होम देश 'Covid Vaccine Near Me' अब Google के जरिए बुक करें COVID-19 वैक्सीन...

‘Covid Vaccine Near Me’ अब Google के जरिए बुक करें COVID-19 वैक्सीन स्लॉट

Google पर ‘Covid Vaccine Near Me’ लिखकर Search करें, स्लॉट की उपलब्धता की जांच करें और स्लॉट बुक करने के लिए ‘बुक अपॉइंटमेंट’ (Book Appointment) सुविधा का उपयोग करें। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने COVID-19 Vaccine तक पहुंच बढ़ाने के लिए एक और महत्वपूर्ण पहल की है। इस पहल के जरिए कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ पूरे देश में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। वहीं, टीकाकरण (Vaccination) के लिए स्लॉट बुक करने को और आसान बनाते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक अहम सेवा जारी की है। अब गूगल के जरिए भी टीकाकरण के लिए स्लॉट बुक कराया जा सकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने बुधवार को एक ट्वीट में यह जानकारी दी है।

ये भी पढें- अब WhatsApp के जरिए बुक करें Covid-19 वैक्सीनेशन स्लॉट, जानिए इसकी पूरी प्रक्रिया

मंडाविया ने एक ट्वीट में कहा, ‘ केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोविड-19 के टीके तक लोगों की पहुंच को और आसान बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल की है। अब गूगल पर ‘कोविड वैक्सीन नियर मी’ सर्च करिए, स्लॉट आदि की उपलब्धता देखिए और ‘बुक माइ अपॉइंटमेंट’ फीचर का उपयोग करते हुए टीकाकरण के लिए स्लॉट बुक करिए।’

Corona के 40 हजार से ज्यादा मामले

इस बीच देश में पिछले 24 घंटे में 40 हजार से ज्यादा Corona के मामले सामने आए हैं। Corona की वजह से 460 लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। बता दें कि Kerala के चलते गत कुछ दिनों से रोजाना Corona के मामलो में बढ़ोतरी पाई जा रही है। हालांकि, मंगलवार को देश में 30 हजार की लपेट में मामले दर्ज किए गए थे लेकिन अब एक बार फिर कोरोना के आंकड़ो में उछाल दर्ज की गई है। जहां पूरे देश में कोरोना के मामले 41 हजार की करीब है वहीं, केरल में सिर्फ 30 हजार से ज्यादा मामले पाए गए हैं। केरल में लगातार कोरोना से बिगड़ते हालात को लेकर केंद्र सरकार की चिंता बढ़ती जा रही है। पिछले दिन जहां पूरे देश में 30,941 मामले सामने आए थे। वहीं, बुधवार को को रिपोर्ट हुए मामलों की संख्या 41,965 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में Corona Virus से ठीक होने वालों की संख्या 33,964 रही।

Kerala में सबसे ज्‍यादा Corona केस

बीते दिन केरल में 30,203 नए कोविड मामले दर्ज किए गए थे और इनको जोड़ते हुए भारत ने आज कुल 42 हजार के लगभग में मामलों की सूचना दी। यानी तकरीबन केरल से ही अधिकतर मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, बीते दिन सामने आई रिपोर्ट में केरल में 20,687 लोगों की रिकवरी दर्ज की गई। देश में पिछले घंटों में हुई मौतों की बात करें तो मंगलवार को सामने आए आंकड़ों के मुताबिक, कुल 350 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, बुधवार को मौतों का आंकड़ा बढ़कर 460 हो गया। केरल में बीते दिन 115 लोगों की कोरोना से मृत्यु हुई थी। वहीं, केरल में कोरोना का ताजा अपडेट सामने आते ही कयास लगाए जा चुके थे कि अगले दिन जारी होने वाले देश के कुल मामलों में भी भारी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। केरल में 2,18,892 सक्रिय केस हैं। अब तक वहां 20,788 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ‘भारत में अब तक कोरोना के 3 करोड़ 28 लाख 10 हजार 845 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या 3 करोड़ 19 लाख 93 हजार 644 पर पहुंच गई है। फिलहाल देश में 3 लाख 78 हजार 181 सक्रिय केस हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: पीएम मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का किया अनावरण

APN News Live Updates: New Zealand की प्रधानमंत्री Jacinda Ardern ने कोरोना नियमों के तहत अपनी शादी को रद्द कर दिया है।

Bollywood News Updates: विक्की कौशल-सारा ने इंदौर में शूटिंग की पूरी, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: Vicky Kaushal ने शादी के बाद शूट पर वापसी कर ली है। हाल ही में विक्की को सारा अली खान (Sara Ali Khan) के साथ इंदौर में शूटिंग करने गए थे

Cricket News Updates: कोहली और धवन ने संभाली India की पारी, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: India और South Africa के बीच आज 23 जनवरी को वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जा रहा हैं। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डिकॉक के शतक से सभी विकेट खोकर 287 रन बनाए। भारत के तरफ से बुमराह ने 2, प्रसिद्ध कृष्णा ने 3, दीपक चाहर ने 2, और चहल ने 1 विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका जल्दी ही लग गया। उसके बाद विराट कोहली और धवन ने पारी को संभाला। खबर अपडेट करने तक 18 ओवर में 1 विकेट खोकर 89 रन बनाए। धवन 50 और कोहली 27 रन बनाकर खेल रहे है।

IAS Cadre Rules को लेकर ममता बनर्जी के बाद MK Stalin और Pinarayi Vijayan ने भी जताया विरोध, लिखा पीएम को पत्र

IAS Cadre Rules को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। ममता बनर्जी के बाद MK Stalin और Pinarayi Vijayan ने भी इस मुद्दे पर विरोध जताया है।