होम खेल Cricket News Updates: Team India ने वानखेड़े स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को...

Cricket News Updates: Team India ने वानखेड़े स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को डोनेट किए इतने रुपये, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। रनों के लिहाज से भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने दरियादिली दिखाते हुए वानखेड़े स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को 35000 रुपये दान किए। इससे पहले, भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भी कानुपर के ग्रीन पार्क पिच क्यूरेटर को इतनी ही राशि दान की थी।

Ravichandran Ashwin ने की खास डिमांड

Team India के दिग्गज स्पिनर Ravichandran Ashwin ने ट्विटर से एक खास डिमांड की है। अश्विन ने Ajaz Patel के लिए यह डिमांड की है। एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट मैच में एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। एजाज ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने। अश्विन ने ट्विटर से कहा ऐसा कारनामा करने वाले गेंदबाज का ट्विटर तो कम से कम वेरिफाइड हो। पढ़ें विस्तार से…..

BAN v PAK: बारिश के कारण तीसरे दिन भी नहीं हो सका खेल

BAN v PAK: Bangladesh में खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में Pakistan ने Bangladesh के खिलाफ 2 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण शुरू ही नहीं हो सका। दूसरे दिन भी बारिश के कारण खेल प्रभावित रहा। दूसरे दिन मात्र 7 ओवर का ही खेल हो सका था। दूसरे दिन जब खेल रोका गया तो अजहर अली 52 और Babar Azam 71 रन के स्कोर पर क्रीज पर बने हुए है। पढ़ें विस्तार से…..

Ajaz Patel ने Virender Sehwag को याद दिलाया पुराना किस्सा

New Zealand के स्पिनर Ajaz Patel ने मुंबई टेस्ट के एक पारी में 10 विकेट लेकर कई रिकॉर्ड को एक साथ तोड़ दिया। कीवी स्पिनर Ajaz Patel ने भारत के खिलाफ इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज और अपने देश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। एजाज से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं। एजाज को इस उपलब्धि के लिए कई क्रिकेटरों ने बधाई दी। एजाज की इस उपलब्धि पर Virender Sehwag ने भी बधाई दी है। सहवाग के बधाई देने के बाद एजाज पटेल को सहवाग से जुड़ा किस्सा याद आ गया, जब सहवाग ने एजाज पटेल की धुनाई की थी। पढ़ें विस्तार से…..

Happy Birthday Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह कैसे बने बुम-बुम बुमराह

Team India के तेज गेंदबाज यॉर्कर किंग Jasprit Bumrah आज अपना 28वां जन्मदिन मना रहे है। जसप्रीत बुमराह का जन्म 6 दिसंबर 1993 को गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था। जब से बुमराह ने टीम में अपनी जगह बनाई तब से वो भारत के प्रमुख गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने अपने छोटे करियर में बड़े-बड़े मुकाम हासिल कर चुके हैं। पढ़ें विस्तार से…..

मुंबई टेस्ट जीतते ही India ने Pakistan को भी छोड़ा पीछे

New Zealand के खिलाफ जीत के बाद India को एक और गुड़ न्यूज मिल गई। मुंबई टेस्ट में भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रनों के बड़े अंतर से हराया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। सीरीज का पहला मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था। इस जीत के बाद भारत ने पाकिस्तान को सबसे ज्यादा जीत के मामले में पीछे छोड़ दिया। भारतीय टीम अब इस साल सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाली टीम बन गई है। भारत ने मुंबई टेस्ट को मिलाकर इस साल कुल सात मैच जीते हैं, जबकि पाकिस्तान ने साल 2021 में 6 टेस्ट जीतने में सफलता पाई है।

New Zealand के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद India बना टेस्ट में बेस्ट

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। इस टेस्ट सीरीज की जीत के बाद भारतीय टीम 124 अंकों के साथ फिर नंबर-1 टीम बन गई है। वहीं न्यूजीलैंड 121 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर खिसक गया है। कीवी टीम ने जून 2021 में भारत से नंबर एक का पोजिशन छीनी थी। पढ़ें विस्तार से…..

Happy Birthday Ravindra Jadeja: तिहरे शतक लगाकर की थी भारतीय टीम वापसी

India के स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे है। रविंद्र जडेजा का जन्म 6 दिसंबर 1988 को गुजरात के जामनगर में हुआ था। रविंद्र जडेजा ने जब से टीम में डेब्यू किया है तब से लेकर अबतक वो अपने गेंद और बल्ले से इंटरनेशनल क्रिकेट में छाप छोड़ते रहे है। पढ़ें विस्तार से…..

New Zealand के खिलाफ बड़ी जीत मिलने के बाद India के कोच Rahul Dravid ने दिया बड़ा बयान

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। पहले टेस्ट मैच में भारत को ड्रॉ से ही संतुष्ट होना पड़ा था लेकिन इस मैच में विराट कोहली के आते ही सब कुछ बदल गया। रनों के लिहाज ने भारतीय टीम ने अबतक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। इस जीत के बाद भारतीय टीम के कोच Rahul Dravid ने बड़ा बयान दिया। पढ़ें विस्तार से…..

IND vs NZ: India ने New Zealand को 372 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम किया

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। टेस्ट सीरीज से पहले भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 सीरीज पर भी कब्जा जमाया था। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: Philippines भारत से खरीदेगा BrahMos Cruise Missile, पढ़ें 28 जनवरी की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Updates: Achievement of India: भारत के लिए शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा मेक इन इंडिया प्रोजेक्‍ट Make In India Project को...

Bollywood News Updates: स्मृति ईरानी ने मौनी रॉय को दी शादी की बधाई, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: टीवी का फेमस एक्ट्रेस मौनी रॉय (Mouni Roy)और सूरज नाम्बियार (Suraj Nambiar) शादी के बंधन में बंध गए है।

Akhilesh Yadav ने Jayant Chaudhary के साथ दिखाई ताकत, CM Yogi ने सपा अध्यक्ष को बताया ‘जिन्ना उपासक’, जानें यूपी चुनाव में कैसा रहा...

Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से चुनावों की शुरुआत हो रही है। इससे पहले तरह तरह के चुनावी वादे, आरोप-प्रत्यारोप औऱ सियासी ड्रामा देखने को मिल रहा है।

Cricket News Updates: जिम्बाब्वे के क्रिकेटर Brendon Taylor को ICC ने किया बैन, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: जिम्बाब्वे की टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने बैन लगाया है। Brendon Taylor को हर प्रकार की क्रिकेट से साढ़े तीन साल के लिए बैन किया गया है। ब्रेंडन टेलर ने खुद पर लगे चार आरोपों को स्वीकार किया है, जिसमें तीन आईसीसी एंटी करप्शन कोड से संबंधित आरोप थे, जबकि एक आरोप आईसीसी एंटी डोपिंग कोड से संबंधित था। इसी वजह से ब्रेंडन टेलर को साढ़े तीन साल के लिए क्रिकेट की हर विधा से दूर रहना होगा।