होम खेल Cricket News Updates: Omicron के चलते India का South Africa दौरा 9...

Cricket News Updates: Omicron के चलते India का South Africa दौरा 9 दिन टला, इस दौरे पर टी-20 नहीं खेलें जाएंगे, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

BCCI ने South Africa दौरे के लिए पूरी तरह से सहमति दे दी है। इस दौरे को लेकर बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी। कोलकाता में हुए बैठक में यह फैसला लिया गया कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच ही खेलेगी। सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से होगी। पहले यह दौरा 17 दिसंबर से शुरू होनी थी। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत को चार मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी थी। लेकिन इसे अभी टाल दिया गया है और बाद में ही इसके लिए नई तारीखें तय की जाएगी।

BAN v PAK: Bangladesh के खिलाफ Pakistan की अच्छी शुरुआत

BAN v PAK: Bangladesh में खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में Pakistan ने Bangladesh के खिलाफ पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। अजहर अली 36 और Babar Azam 60 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे है। बारिश के कारण आज खेल समय से पहले ही समाप्त कर दिया गया। पढ़ें विस्तार से…..

India ने 332 रनों की बढ़त बनाई, दिन का खेल खत्म होने तक पुजारा और मयंक ने 69 रन जोड़े

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। जहां पहली पारी में टीम इंडिया 325 रनों पर सिमट गई। लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल ने इतिहास रचते हुए पारी के सभी 10 विकेट अपने नाम किए। वहीं दूसरी पारी में भारत ने न्यूजीलैंड को 62 रनों पर समेट दिया है। भारत के पास अब 263 रनों की बढ़त हो गई है। अश्विन ने 4, सिराज ने 3, अक्षर 2 और जयंत ने 1 विकेट चटकाए। पहली पारी में 263 रनों की बढ़त लेने के बाद भारतीय टीम ने फिर से बल्लेबाजी करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 69 रन जोड़े। भारतीय टीम अभी 332 रनों से आगे है।

Ajaz Patel के 10 विकेट लेने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने दी बधाई

IND vs NZ: New Zealand के गेंदबाज Ajaz Patel ने एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है। उनसे पहले एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड जिम लेकर और अनिल कुंबले के नाम था। भारत के खिलाफ एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट में सभी 10 विकेट लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। कीवी स्पिनर Ajaz Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। एजाज पटेल के दस विकेट लेने के बाद ट्विटर पर अनिल कुंबले ने बधाई दी है। कुंबले के अलावा कई क्रिकेटरों ने भी एजाज की इस उपलब्धि पर बधाई दी है। पढ़ें विस्तार से…..

Omicron के खतरे के बावजूद India का South Africa दौरा हुआ कंफर्म

New Zealand के खिलाफ दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद India को South Africa दौरे पर जाना है। कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए कुछ दिनों से बहुत कयास लगाए जा रहे थे कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी या नहीं। इस दौरे को लेकर बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी। यह दौरा 17 दिसंबर से शुरू होगा। पढ़ें विस्तार से…..

62 रनों पर आउट होने के बाद New Zealand के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs NZ: India और New Zealand के बीच खेली जा रही दो मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला मुंबई मेें खेला जा रहा है। आज मैच का दूसरा दिन है। भारत ने पहली पारी में 325 रन बनाए। एजाज पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सभी 10 विकेट अपने नाम किया। उसके बाद भारतीय टीम ने पलटवार करते हुए न्यूजीलैंड को 62 रनों पर समेट दिया। इस स्कोर के साथ न्यूजीलैंड के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। न्यूजीलैंड का यह स्कोर टेस्ट की पारी में भारत में सबसे कम स्कोर है। पढ़ें विस्तार से…..

कौन हैं Ajaz Patel जिसने भारत के खिलाफ 10 विकेट लेकर रचा इतिहास?

Ajaz Patel: New Zealand के गेंदबाज Ajaz Patel ने एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है। उनसे पहले एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड जिम लेकर और अनिल कुंबले के नाम था। भारत के खिलाफ एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट में सभी 10 विकेट लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। कीवी स्पिनर Ajaz Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। पढ़ें विस्तार से…..

कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की एजाज पटेल ने, भारत के खिलाफ सभी 10 विकेट चटकाए

India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद अक्षर पटेल ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर एक साझेदारी की। 7वें विकेट के लिए मयंक और अक्षर के बीच अबतक 61 रनों की साझेदारी हो चुकी है। लंच तक भारत ने 6 विकेट खोेकर 285 रन बनाए। ओपनर मयंक अग्रवाल 146 और अक्षर पटेल 32 रन बनाकर नाबाद हैं। लंच के बाद मंयक 150 के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद अक्षर पटेल भी अर्धशतक बनाकर एजाज के शिकार हो गए। एजाज पटेल ने सभी 10 विकेट चटकाए। एजाज ने 119 रन देकर सभी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके साथ ही उन्होंने कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। पढ़ें विस्तार से…..

KL Rahul और Athiya Shetty ने दुनिया के सामने किया प्यार का इजहार

Team India के स्टार बल्लेबाज KL Rahul और बॉलीबुड एक्ट्रेस Athiya Shetty ने खुलकर अपने प्यार का इजहार किया। अथिया अपने भाई की पहली फिल्म तड़प के प्रीमियर में केएल राहुल के साथ पहुंची। इस प्रीमियर में दोनों पहली बार रिलेशनशिप को लेकर खुलकर सामने आए। दोनों को एक साथ देखने के बाद फैंस के बहुत खुश हुए और उनके मन से पर्दा भी हठ गया। अथिया स्टेज पर राहुल का हाथ पकड़े स्टेज पर पहुंची। इस प्रीमियर में राहुल के अलावा अथ‍िया की मां और पापा सुनील शेट्टी भी मौजूद थे। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Free Fire January 27 Redeem Codes को ऐसे करें हासिल

Free Fire January 27 Redeem Codes: फ्री फायर भारत के सबसे लोकप्रिय गेम में से एक है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि...

Punjab Election 2022: Rahul Gandhi ने Jalandhar में की वर्चुअल रैली, बोले- CM चेहरे का निर्णय कार्यकर्ताओं से पूछकर लेंगे

Punjab Election 2022: पंजाब में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी तैयारियों में जुटी हुई है और कांग्रेस की कोशिश 2017 के शानदार प्रदर्शन को दोहराने की है।

विदेश मंत्री S. Jaishankar कोरोना संक्रमित, संपर्क में आए लोगों से एहतियात बरतने को कहा

S. Jaishankar: विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बारे में उन्होंने खुद ट्वीट कर जानकारी दी।

गृह मंत्री Amit Shah ने Gautam Buddha Nagar में किया डोर टू डोर कैंपेन, BJP प्रत्याशियों के लिए मांगे वोट

Amit Shah Campaign: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी पूरी तैयारी में जुटी हुई है