Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रचंड जीत के साथ वापसी की है। अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आम आदमी पार्टी दिल्ली में 60 से ज्यादा सीटें जीतती दिख रही है, जबकि बीजेपी 10 से कम सीटों पर सिमटती नजर आ रही है। अभी तक के रुझानों से साफ है कि अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। चुनाव नतीजों के सभी अपडेट के लिए जुड़े रहें एपीएन न्यूज के साथ…

Live Updates:

06:30 PM: दिल्ली विधानसभा चुनाव में AAP की जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी।

06:10 PM:  राहुल गांधी ने ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल को बधाई दी।

06:00 PM: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अरविंद केजरीवाल को दी जीत की बधाई।

05:55 PM: कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की पूजा।

5:040 PM: दिल्ली चुनाव में प्रचंड जीते के बाद अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस के प्राचीन हनुमान मंदिर पहुंचे हैं।

ARVIND-KEJRIWAL

05.15 PM: बल्लीमारान विधानसभा सीट से AAP उम्मीदवार इमरान हुसैन जीते। ग्रेटर कैलाश से सौरभ भारद्वाज 16809 वोट से विजयी। हरिनगर से AAP की राजकुमारी ढिल्लन की जीत।

05.05 PM: दिल्लीः मॉडल टाउन से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अखिलेश पति त्रिपाठी 11,133 वोटों से जीत गए हैं। बीजेपी के कपिल मिश्रा को हार का सामना करना पड़ा।

04.05 PM: दिल्‍ली भाजपा के अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट कर सीएम अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। मनोज तिवारी ने कहा, दिल्ली के सभी मतदाताओं का धन्यवाद, सभी कार्यकर्ताओ को उनके कठिन परिश्रम के लिए साधुवाद। दिल्ली की जनता का जनादेश सिर माथे पे… श्री अरविंद केजरीवाल जी को बहुत बहुत बधाई ।


03.40 PM: प्रचंड जीत हासिल करने के बाद दिल्ली सीएम समर्थकों के बीच आए। यहां अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने संदेश दिया कि वोट उसी को जो स्कूल बनवाएगा, जो मोहल्ला क्लीनिक बनवाएगा। यही राजनीति देश को 21वीं सदी में ले जाएगी, ये जीत भारत माता की जीत है। दिल्ली सीएम ने कहा कि आज मंगलवार है और हनुमान जी का दिन है, हनुमान जी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली वालों कमाल कर दिया आप लोगों ने, दिल्ली वालों ने तीसरी बार अपने बेटे पर भरोसा किया है। ये हर उस परिवार की जीत है जिसने मुझे अपना बेटा समझा और समर्थन दिया। दिल्ली के लोगों ने देश में नई किस्म की राजनीति को जन्म दिया है, जिसका नाम काम की राजनीति है।

03.35 PM: ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद अरविंद केजरीवाल समर्थकों के बीच पहुंचे हैं। पार्टी दफ्तर में साथी नेता उनका स्वागत कर रहे हैं। ‘लगे रहो केजरीवाल’के गानों पर समर्थक झूम रहे हैं।

03:30 PM: 63 पर पहुंची आम आदमी पार्टी, बीजेपी के पास अब केवल 7 सीटों पर बढ़त, कांग्रेस शून्य

03:25 PM: मटिया महल से आम आदमी पार्टी के शोएब इकबाल जीते।
राजेंद्र नगर से आम आदमी पार्टी के राघव चड्डा जीते।
तिलक नगर से आम आदमी पार्टी के जरनैल सिंह जीते।
ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज जीते।
मोती नगर से आम आदमी पार्टी के शिव चरण गोयल जीते।
सुल्तानपुर माजरा से आम आदमी पार्टी के मुकेश अहलावत जीते।
पटपड़गंज सीट से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जीत गए हैं।

02.55 PM: हरिनगर विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार तजिंदर सिंह बग्गा ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने ट्वीट कर पार्टी कार्यकर्ताओं का शुक्रिया किया और अरविंद केजरवाल को बधाई दी।

02:45 PM: दिल्ली की पटपड़गंज से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जीत गए हैं। मनीष सिसोदिया लगातार पिछड़ रहे थे, लेकिन आखिरी के राउंड में उन्होंने लगातार बढ़त बनाई।

02:40 PM: दिल्ली में आम आदमी पार्टी एक बार फिर ऐतिहासिक जीत की ओर बढ़ गई है। आम आदमी पार्टी ने 62 सीटों पर बढ़त बना ली है बल्कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ 8 सीटों पर सिमटती दिख रही है। बीजेपी लगातार दूसरी बार सिंगल नंबर पर सिमट रही है।

02:35 PM: चुनाव आयोग के मुताबिक, आम आदमी पार्टी की बढ़त 61 सीटों तक पहुंच गई है, बीजेपी सिंगल डिजिट (9) में सिमटी

02:10 PM: अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का आज बर्थडे है, उन्होंने पार्टी दफ्तर में केक काटकर जन्मदिन और जीत का जश्न मनाया।

01:50 PM: पटपड़गंज विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अब बीजेपी उम्मीदवार से 779 वोटों से आगे हो गए हैं। इससे पहले वह करीब 556 वोटों से पीछे चल रहे थे। अभी नौ राउंड की काउंटिंग खत्म हो गई है और 6 राउंड की काउंटिंग बाकी है।

01:05 PM: आम आदमी पार्टी ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर एक दूसरे को गले लगाते हुए दिख रहे हैं। आम आदमी पार्टी के दफ्तर में केजरीवाल को गले लगाकर प्रशांत किशोर ने बधाई दी।

Image

12:10 AM: चुनाव आयोग की साइट के अनुसार, आम आदमी पार्टी 58 तो बीजेपी 12 सीटों पर बढ़त हासिल करती दिख रही है. कांग्रेस का अब तक खाता भी नहीं खुला है।

11:55 AM:  दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम और आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया पांचवें राउंड की मतगणना के बाद पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के रवि नेगी से 1576 मतों से पीछे चल रहे हैं।

11:45 AM: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से काफी आगे चल रहे हैं. चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, अभी तक नई दिल्ली सीट पर तीन राउंड की गिनती हुई है।

11:35 AM: दिल्ली की ओखला सीट से AAP के उम्मीदवार अमानतुल्लाह खान ने ट्विटर पर दावा किया है कि वह 11 राउंड के बाद करीब 65546 वोटों से आगे चल रहे हैं।


11:30 AM: चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, आम आदमी पार्टी अभी 55 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है और भाजपा सिर्फ 15 सीटों पर आगे चल रही है। AAP को अभी तक 52.6 फीसदी वोट प्रतिशत मिले हैं, लेकिन भाजपा को 39.7 फीसदी मत मिले हैं।

11:15 AM: चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, सभी 70 सीटों के रुझानों में BJP 15 सीटों पर और AAP 55 सीटों पर आगे।

11:10 AM: रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता 1739 वोटों से पीछे चल रहे हैं, संगम विहार से दिनेश मोहनिया 10209 वोट से आगे हैं, शकूरबस्ती से स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन 51 वोटों से पीछे हैं, सदर बाजार से आप के सोम दत्त को बढ़त, सीमापुरी से आप के राजेंद्र पाल गौतम बढ़त बनाए हुए हैं।

11:05 AM: चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, 70 सीटों के रुझान आए हैं, आम आदमी पार्टी 54 सीटों पर आगे है, भारतीय जनता पार्टी 16 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

Delhi election

10:55 AM: दिल्ली में छा गया मफलरमैन

10:40 AM: दिल्ली के 70 सीटों पर अभी तक के रुझान, आम आदमी पार्टी 50 सीटों पर आगे।

10:35 AM: चुनाव आयोग के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है। EC के ट्रेंड्स में आप 47 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी 19 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

delhi election

10:30 AM: रुझानों को देखकर आम आदमी पार्टी उत्साह में है। AAP के सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया है कि हनुमान का बज गया डंका, पाखंडियों की जल गई लंका, जय बजरंग बली।

10:20 AM: शाहीन बाग वाले ओखला विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अमानातुल्लाह खान ने ट्वीट करके दावा किया है कि वह पांच राउंड के बाद करीब 22 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।


10:15 AM: शकूरबस्ती से आप सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पीछे चल रहे हैं, एससी वत्स आगे निकले, राजेंद्र नगर से आप के राघव चड्ढा आगे।
पटपड़गंज से आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया 112 वोटों से आगे हैं।
किराड़ी से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ऋतुराज आगे चल रहे हैं।

10:10 AM:  चुनाव आयोग के अनुसार 30 में आम आदमी पार्टी आगे, बीजेपी 16 सीटों पर आगे है। नई दिल्ली सीटी से अरविंद केजरीवाल 4 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। बल्लीमारान से बीजेपी की लता सोढ़ी आगे निकलीं।

10:05 AM: चुनाव नतीजों के बीच आम आदमी पार्टी का नया पोस्टर सामने आया है। इस पोस्टर में अरविंद केजरीवाल की तस्वीर चस्पा है और लिखा है, ‘राष्ट्रनिर्माण के लिए AAP से जुड़ें’ पार्टी की ओर से एक नंबर भी जारी किया गया है।

aap_88_021120100656.jpg

09.42 AM: रुझानों के बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि जिम्मेदारी हमेशा प्रदेश अध्यक्ष की ही होती है। जो भी झेलना पड़े हमारा सीना है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह अभी भी आशान्वित हैं।

09:38 AM:चुनाव आयोग के मुताबिक, अभी तक हुई वोटों की गिनती के आधार पर आम आदमी पार्टी 7 और बीजेपी 6 सीटों पर आगे है।

09:34 AM:मॉडल टाउन से कपिल मिश्रा 100 सीटों से आगे निकले।

09:30 AM:बल्लीमारन से कांग्रेस के यूसुफ पिछड़े, बीजेपी उम्मीदवार लता सोढ़ी आगे।

09:25 AM: चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक आप-बीजेपी में कांटे का मुकाबला, बीजेपी और आप 4-4 सीटों पर आगे, अब तक की गिनती में बीजेपी 44.7%, आप को 47% वोट मिले हैं।

09:20 AM:आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी दफ्तर में जश्न मनाना शुरू कर दिया है, रुझानों में पार्टी बहुमत हासिल कर चुकी है।

09:15 AM: शालीमार से बीजेपी की उम्मीदवार रेखा आगे हैं, विश्वास नगर से ओपी शर्मा बढ़त बनाए हुए हैं, बिजवासन से सत्यप्रकाश, घोंडा से अजय महावर, मुस्तफाबाद से जगदीश प्रधान आगे चल रहे हैं।

09:10 AM:बाबरपुर से आम आदमी पार्टी के गोपाल राय आगे चल रहे हैं।

09:00 AM:आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, अभी फाइनल नतीजों का इंतजार करिए, हम बड़ी जीत हासिल करने जा रहे हैं।

08:48 AM:दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीर साफ होती दिख रही है। अब तक के रुझानों में 54 सीटों पर AAP आगे चल रही है, 15 सीटों पर भाजपा ने बढ़त बनाई हुई है। बीजेपी के नेता हरीश खुराना ने आजतक पर मान लिया कि विपक्ष में बीजेपी बैठेगी। खुराना ने कहा कि रुझानों में उनकी पार्टी पीछे है और विपक्षी दल के रूप में काम करने की चुनौती को वे स्वीकार करेंगे।

08:38 AM: ओखला से अमानतुल्लाह खान आगे चल रहे हैं।
कालकाजी से आतिशी आगे चल रही हैं।
चांदनी चौक से अलका लांबा पीछे चल रही हैं।
सीलमपुर से अब्दुल रहमान पोस्टल बैलेट में आगे।
सीलमपुर से कांग्रेस के पांच बार के विधायक मतीन अहमद पीछे।

08:30 AM: आम आदमी पार्टी एक बार फिर इतिहास को दोहराती हुई दिख रही है. 8.30 बजे तक ही आए शुरुआती रुझानों में ही AAP 41 सीटों पर आगे चल रही है।

08:21 AM: दिल्ली के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल गया है। आम आदमी पार्टी को 37 सीटों पर आगे चल रही है और भाजपा काफी पीछे सिर्फ 10 सीटों पर आगे है। कांग्रेस अभी तक सिर्फ 2 सीटों पर ही बढ़त बनाती दिख रही है। रुझानों के हिसाब से AAP की सरकार बनना तय है और अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनते दिख रहे हैं।

08:15 AM: दिल्ली के चुनावी नतीजों में इस बार कांग्रेस पार्टी अपना खाता खोलते हुई दिख रही है. सुबह 8.15 बजे तक आए रुझानों में कांग्रेस पार्टी 3 सीटों पर आगे बढ़ रही है. कांग्रेस पिछले चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी।

08:11 AM: दिल्ली विधानसभा चुनाव के सुबह 8.11 तक आए शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी 18 और भाजपा 7 सीटों पर आगे चल रही है. एक सीट पर कांग्रेस को भी बढ़त मिलती दिख रही है।

08:10 AM: दिल्ली के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी के अमानतुल्लाह खान, मनीष सिसोदिया, अरविंद केजरीवाल आगे चल रहे हैं. जबकि कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली पीछे चल रहे हैं।

08:05 AM: दिल्ली में वोटों की गिनती शुरू होते ही कुछ रुझान आने भी शुरू हो गए हैं. सुबह 08.05 AM तक रुझानों में आम आदमी पार्टी 6 और भारतीय जनता पार्टी 4 सीटों पर आगे बढ़ रही है।

07:21 AM: दिल्ली में मतगणना शुरू होने से पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया है। AAP नेता ने लिखा कि ॐ असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मामृतं गमय. इसी के साथ उन्होंने लिखा कि हे ईश्वर! हमको असत्य से सत्य की ओर ले चलो ।अंधकार से प्रकाश की ओर ले चलो। मृत्यु से अमरता के भाव की ओर ले चलो।

07:05 AM: मंगलवार की सुबह बीजेपी नेता विजय गोयल कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचे हैं। विजय गोयल ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा की सरकार बनेगी। बीजेपी अपने दम पर बहुमत हासिल करेगी। बीजेपी लगातार दावा कर रही है कि वह 48 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी।

06:59 AM: दिल्ली में विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले सुरक्षा बढ़ाई गई है.। ईवीएम को कड़ी नज़र में रखा जा रहा है. आज 21 सेंटर में वोटों की गिनती की जाएगी. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार 62.59 फीसदी मतदान हुआ है।

06:48 AM: दिल्ली में मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी, इससे पहले सुरक्षा को पुख्ता तैयारियां की गई हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रूट में भी बदलाव किया है. मतगणना के दौरान काटजू मार्ग से बवाना अथॉरिटी वाला मार्ग पूरी तरह से बंद रहेगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.