होम देश Delhi Pollution: Central Vista Project सहित सभी छोटे बड़े निर्माण कार्य बंद,...

Delhi Pollution: Central Vista Project सहित सभी छोटे बड़े निर्माण कार्य बंद, सभी स्कूलों और ट्रेनिंग सेंटर में भी लगे ताले

Delhi Pollution: Central Vista Project सहित सभी छोटे बड़े निर्माण कार्य को बंद कर दिया गया है। साथ ही एक बार फिर से सभी स्कूलों और ट्रेनिंग सेंटरों को भी बंद करने का आदेश दिया गया है। सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट (Central Vista Project) निर्माण कार्य पर पूछे गए सवाल पर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि दिल्ली के अंदर जितने भी निर्माण कार्य चल रहे हैं, वह सब बंद रहेंगे। छोटे-बड़े निर्माण कार्य, केंद्र और दिल्ली सरकार या फिर निजी और MCD के कार्य, सभी तरह के निर्माण कार्य बंद रहेंगे।

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण को लेकर सरकार ने सारे स्कूल और ट्रेनिंग सेंटर को बंद करने का निर्णय लिया था। इनमें केवल उन जगहों को छूट होगी जहां पहले से परीक्षाएं हैं। निर्माण स्थलों पर कार्य 17 नवंबर तक बंद रहेगा उसके बाद सरकार निर्णय लेगी।

Supreme court ने लगाई थी दिल्‍ली सरकार को फटकार

कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा था कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बदतर हो गयी है। आने वाले दिनों में स्थिति और खराब होगी। ऐसे में केंद्र कोई त्वरित कार्रवाई करें। बाद में मामले में कोई दूरगामी समाधान के बारे में विचार किया जाएगा। कोर्ट ने कहा था कि प्रदूषण के लिए किसानों को दोषी ठहराना एक फैशन हो गया है, जैसा कि दिल्ली सरकार करती है, हमने पटाखों पर भी पाबंदी लगायी थी, उसका क्या हुआ?

कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा कि प्रदूषण की ऐसी स्थिति में आपने सारे स्कूल खोल दिए। यह तो आपका अधिकार क्षेत्र है। इस मोर्चे पर ये आपने क्या किया? कोर्ट ने कहा कि पराली जलाना प्रदूषण की एक वजह हो सकती है लेकिन प्रदूषण के लिए इसको पूरी तरह से जिम्मेदार नहीं बताया जा सकता है।

RJD के Shyam Rajak ने की Muhammad Ali Jinnah की तारीफ, कहा- वो नहीं चाहते थे देश का विभाजन हो

Pandit Jawaharlal Nehru की 132वीं जयंती, पढ़ें उनके अनमोल विचार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Arvind Kejriwal बोले- मैं खुद बनिया हूं लेकिन दिल्ली के बनिया ने मुझे कभी वोट नहीं दिया, मेरे दिल जीतने के बाद उन्होंने…

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर पंजाब में हैं। यहां पार्टी के चुनावी अभियान (Election Campaign) को धार देने में लगे आम आदमी पार्टी के संयोजक लगातार कार्यक्रम कर रहे हैं।

HTET Result 2021: हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, इन आसान स्टेप्स से करें रिजल्ट चेक

HTET Result 2021: Board Of School Education Haryana (BSEH) ने Haryana Teacher Eligibility Test (HTET) 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया है।

IPL 2022 में भूटान के क्रिकेटर Mikyo Dorji ने करवाया अपना रजिस्ट्रेशन, धोनी से भी कर चुके हैं मुलाकात

IPL 2022 का मेगा ऑक्शन का आयोजन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में किया जाएगा। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें नीलामी में एख खिलाड़ी भूटान के भी शामिल किया है। भूटान के मिक्यो दोर्जी (Mikyo Dorji) का नाम भी इस रजिस्ट्रेशन में शामिल है। इस बार 896 भारतीय और 396 विदेशी खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है।

JusticeForArmyStudents ट्विटर पर हो रहा है ट्रेंड, कहा- सेना में भर्ती के लिए उम्र निकली जा रही है

#JusticeForArmyStudents ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। सेना में जाने वाले युवा सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां कर रहे हैं। कह रहे हैं कि सरकार इंसाफ दे।