होम खेल Cricket News Updates: Virat Kohli ने अनुष्का के साथ फोटो किया शेयर,...

Cricket News Updates: Virat Kohli ने अनुष्का के साथ फोटो किया शेयर, पढ़ें अभी तक की सभी बड़ी खबरें

Team India के दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli अपने घर पर आराम कर रहें हैं। New Zealand के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट को शामिल नहीं किया गया। हाल ही में विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ इन्स्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए उन्हें “My Rock” बताया है। भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान फिलहाल क्रिकेट से ब्रेक पर हैं। कोहली अप्रैल में आईपीएल 2021 के पहले चरण से नवंबर में टी20 विश्व कप 2021 तक बायो-बबल में रहे हैं, इसलिए उन्हें कुछ समय के लिए ब्रेक दिया गया है।

IPL 2022 को लेकर MS Dhoni ने कहा, ‘अभी कुछ सोचा नहीं हूं’

Chennai Super Kings के कप्तान MS Dhoni ने IPL 2022 को लेकर बड़ा बयान दिया है। ‘द चैंपियंस कॉल’ द्वारा कार्यक्रम में संन्यास के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं अभी इसके बारे में नहीं सोच रहा हूं। अभी आईपीएल में बहुत समय हैं। आईपीएल 2022 की शुरुआत अप्रैल में होगी। उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने हमेशा अपने क्रिकेट के लिए योजना बनाई है। मैंने अपना आखिरी घरेलू मैच और आखिरी वनडे दोनों रांची में खेले थे। उम्मीद है मेरा आखिरी टी-20 मैच चेन्नई में होगा, चाहे वह अगले साल हो या आने वाले पांच सालों में।’ पढ़ें विस्तार से……

टॉस के बॉस बने Rohit Sharma, भारत करेगा पहले बल्लेबाजी

INDvNZ: India और New Zealand के बीच खेले जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जा रहा हैं। India ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ईशान किशन और चहल को मिला मौका। केएल राहुल और अश्विन को आराम दिया गया। पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से हराकर जीत के साथ शुरुआत की। उसके बाद भारतीय टीम ने रांची में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। भारतीय टीम इस मैच में क्लीन स्वीप के इरादे से कोलकाता में उतरेगी। पढ़ें विस्तार से……

Sri Lanka के Karunaratne ने जड़ा शतक

Sri Lanka में खेले जा रहे Sri Lanka और West Indies के बीच पहले टेस्ट मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान Dimuth Karunaratne ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 267 रन बनाए। दिमुथ करुणारत्ने ने 265 गेंदो का सामना करते हुए नाबाद 132 रन बनाए। दिमुथ करुणारत्ने के अलावा डी सिल्वा ने नाबाद 56 रन बनाए।

टी20 क्रिकेट में Pakistan की टीम का इस साल रहा है सबसे अच्छा प्रदर्शन

Pakistan Team ने इस साल 2021 में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीते हैं। पाकिस्तान ने इस साल कुल मिलाकर 16 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच जीते हैं। उन्होंने इस मामले में साउथ अफ्रीका की टीम को पीछे छोड़ा जिन्होंने 15 टी20 मुकाबले जीते हैं और इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं। पाकिस्तान की टीम 2021 में सबसे ज्यादा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला जीतने वाली टीम बन गई है।

West Indies और Sri Lanka के बीच टेस्ट मुकाबले में खिलाड़ी को लगी गंभीर चोट

West Indies और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू करने वाले जर्मी सोलोजानो को मैच के दौरान गंभीर चोट लग गई। चोट इतनी भंयकर थी कि उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर लाया गया। उसके बाद एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया। 26 साल के सोलोजानो आज अपना पहला मैच खेेल रहे हैं। फॉरवर्ड शॉट लेग पर फील्डिंग करते हुए सोलोजानो के हेलमेट पर गेंद लगी, जिसके बाद वो वहीं गिर पड़े, इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। श्रीलंका की टीम 55 ओवर के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। करुणारत्ने 85 रन बनाकर खेल रहे हैं। पढ़ें विस्तार से……

New Zealand के खिलाफ क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी Team India

INDvNZ: India और New Zealand के बीच खेले जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से हराकर जीत के साथ शुरुआत की। उसके बाद भारतीय टीम ने रांची में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। आज भारतीय टीम क्लीन स्वीप के इरादे से कोलकाता में उतरेगी। पढ़ें विस्तार से..

INDvNZ: Rohit Sharma के नाम जुड़ सकता है एक और उपलब्धि

Team India के कप्तान Rohit Sharma आज के मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। New Zealand के खिलाफ अगर आज रोहित शर्मा तीन छक्का लगा देते हैं तो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके 150 छक्के पूरे हो जाएंगे। वो ऐसा करने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। उनसे पहले मार्टिन गप्टिल ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 150 छक्के लगाए हैं। मार्टिन गप्टिल के अभी तक 161 छक्के लगा चुके हैं। रोहित शर्मा के अभी तक 147 छक्के लगाए हैं। पढ़ें विस्तार से..

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ‘India A’ टीम में Ishan Kishan और Deepak Chahar को मिली जगह

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए Indian Cricket Team कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है। इसलिए अब टीम में दो और खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए के Ishan Kishan और Deepak Chahar को India A की टीम में शामिल किया गया है। दोनों ही खिलाड़ी इस वक्त इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 में सीरीज के हिस्सा हैं। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए हनुमा विहारी को टीम के साथ जोड़ा गया था। पढ़ें विस्तार से..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Cricket News Updates: कब से होगी IPL 2022 की शुरुआत, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: IPL 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। आईपीएल का 15वां सीजन 27 मार्च से शुरू करने का योजना बनाई जा रही है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, "कुछ टीम मालिक इसे 27 मार्च को शुरू करने के पक्ष में है, लेकिन भारत को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय (टी20) मैच 18 मार्च को लखनऊ में खेलना है और फिर आपको लोढ़ा नियम के अनुसार 14 दिनों के अंतराल की आवश्यकता होती है। यही वजह है कि लीग की शुरुआत दो अप्रैल से हो सकती है।" 

IND vs SA: South Africa की टीम पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना, दूसरे वनडे मैच में खिलाड़ियों को मिली सजा

India और South Africa के बीच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को हराकर मुकाबले के साथ-साथ सीरीज भी अपने नाम कर लिया। इस मैच में मेजबान टीम को आईसीसी ने बड़ा झटका दे दिया। आईसीसी ने साउथ अफ्रीका पर जुर्माना ठोक दिया है। स्लो ओवर रेट के कारण साउथ अफ्रीका की टीम पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। तय समय के अंदर टीम के गेंदबाज निर्धारित 50 ओवर नहीं फेंक पाए थे। ऐसे में खिलाड़ियों पर 20-20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है।

APN News Live Updates: Election Commission ने 5 राज्यों में चुनावी रैली, रोड शो और जुलूस पर पाबंदी को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया,...

APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय से चुनावी अभियान रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया।

Bollywood News Updates: ‘गहराइयां’ में दीपिका पादुकोण के किसिंग सीन ने बटोरी सुर्खियां, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॅालीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इन दिनों अपनी फिल्म गहराइयां (Gehraiyaan) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं