होम देश दिल्‍ली सरकार ने लिया Chhath Puja बैन पर U-Turn, BJP ने किया Arvind...

दिल्‍ली सरकार ने लिया Chhath Puja बैन पर U-Turn, BJP ने किया Arvind Kejriwal पर तंज

Chhath Puja: कुछ दिन पहले Arvind Kejriwal के नेतृत्‍व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में छठ पूजा पर पाबंदीं लगाई थी जिसको लेकर कभी विवाद हुआ था और भारी विरोध के बाद दिल्ली सरकार ने अपने फैसले पर यूटर्न लिया। अब अपने फैसले पर कायम न रहने के चलते सोशल मीडिया पर उनका काफी मजाक और मीम बन रहे हैं।  

बीजेपी ने आधिकारिक Twitter Handle से Tweet कर दिल्‍ली सरकार के यु -टर्न पर तंज कसा है। एक कार्टून Twitter पर Share करते हएु लिखा गया कि नया दिन, नया यु -टर्न। कार्टून के माध्‍यम से बीजेपी ने केजरीवाल की कोयले की कमी वाले दावे पर भी हमला किया। कार्टून में लिखा है कि 13 अक्‍टूबर 2019 : हमने कोयले पर पूरा बैन लगा दिया, अब दिल्‍ली पहला राज्‍य है जिसमें कोई कोयला आधारित पावर प्‍लांट नहीं है । अब : कोयले की कमी से दिल्‍ली बिजली संकट के दौर से गुजर सकती है।

केजरीवाल के सरकार के यू -टर्न पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भी ट्वीट किया,  ” जय छठी मैया …आस्था के आगे ज़िद्द टूटी … जितनी कहानी आज चिट्ठी में लिखे हो दिल्ली के मुख्यमंत्री जी ..ये सब प्रतिबंध लगाते याद नही था क्या ? ख़ैर देर आए दूरस्त आए… चलो मिल कर छठ मनाए…छठी मैया की जय ”

गौरतलब है कि मनोज तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर उनकी नियत पर सवाल खड़ा किया था। पत्र में तिवारी ने तुष्टिकरण की राजनीति करने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने लिखा था कि अब आपकी तरफ से केंद्र सरकार को पत्र लिखे जा रहे है। लेकिन अगर ये आपकी नियत छठ पूजा कराने की होती तो आप सितंबर में छठ पूजा पर प्रतिबंध लगाने से पहले केंद्र को पत्र लिखते।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की तरफ से एलजी को पत्र लिखकर छठ पूजा समारोह के लिए अनुमति देने की मांग की गयी है। पत्र में लिखा गया है कि यह पर्व वैदिक आर्य संस्कृति का एक अहम हिस्सा है। पहले सरकार ने कोविड 19 के खतरे को देखते हुए इस साल छठ की पूजा पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनो ने आप सरकार पर हमला किया था।

यह भी पढ़ें : Chhath Puja: अरविंद केजरीवाल सरकार का U-Turn,LG को पत्र लिखकर छठ पूजा समारोह के लिए मांगी अनुमति

UP Election: अखिलेश यादव मिले फूलन देवी की मां से, निषाद वोटों पर है निशाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

T20 World Cup 2021: Pakistan के हाथों India की हार के बाद ट्रोल हो गए Akshay Kumar, जानें क्या है पूरा मामला

T20 World Cup 2021: टी 20 विश्व कप में अपने ब्लॉकबस्टर संघर्ष में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के कुछ मिनट बाद, ट्विटर पर भारतीय फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को ट्रोल करने वाले मीम्स आने लग गए। बता दें कि ट्विटर पर फैंस #पनौती करके ट्रेंड करवाने लगे। क्योकि अक्षय स्टेडियम से मैच को लाइव देख रहे थे। और भारत हार गया दरअसल अक्षय ने फिल्म हाउसफुल में खुद को पनौती बताया था जिस वजह से यूजर्स भी पनौती करके ट्रेंड करने लग गए।

Petrol- Diesel Price Today : जानें क्‍या है आपके शहर में Petrol – Diesel का नया रेट

Petrol- Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार पांच दिनों तक लगातार बढ़ने के बाद सोमवार को स्थिर रहीं, लेकिन देश भर में कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर बनी हुई हैं।

Tej Pratap Yadav ने कन्हैया के बहाने Congress पर किया वार, कहा- “भारत तेरे टुकड़े होंगे कहने वाले.. लोगोें को देशभक्ति समझा रहे हैं..”

तेज प्रताप यादव ने कन्हैया कुमार के बहाने एक बार फिर कांग्रेस पर वार किया है। उन्होंने कहा कि भारत तेरे टुकड़े होंगे .... कहने वाले लोग आज लोगों को देशभक्ति समझा रहे हैं। बिहार में हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस और राजद में तीखी बहस देखने के मिल रही है।

Mumbai cruise drugs case: आर्यन खान मामले से जुड़ी अबतक की तमाम बातें

Mumbai cruise drugs case:मुंबई में 2 अक्टूबर की रात से एनसीबी की तरफ से एक cruise पर छापेमारी के बाद से पूरे...