Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा  दिल्ली दंगा मामले में दो आरोपपत्र दायर करे। पहला मामला आईबी अधिकारी अंकित शर्मा मर्डर केस और दूसरा राजधानी स्कूल दंगा मामला है।

अंकित शर्मा की हत्या के मामले में, क्राइम ब्रांच ने आम आदमी पार्टी के निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन और 15 अन्य लोगों के खिलाफ आईबी के अधिकारी, अंकित शर्मा की हत्या के लिए कथित तौर पर साजिश रचने का आरोप लगाया है।

अंकित शर्मा की 2 फरवरी, 2020 की शाम को हत्या कर दी गई थी और उसके शव को पास के नाले में फेंक दिया गया था, जिसे पुलिस ने अगली सुबह बरामद किया था।

इस घटना को एक गवाह द्वारा कैद किया गया था बाद में य़ह वीडियो वायरल हुआ, जहां व्यक्तियों के एक समूह को नाले में शव को डुबोते हुए देखा गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकित शर्मा के शरीर पर 51 चोटों के निशान हैं।

दूसरी चार्जशीट राजधानी पब्लिक स्कूल दंगा मामले के संबंध में है जिसमें दंगाइयों ने 24 फरवरी को स्कूल परिसर की कक्षाओं और सार्वजनिक संपत्ति के साथ बर्बरता की गई थी। डीआरपी कॉन्वेंट पब्लिक स्कूल के मालिक जो राजधानी स्कूल से सटे हैं, उन्होंने ने दंगाइयों और स्कूल के मालिक के खिलाफ शिकायत दर्ज की।

स्कूल परिसर में घुसने के बाद उपद्रवियों ने स्कूल की इमारत की छत से गोलियां चलाईं। उन्होंने एक तात्कालिक बड़े लोहे के गुलेल का उपयोग करके पेट्रोल बम, एसिड, ईंट, पत्थर और अन्य पदार्थ को फेंका|इस गुलेल का निर्माण विशष रूप से इस उदेश्य के लिए ही किया गया था|

दंगाइयों ने आगे डीआरपी कॉन्वेंट स्कूल के परिसर में राजधानी स्कूल की छत से चढ़ने के लिए रस्सियों का इस्तेमाल किया और फिर भीड़ ने स्कूल में आग लगा दी। भीड़ ने डीआरपी कॉन्वेंट स्कूल से कंप्यूटर और अन्य महंगे सामान लूट लिए थे।

इस मामले में राजधानी स्कूल के मालिक फैसल फारुक और 18 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह आरोप लगाया गया है कि फैसल फारूक ने राजधानी स्कूल में और उसके आसपास दंगों को सफल करने और आंदोलन करने की साजिश रची थी। यह भी आरोप लगाया गया है कि घटना के दिन मुस्लिम परिवारों के कई बच्चों ने अपने माता-पिता के साथ जल्दी स्कूल छोड़ दिए गए थे।

क्राइम ब्रांच ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की ।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.