होम देश Umar Khalid के वकील ने कोर्ट को बताया, 'सभी UAPA आरोपियों को...

Umar Khalid के वकील ने कोर्ट को बताया, ‘सभी UAPA आरोपियों को एक ही रंग में रंगना चाहती है पुलिस’

जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद (Umar Khalid) के वकील ने दिल्ली की एक अदालत को बताया कि पुलिस “हर आरोपी को एक ही रंग में रंगना चाहती है”। वरिष्ठ वकील त्रिदीप पेस ने एडिशनल सेशन जज अमिताभ रावत के सामने उत्तरपूर्वी दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के यूएपीए मामले में खालिद की जमानत के लिए बहस करते हुए अपनी दलीलें दीं। जज ने मामले को 2 नवंबर को आगे की सुनवाई के लिए स्थगित कर दिया है।

पेस ने यह कहते हुए अपनी दलीलें शुरू कीं कि खालिद के खिलाफ 17 अलग-अलग आरोप हैं और वह बताएंगे कि कैसे “यूएपीए नहीं बनता” और “आरोप अकल्पनीय हैं।” पेस ने अदालत को बताया कि खालिद के खिलाफ “एक आरोप सामने आया है” कि उनके निर्देशन में मुस्लिम छात्रों का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया था। पेस ने अदालत को बताया, “मुस्लिम छात्रों का एक ग्रुप बनाना, क्या यह आतंक है? नहीं। ”

Delhi Riots Case : कोर्ट में दिल्‍ली पुलिस ने कहा- Sharjeel Imam ने सरकार के खिलाफ घृणा फैलाने, राज्‍य में हिंसा भड़काने का काम…

पेस ने कहा कि खालिद ने कभी इस ग्रुप पर एक भी मैसेज नहीं भेजा। उमर खालिद की ओर से कहा गया, “मेरे और शरजील इमाम के बीच कोई संवाद नहीं … सिर्फ एक ग्रुप में होना कोई अपराध नहीं है।” पेस ने कहा कि जेएनयू का छात्र शरजील इमाम, खालिद और योगेंद्र यादव की आलोचना करता रहा है। वकील ने कहा कि यह आरोप कि इमाम, खालिद के निर्देशों का पालन कर रहा था, एक फिल्म की पटकथा की तरह लग रहा है।

पेस ने अदालत को बताया कि जब आप चार्जशीट देखते हैं तो पुलिस “हर आरोपी को एक ही रंग में रंगना चाहती है”। क्या आपको उस ग्रुप से गवाहों के बयान मिले हैं? इसका आधा हिस्सा आईओ और इस चार्जशीट की पटकथा लेखकों की उर्वर कल्पना है।” पेस ने तर्क दिया कि कोई भी गवाह यह नहीं कहता है कि शरजील इमाम उमर खालिद को जानता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

24 घंटों में सामने आए Corona के 8,318 मामले, कल से 21.1% घटे केस

कोरोना (Corona) के मामले देश में फिर तेजी से पैर पसार रहे हैं। बीते 24 घंटे के भीतर कोरोना के 8,318 मामले सामने आए हैं। साथ ही इस बीच 10,967 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्‍या बढ़कर 3,39,88,797 तक पहुंच गई है। दैनिक मामलों के कम होने और ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या बढ़ने के कारण सक्रिय मामलों की संख्‍या में भी काफी कमी आई है। अब देश में 1,07,019 सक्रिय मामले बचे हैं। यह पिछले 541 दिनों में सबसे कम हैं।

Happy Birthday Suresh Raina: तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने वाले बने थे पहले खिलाड़ी, द्रविड़ को मानते हैं अपना आदर्श

Team India के पूर्व बल्लेबाज Suresh Raina का जन्म 27 नवंबर 1986 को गाजियाबाद में हुआ था। सुरेश रैना आज शनिवार को 35 साल के हो गए। भारत के लिए खेलते हुए रैना ने अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। रैना ने तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने थे।

UP: दलित परिवार के सामूहिक हत्याकांड में फंसी Yogi government, विपक्षी दल हुए आक्रामक

UP के प्रयागराज के फाफामऊ थाना क्षेत्र के मोहनगंज फुलवरिया गोहरी गांव में एक दलित परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में योगी आदित्यनाथ की सरकार चारों तरफ से घिरती जा रही है। विपक्षी दल लगातार इस मामले में आक्रामक होकर घचना के लिए प्रशासन को दोषी ठहरा रहे हैं।

South Africa में मिले कोरोना के नए वेरिएंट को WHO ने Omicorn नाम दिया, यूरोपीय देशों ने रद्द की Flights

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में कोरोना के रुप B.1.1529 मिले नए वेरिएंट को काफी खतरनाक बाताय जा रहा है। जानकारों का कहना है कि यह अब तक का सबसे खतरनाक वेरिएंट है। अब इसे विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने भी वेरिएंट ऑफ कंसर्न घोषित कर दिया है। डब्ल्यूएचओ ने इस वेरिएंट को Omicorn नाम दिया है।