होम देश COVID-19: नए वैरिएंट से फिर बढ़ रहा है कोरोना का खतरा,...

COVID-19: नए वैरिएंट से फिर बढ़ रहा है कोरोना का खतरा, PM Modi ने बुलाई बैठक

COVID-19: हमारा देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग पूरी मजबूती से लड़ रहा है। इसी क्रम में भारत में COVID-19 वैक्सीन के 100 करोड़ से ज्यादा डोज लग चुके हैं। लेकिन अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का एक नया वैरिएंट पाया गया है और वो कोविड 19 की वैक्‍सीन का डोेज ले चुके लोगों को भी प्रभावित करने में सक्षम है और इसी के मद्देनजर PM Narendra Modi शनिवार सुबह 10:30 बजे COVID-19 स्थिति और टीकाकरण पर शीर्ष सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में पाया गया कोविड-19 का नया वैरिएंट बहुत तेजी के साथ म्यूटेट हो रहा है। वहीं चीन में कोरोना क‍े केस एक बार फिर बढ़ रहे हैं। चीन ने अपने महत्वपूर्ण शहर शंघाई में कोविड के चलते स्कूल बंद कर दिए हैं।

24 घंटों में Corona के 8,318 मामले

बीते 24 घंटे के भीतर कोरोना के 8,318 मामले सामने आए हैं। साथ ही इस बीच 10,967 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्‍या बढ़कर 3,39,88,797 तक पहुंच गई है। दैनिक मामलों के कम होने और ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या बढ़ने के कारण सक्रिय मामलों की संख्‍या में भी काफी कमी आई है। अब देश में 1,07,019 सक्रिय मामले बचे हैं। यह पिछले 541 दिनों में सबसे कम हैं।

यह भी पढ़ें: 24 घंटों में सामने आए Corona के 8,318 मामले, कल से 21.1% घटे केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bahujan Samaj Party ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 51 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

Bahujan Samaj Party प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के 51 उम्मीदवार की सूची जारी की।

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के नीलामी लिस्ट से बाहर हुए Chris Gayle, गेल सहित अब इन खिलाड़ियों का जलवा नहीं दिखेगा

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा। नीलामी से पहले आईपीएल की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ ने अपने तीन-तीन खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। लेकिन इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं, जिन्हें आप इस बार खेलते नहीं देखेंगे।

What is Surrogacy: भारत में Surrogacy को लेकर क्या है कानूनी प्रक्रिया? कितना आता है खर्च?

What is Surrogacy: भारत में इन दिनों Surrogacy की चर्चा खूब हो रही है। बॉलीवुड के कई सितारे अभी हाल ही में सरोगेसी की मदद से माता- पिता बने हैं।

PESB GAIL Recruitment 2022: गेल में निकली भर्ती, 31 मार्च तक करें अप्लाई

PESB Gail Recruitment 2022: Gail में भर्ती के लिए आवेदन पत्र जारी किया गया है।