होम खेल Cricket News Updates: टी20 रैंकिंग में विराट को हुआ नुकसान, राहुल और...

Cricket News Updates: टी20 रैंकिंग में विराट को हुआ नुकसान, राहुल और रोहित को हुआ फायदा, पढ़ें अभी तक की सभी बड़ी खबरें

T20 World Cup और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय ओपनर केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा को ICC की ताजा टी-20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। राहुल एक पायदान ऊपर चढ़ते हुए छठे से 5वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि हिटमैन दो स्थान की छलांग लगाकर 15वें से 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं। हालांकि पूर्व भारतीय टी-20 कप्तान विराट कोहली टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। वहीं विराट कोहली को न्यूजीलैंड दौरे में आराम दिया गया था, जिसके बाद विराट कोहली रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। इससे पहले कोहली आठवें स्थान पर थे और अब 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Ajinkya Rahane टेस्ट की कप्तानी में क्यों हैं बेस्ट?

India और New Zealand के बीच 25 नवंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर में खेला जाएगा। मैच के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। भारत के तरफ से Ajinkya Rahane को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई हैं। वहीं चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तान बनाया गया हैं। बतौर कप्तान अजिंक्य रहाणे ने जो उपलब्धि हासिल की है, वह कोई भारतीय दिग्गज हासिल नहीं कर सका है। दरअसल, रहाणे ने अब तक कोहली की गैरमौजूदगी में 5 टेस्ट में कप्तानी की है और एक भी मैच नहीं गंवाया है, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है। पढ़ें विस्तार से…..

Sri Lanka पहले टेस्ट मैच में जीत के करीब, West Indies की पारी फिर लड़खड़ाई

Sri Lanka में खेले जा रहे Sri Lanka और West Indies के बीच पहले टेस्ट मुकाबले में श्रीलंका पहली पारी में 386 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी लड़खड़ा गई। चौथे दिन वेस्टइंडीज की टीम 230 रनों पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका को 156 रनों की बढ़त मिली। चौथे दिन का खेल भी लाईट के वजह से प्रभावित रहा। चौथे दिन श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाकर पारी घोषित कर दिया। वेस्टइंडी़ज को जीत के लिए 348 रनों का लक्ष्य मिला। इसका पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की पारी फिर एक बार लड़खड़ा गई और दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने 52 रन पर ही 6 विकेट गंवा दिए। श्रीलंका को जीत के लिए मात्र 4 विकेट की जरूरत है। पढ़ें विस्तार से…..

तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar के घर आई नन्ही परी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के घर बेटी ने जन्म लिया हैं। भुवनेश्वर की पत्नी नुपूर नागर ने बुधवार को बेटी को जन्म दिया है। नई दिल्ली के एक अस्पताल में नुपूर ने बेटी को जन्म दिया। उन्हें मंगलावार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भुवनेश्वर कुमार और नुपूर नागर की शादी 23 नवंबर, 2017 को हुई थी। नुपूर नागर अभी दिल्ली के पास ही नोएडा में रहती हैं। पढ़ें विस्तार से…..

BCCI ने किसी खिलाड़ी को नहीं दिया डाइट चार्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कोषाध्‍यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने कहा कि अपने अनुबंधित खिलाड़‍ियों के खाने की पसंद तय करने में बोर्ड की कोई भूमिका नहीं है। धूमल ने साथ ही कहा कि खिलाड़‍ियों को आजादी है कि वो क्‍या खाना चाहते हैं और क्‍या नहीं। धूमल ने उन रिपोर्ट्स में किए दावों को खारिज किया जिसमें कहा गया था कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले राष्‍ट्रीय टीम के खिलाड़‍ियों का नया डाइट प्‍लान बोर्ड ने तैयार किया है।

IND vs NZ : India का सामना New Zealand से

IND vs NZ : India और New Zealand के बीच 25 नवंबर से शुरू होने वाले दो टेस्ट मैचोें की सीरीज का शुरुआत कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम से होगा। इससे पहले दोनों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी। जिसमें भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक 60 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत 21-13 से आगे है और 26 मैच ड्रॉ हुए हैं। दोनों टीमों के बीच खेली गई पिछली टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड ने भारत को 2-0 से हराया था, वहीं 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की थी। पढ़ें विस्तार से…..

IPL 2022 की शुरुआत अप्रैल में

BCCI ने IPL 2022 का शेड्यूल लगभग फाइनल कर लिया है। बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर अभी मैच की तारीख नहीं घोषित की हैं। क्रिकबज के अनुसार आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला 2 अप्रैल को खेला जा सकता है। उन्होंने अपने रिपोर्ट में बताया कि सभी फेंचाइजियों को ये बता दिया गया है कि पहला मुकाबला कब शुरू होगा। आईपीएल 2022 के सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स खेलेगी। BCCI सचिव पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि आईपीएल 2022 का सीजन भारत में ही खेला जाएगा। पढ़ें विस्तार से…..

कानपुर टेस्ट में Shreyas Iyer करेंगे डेब्यू

IND vs NZ: कानपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में श्रेयस अय्यर डेब्यू करने जा रहे हैं। मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि पहले टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर डेब्यू करेंगे। अय्यर भारतीय टीम के लिए टेस्ट खेलने वाले 303वें खिलाड़ी बनेंगे। 26 वर्षीय अय्यर ने साल 2017 में भारत के लिए अपना पहला वनडे और टी-20 मैच खेला था। अब तक खेले 22 वनडे मैचों में उन्होंने 42.79 की औसत के साथ 813 रन और 31 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में 27.62 की औसत के साथ कुल 580 रन बनाए हैं। पढ़ें विस्तार से…..

कानपुर टेस्ट से पहले Kane Williamson ने अपने बल्ले का वजन किया कम

कानपुर टेस्ट से पहले New Zealand के कप्तान Kane Williamson ने अपने बल्ले का वजन कम करवा लिया है। वजन कम करवाने के साथ बैट को नीचे से फ्लैट करवाया है, जिससे बैकफुट पंच खेलने में आसानी हो। विलियमसन ने कानपुर के पिच को देखते हुए अपने बल्ले में बदलाव किया हैं। उन्होंने ऐसा इसलिए किया है कि फ्लैट बॉटम से इनसाइड ऐज लगने की संभावना कम होगी और बल्ला हल्का रहने पर वो शॉट में पावर भी जनरेट कर पाएंगे।

India A के खिलाफ South Africa A मजबूत स्थिति में

South Africa में खेले जा रहे South Africa A बनाम India A के अनाधिकारिक टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ए टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ए टीम ने पहले दिन रनों का अम्बार लगा दिया। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट खोकर 343 रन बना लिए। पीटर मलान 157 और जेसन स्मिथ 51 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Gautam Gambhir को ISIS से मिली जान से मारने की धमकी

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर Gautam Gambhir को इस्लामिक आतंकवादी संगठन ISIS की ओर से जान से मारने की धमकी दी गई है। जानकारी के मुताबिक कश्मीरी आतंकवादियों ने जान से मारने की धमकी दी है। इस मामले में जानकारी मिलते ही गौतम गंभीर ने दिल्ली पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें एक Mail के जरिये आईएसआईएस कश्मीर की ओर से जान से मारने की धमकी दी गई है। दिल्ली पुलिस ने फौरन एक्शन के तौर पर गौतम गंभीर की सुरक्षा तत्काल प्रभाव से बढ़ा दी है। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: ओमिक्रॉन की दस्तक से बढ़ा खतरा, राज्यों में अलर्ट

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रिका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है।

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।