Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

चीन से दुनियाभर में फैल रहे करॉना वायरस को लेकर भारत अलर्ट हो गया है। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नै, बेंगलुरु, हैदराबाद और कोचिन के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।

इसी बीच बृहन्मुंबई महानगरपालिका की एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया चीन से लौटे दो व्यक्तियों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की आशंका के चलते चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है। दोनों संदिग्धों को कस्तूरबा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

बीएमसी ने चिंचपोकली के कस्तूरबा अस्पताल में एक अलग वार्ड बना दिया है। शुक्रवार को चीन के यात्रियों में संदिग्ध रूप से इसके लक्षण दिखाई दिए। इस मामले में बीएमसी में कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पद्मजा केस्कर ने बताया, ऐसे लोगों के निदान और उपचार के लिए एक अलग वार्ड बना दिया गया है जिनके कोरोनावायरस से संक्रमित होने की आशंका है।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर नियुक्त डाक्टरों से कहा गया है कि चीन से आने वाले किसी भी यात्री में अगर कोरोनावायरस के लक्षण नजर आते हैं तो उन्हें इस वार्ड में भेज दिया जाए। भारतीयों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए भारतीय दूतावास ने जो हेल्पलाइन नम्बर जारी किए हैं, वह हैं +8618612083629 और +8618612083617।

बता दें कोरोना वायरस से चीन में 26 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 830 लोग संक्रमित हैं। वुहान समेत 9 शहरों को बंद कर दिया गया है। भारत के लिहाज से चिंता की वजह इसलिए है, क्योंकि करीब 700 भारतीय छात्र वुहान और आसपास के इलाके में रहते हैं। इन छात्रों में ज्यादातर चीनी विश्वविद्यालयों में चिकित्सा की पढ़ाई करते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.