होम खेल Cricket News Updates: VVS Laxman इस दिन संभालेगे NCA की जिम्मेदारी, पढ़ें...

Cricket News Updates: VVS Laxman इस दिन संभालेगे NCA की जिम्मेदारी, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज VVS Laxman 13 दिसंबर को क्रिकेट प्रमुख के रूप में NCA (नेशनल क्रिकेट अकैडमी) से जुड़ेंगे, क्योंकि अन्य कोचों के साथ उनकी नियुक्ति को बीसीसीआई की सालाना आम सभा (एजीएम) में मंजूरी दे दी गई है। कोलकाता में हुई बैठक में लक्ष्मण के साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली को नेशनल क्रिकेट अकैडमी के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त करने पर सहमति दी गई। वह 13 दिसंबर से बेंगलुरु में एनसीए से जुड़ेंगे। वह अंडर-19 आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान कुछ समय के लिए वेस्टइंडीज में भी रहेंगे।”

BAN v PAK: बारिश ने किया पूरे दिन का खेल खराब

BAN v PAK: Bangladesh में खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में Pakistan ने Bangladesh के खिलाफ दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए और बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। अजहर अली 52 और Babar Azam 71 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे है। लगभग पूरे दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका। पढ़ें विस्तार से…..

तीसरे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड को जीत के लिए 400 रनों की जरूरत

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के सामने 540 रनों का टारगेट रखा है, जिसका पीछा करते हुए कीवी टीम का स्कोर तीसरे दिन के खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 140 रन है। हेनरी निकोल्स 36 और रचिन रवींद्र 2 रन बनाकर नाबाद है। भारत की ओर से आर अश्विन अभी तक कुल 3 विकेट हासिल कर चुके हैं। मैच में अभी दो दिन का खेल बाकी है और भारतीय टीम जीत से 5 विकेट दूर है। वहीं, NZ को मैच जीतने के लिए 400 रन और बनाने हैं।

भारत ने दिया 540 रनों का लक्ष्य

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे मुंबई टेस्ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम की कुल बढ़त 539 रन हो गई। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 540 रनों का लक्ष्य दिया गया है। इससे पहले टीम इंडिया को पहली पारी में 325 पर ऑलआउट करने के बाद न्यूजीलैंड मात्र 62 के स्कोर पर सिमट गई थी। एजाज पटेल पहले ऐसे विदेशी खिलाड़ी बने जिन्होंने ने भारत में आकर भारत के खिलाफ 14 विकेट लिए।

Team India के सलामी बल्लेबाज Mayank Agarwal ने किया कमाल

Team India के सलामी बल्लेबाज Mayank Agarwal ने New Zealand के खिलाफ खेलते हुए एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। मंयक अग्रवाल ने मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में मंयक ने पहली पारी ने 150 रन और दूसरी पारी में 62 रन बनाते ही विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक खास मामले में पीछे छोड़ दिया। मयंक के नाम अब आईसीसी टेस्ट वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत की तरफ से एक टेस्ट में सबसे ज्यादा बार 200 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पढ़ें विस्तार से…..

Virat Kohli: कब खत्म होगा शतकों का अकाल?

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे मुंबई टेस्ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम की कुल बढ़त 539 रन हो गई। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 540 रनों का लक्ष्य दिया गया है। इससे पहले टीम इंडिया को पहली पारी में 325 पर ऑलआउट करने के बाद न्यूजीलैंड मात्र 62 के स्कोर पर सिमट गई थी। Virat Kohli दूसरी पारी में 36 रन बनाकर आउट हुए। विराट ने 744 दिन के बाद भी शतक नहीं बना पाए। पढ़ें विस्तार से…..

Australia के नए कप्तान ने ब्रिसबेन टेस्ट से दो दिन पहले ही की प्लेइंग इलेवन की घोषणा

England के साथ होने वाली Ashes series 2021-22 के लिए Australia ने ब्रिसबेन में होने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 8 दिसंबर को खेला जाएगा। मैच से दो दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी। पढ़ें विस्तार से…..

Andre Russell की धुआंधार पारी से Deccan Gladiators ने जीता पहला खिताब

Abu Dhabi T10 लीग के फाइनल में Andre Russell ने तबाड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम Deccan Gladiators को जीत दिलाकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। फाइनल मुकाबले में रसेल ने 32 गेंदों में 90 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 7 छक्के लगाए। उनकी इस धुआंधार पारी से डेक्कन ग्लैडिएटर्स को आसानी से जीत मिली और ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। Deccan Gladiators ने पहला खिताब अपने नाम किया। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

‘KGF Chapter 2’ को लेकर चर्चा में Raveena Tandon बोलीं- “मै पीएम का रोल कर रही हूं लेकिन इंदिरा गांधी का नहीं”

यश की केजीएफ चैप्टर-2 (KGF Chapter 2) का फैंस बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि केजीएफ चेप्टर 1 को दर्शकों का बहुत प्यार मिला था

OSSC Field Assistant Recruitment 2022 के लिए आवदेन की आखिरी तारीख बढ़ी, यहां जानें नई तारीख

OSSC Field Assistant Recruitment 2022: Odisha Service Selection Board (OSSC) ने Field Assistant की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है।

Gautam Gambhir कोरोना वायरस से हुए संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी और संपर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने की अपील की

Team India के पूर्व सलामी बल्लेबाज और बीजेपी सांसद Gautam Gambhir कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है। गंभीर ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना के हल्के लक्षण दिखने पर मैंने अपनी जांच कराई थी और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गंभीर ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। गंभीर ने साथ ही उन सभी लोगों से कोरोना की जांच करान को कहा है, जो पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए थे।

SpiceJet को मिल सकती है राहत, कंपनी का संचालन बंद करने के Madras HC के फैसले पर सुनवाई करने को तैयार हुआ SC

विमानन कंपनी SpiceJet का संचालन बंद करने के मामले पर सुनवाई करने के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। याचिका में...