Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

विधानसभा चुनाव 2017 के चुनाव बुरी तरह से हारने के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने वोटिंग मशीन को लेकर सवाल उठाए थे। मायावती का कहना था कि बीजेपी ने EVM के साथ छेड़छाड़ की है और साथ ही उन्होंने दोबारा बैलेट पेपर में चुनाव करवाने की मांग की थी जिसे चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया था।

Delhi government demand - MCD election on ballet paperमायावती के बाद करीबन आधा दर्जन पार्टियां वोटिंग मशीन पर सवाल उठा रही हैं। आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव ने मायावती का समर्थन करते हुए कहा की ईवीएम की जांच होनी चाहिए क्योंकि मशीनें गुजरात से आती हैं और ऐसे में शक करना गलत नहीं होगा। आम आदमी पार्टी भी वोटिंग मशीन पर संदेह करने में पीछे नहीं है। आप के वरिष्ट नेता संजय सिंह ने आगामी दिल्ली नगर निगम चुनाव को बैलेट पेपर पर करने की मांग की है। हालांकि ऐसा करने के लिए उप राज्यपाल की मंजूरी मिलना आवश्यक है। इस मुद्दे पर संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी नगर पालिका और नगर पंचायत के चुनाव बैलेट पेपर से होते हैं तो ऐसे में दिल्ली के एमसीडी के चुनाव भी बैलेट पेपर पर कराये जा सकते हैं। संजय सिंह ने कहा कि पंजाब में चुनाव जीतने वाली कांग्रेस को भी वोटिंग मशीन में सदेंह है।

सपा, बसपा और अन्य कई पार्टियों के सवाल उठाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग को एमसीडी के मतदान बैलेट पेपर में कराने को लेकर पत्र लिखा है। दिल्ली में एमसीडी के चुनाव अप्रैल-मई के महीने में हो सकते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.