क्या कहा

वहीं PIB ने कहा हेै कि सोशल मीडिया में चल रही इस तरह की खबरें पूरी तरह से भ्रामक है, इसका कोई आधार नहीं। कोरोना 5G मोबाइल नेटवर्क से नहीं फैलता और देश में अभी 5G मोबाइल नेटवर्क की टेस्टिंग चल ही नहीं रही।

WHO ने क्या कहा

Corona Pandemic को लेकर फैलाई जा रही ऐसी भ्रामक खबरों को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने खारिज किया है और इसे अफवाह बताया है। WHO ने सभी दावों को फर्जी बताते हुए कहा कि 5G मोबाइल नेटवर्क से कोरोना नहीं फैलता। दरअसल कोरोना मोबाइल नेटवर्क और रेडियो तरंगों के साथ एक जगह से दूसरी जगह नहीं पहुंच सकता।

ये भी पढेें :

Health News: Delivery के बाद संतुलित भोजन बेहद जरूरी, खान पान में ये चीजें करें शामिल

इन कारणों से बढ़ रहा है Youngsters में Heart Attack, जानिए Expert से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Raghav Chadha ने Navjot Singh Sidhu को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत कहा, हुए Troll

अगले साल 5 राज्‍यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले है। 5 राज्‍यों में एक प्रमुख राज्‍य पंजाब भी है। इसलिए यहा पर भी राजनीतिक सरगर्मी तेज है। सभी पार्टियां किसानों के मुद्दे पर एक दूसरे पर हमलावर है। आज आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब सह प्रभारी और दिल्ली के विधायक Raghav Chadha ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत (Rakhi Sawant) कह दिया है।

Allahabad High Court बार एसोसिएशन से आयकर वसूली मामले में आयकर विभाग को पुन: विचार करने का दिया आदेश

Allahabad High Court ने 40 लाख रुपये के आयकर वसूली मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन से दायर याचिकाओं को आयकर...

Padmanabhaswamy temple के खातों के ऑडिट मामले में Supreme Court ने फैसला रखा सुरक्षित

श्री पद्मनाभ स्वामी नारायण मंदिर के खातों के ऑडिट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। आज वरिष्ठ वकील अरविंद दातार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश ट्रस्ट के लिए नही बल्कि केवल मंदिर के ऑडिट के लिए पारित किया गया था।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के ठिकानों पर Income Tax Department का छापा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh की मुसीबतें और बढ़ती जा रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बाद अब आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शुक्रवार को उनसे जुड़ी परिसरों की तलाशी ली।