होम देश Delhi News: रोहिणी कोर्ट फायरिंग मामले पर अब 22 अक्टूबर को होगी...

Delhi News: रोहिणी कोर्ट फायरिंग मामले पर अब 22 अक्टूबर को होगी सुनवाई, अदालत ने लिया है स्वत: संज्ञान

Delhi News: रोहिणी कोर्ट फायरिंग मामले पर अब 22 अक्टूबर को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। रोहिणी कोर्ट में फायरिंग की घटना के बाद दिल्ली की निचली अदालतों और हाईकोर्ट (High Court) परिसरों में सुरक्षा को लेकर स्वत: संज्ञान लिया था। आज सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन (Bar Association) के अध्यक्ष मोहित माथुर ने कहा कि सभी वकीलों और कोर्ट आने वाले सभी लोगो की ID की जांच की जानी चाहिए।

साथ दिल्ली की निचली अदालत में बुकसेलर्स, मोबाइल एक्सेसरीज की बिक्री होती है उनके सब के लिए लाइसेंस और पहचानपत्र जारी किए जाए। कोर्ट में किसी भी अन्य व्यक्ति के प्रवेश करने पर रोक लगाई जाए।

डिजिटल ID कार्ड जारी किया जाएगा

दिल्ली बार काउंसिल की तरफ से वकील अजयिंदर सांगवान ने बताया कि हमने प्रस्ताव पास किया है कि डिजिटल ID कार्ड जारी करेंगे। इसके साथ ही लॉ इन्टर्नस को भी ID कार्ड जारी किया जाएगा और उनको वकीलों का गाउन पहनने की अनुमति नही होगी। इसके अलावा सुरक्षा सनिश्चित करने के लिए आधुनिक जांच उपकरण लगाए जाएं। जहां तक ​​संभव हो गैंगेस्टर्स की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कराई जाए।

गैंगस्टर Jitendra Mann ‘Gogi’ की हुई थी हत्या

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट (Delhi’s Rohini Court) में घुसकर हमलावरों ने गैंगस्टर Jitendra Mann ‘Gogi’ को गोलियों से भून दिया। Jitendra Mann ‘Gogi’ की मौके पर ही मौत हो गई। उस गोलीबारी के दौरान दिल्‍ली पुलिस ने तीन हमलावरों को भी मार गिराया है।   गैंगेस्टर जितेंद्र मान गोगी रोहिणी कोर्ट में पेशी के‍ लिए आया था और इस दौरान गोलीबारी करने वाले हमलावर वकील के भेष में आए। अभी तक जो जानकारी मिली उसके मुताबिक मरने वालों की संख्या 4 से 5 के बीच है। जितेंद्र गोगी इस साल की शुरुआत में सलाखों के बाहर घूमता पाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bollywood News Updates: Katrina Kaif और Vicky Kaushal की गाड़ी की नंबर प्लेट ने लोगों का खींचा ध्यान, पढ़ें Entertainment से जुड़ी दिन भर...

Bollywood News Updates: विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) लगातार सुर्खियों में हैं। दोनों के रिश्ते को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। वैसे इस रिश्ते पर दोनों तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया हैं। लेकिन दोनों को अक्सर साथ में स्पॉट किया जाता है। हाल ही में दोनों को रेशमा शेट्टी के बांद्रा ऑफिस के पास स्पॉट किया गया है।

Cricket News Updates: Shoaib Akhtar ने Live Show में दिया इस्तीफा, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Shoaib Akhtar को PTV एंकर ने Live Show के दौरान शो छोड़कर जाने को कह दिया। Shoaib Akhtar ने शो से इस्‍तीफा दिया, अपनी माइक टेबल पर रखी और शो से बाहर निकल गए। बता दें कि T20 World Cup 2021 में Pakistan की टीम अच्छा प्रर्दशन कर रही है और उधर कई पूर्व खिलाड़ी अपने बयान के चलते चर्चा में बने हुए है। वकार यूनिस की ‘नमाज’ वाले कमेंट के लिए काफी आलोचना हुई और उसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी। पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar को एक लाइव टीवी शो के दौरान एंकर ने उन्हें जाने के लिए कह दिया और इसके बाद लाइव शो के दौरान ही अख्तर ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

6 साल बाद जनता दरबार में पहुंचे Lalu Yadav, कहा- तेजस्वी ने उखाड़ दिया, अब हम विसर्जन करने आए हैं, देखें VIDEO

राजद नेता लालू प्रसाद यादव ने आज करीब 6 साल बाद चुनावी प्रचार में हिस्सा लिया। लालू यादव के भाषण को सुनने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ी।

Shoaib Akhtar को PTV एंकर ने Live Show के दौरान शो छोड़कर जाने को कहा, और फिर…

Shoaib Akhtar को PTV एंकर ने Live Show के दौरान शो छोड़कर जाने को कह दिया। Shoaib Akhtar ने शो से इस्‍तीफा दिया, अपनी माइक टेबल पर रखी और शो से बाहर निकल गए। बता दें कि T20 World Cup 2021 में Pakistan की टीम अच्छा प्रर्दशन कर रही है और उधर कई पूर्व खिलाड़ी अपने बयान के चलते चर्चा में बने हुए है। वकार यूनिस की नमाज वाले कमेंट के लिए काफी आलोचना हुई और उसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी। पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar को एक लाइव टीवी शो के दौरान एंकर ने उन्हें जाने के लिए कह दिया और इसके बाद लाइव शो के दौरान ही अख्तर ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया।