Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अगर किसी इंसान के उपर किसी भी तरह का कर्ज होता है, तो उसे पल पल इसी बात की चिंता रहती है कि वो किस तरह कर्ज से उबार पाए. लाख प्रयत्न करने के बावजूद भी इंसान कर्ज के भंवर से बाहर नहीं आ पाता. कर्ज के भंवर में डूबे इंसान को समझ नहीं आता कि आखिर वो इस समस्या से निकलेगा कैसे और दिन रात कर्ज की चिंता में डूबा रहता है. लेकिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किसी से व्यक्तिगत रुप से लिया गया कर्ज हो या बैंक से इंसान को तभी अधिक परेशानी होती है. जब व्यक्ति की कुंडली के छठे भाव में पाप ग्रहयोग हो या मंगल पीड़ित हो. ज्योतिष विद्या के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में छठे भाव में पाप ग्रहयोग बने होते है या मंगल बहुत पीड़ित होते है, ऐसा इंसान अपने जीवन में ज्यादातर कर्ज की समस्या से घिरा रहता है. हालांकि ज्योतिषशास्त्र में इन समस्या से निदान पाने के लिए कई उपाय भी सुझाए गये है. ज्योतिषशास्त्र में बताए गये उपायों के करने से कर्ज से पीड़ित इंसान को कर्ज से जल्द मुक्ति मिल सकती है.

कर्ज से मुक्ति पाने के कुछ ऐसे उपाय है जिनको करने से इंसान को लाभ मिलता है अगर कोई इंसान इन उपायों को करता है तो उसे निश्चित ही लाभ प्राप्ति होगी.

ये उपाय करने से कर्ज में फसे इंसान को लाभ मिल सकता है

  • जिस भी इंसान का मंगल पीड़ित है उसे प्रत्येक मंगलवार को गाय को गुड़ अवश्य खिलाना चाहिए
  • प्रतिदिन ऋणमोचन मंगल स्तोत्र का पाठ करिए।
  • घर में जिस जगह पर भगवान का स्थान है वहां मंगल यंत्र की स्थापना करें और मंगल मंत्र की तीन माला रोज जाप करें और ऊं क्राम क्रीम क्रोम सः भौमाय नमः का जाप करें इससे कर्ज में फंसे इंसान की बाधाएं दूर होती है.
  • हर मंगलवार को हनुमान जी को चोला अवश्य चढ़ाएं।

उपर दी गयी  सभी जानकारियां लौकिक मान्यताओं धार्मिक आस्थाओं और के आधार पर मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किये गया है.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.