होम देश Delhi: स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी आतंकी को किया गिरफ्तार, एके 47 के...

Delhi: स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी आतंकी को किया गिरफ्तार, एके 47 के साथ हथियारों का जखीरा बरामद

Delhi में पुलिस ने फिर दबोचा एक पाकिस्तानी दहशतगर्द को। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीती रात लगभग 9 बजकर 20 मिनट पर लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है।

दशहरे ओर आने वाली दीवाली को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस समय पूरी चौकस निगाहों से दिल्ली की सुरक्षा कर रही है। इसी कड़ी में आतंकी हमलों से निपटने के लिए पुलिस द्वारा मॉक ड्रिल भी की गई।

गिरफ्तार के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी के बारे में जानकारी साझा की। मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मद अशरफ उर्फ ​​अली, पुत्र उमरदीन, निवासी गांव-कोटली सिंधवां, जिला-नरोवाल, पंजाब, पाकिस्तान का रहने वाला है।

Delhi में संदिग्ध आतंकी जान मुहम्मद की गिरफ्तारी के बाद Mumbai में हाईअलर्ट

वह अली अहमद नूरी पुत्र नूर अहमद, R/O14A, गली नंबर 4C, आराम पार्क, शास्त्री नगर, दिल्ली के फर्जी कागजात के आधार पर दस्तावेज बनवाकर रहता था।

पकड़े गये आतंकी की निशानदेही पर पुलिस ने एक हैंडबैग, दो मोबाइल फोन और भारतीय आईडी बरामद की है। पुलिस को उसके कब्जे से Redmi और Vivo के फोन मिले हैं। उसके साथ ही पुलिस ने आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल, एक मैगजीन और 60 राउंड कारतूस, एक हथगोला भी बरामद किया।

आतंकी साजिश रच रहा अल कायदा, दिल्ली एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने धमकी, सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम

पूछताछ के बाद पुलिस ने कालिंदी कुंज के यमुना घाट से दो अत्याधुनिक पिस्टल और 50 राउंड कारतूस की बी बरामदगी हुई। वहीं साथ में दिल्ली के तुर्कमान गेट स्थित उसके ठिकाने से एक भारतीय पासपोर्ट भी बरामद किया गया है।

फिलहाल पुलिस मोहम्मद अशरफ उर्फ ​​अली पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, शस्त्र अधिनियम के साथ-साथ अन्य धाराओं में मामला दर्ज़ किया है। पुलिस मोहम्मद के लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क वाले वर्तमान पते पर छापेमारी करके तलाशी ले रही है।

कश्मीर में ISIS का डेरा, भारतीय खुफिया एजेंसियों ने किया बड़ा खुलासा, तीन आतंकी हुए गिरफ्तार

मालूम हो कि दिल्ली सहित देश के अन्य बड़ों शहरों में आतंकी हमले की आशंका की वजह से दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर राकेश अस्‍थाना ने बीते शनिवार को दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों की बैठक भी बुलाई थी. दिल्‍ली पुलिस ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में आतंक विरोधी कदम उठाने पर अदिकारियों के बीच चर्चा हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Cricket News Updates: कब से होगी IPL 2022 की शुरुआत, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: IPL 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। आईपीएल का 15वां सीजन 27 मार्च से शुरू करने का योजना बनाई जा रही है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, "कुछ टीम मालिक इसे 27 मार्च को शुरू करने के पक्ष में है, लेकिन भारत को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय (टी20) मैच 18 मार्च को लखनऊ में खेलना है और फिर आपको लोढ़ा नियम के अनुसार 14 दिनों के अंतराल की आवश्यकता होती है। यही वजह है कि लीग की शुरुआत दो अप्रैल से हो सकती है।" 

IND vs SA: South Africa की टीम पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना, दूसरे वनडे मैच में खिलाड़ियों को मिली सजा

India और South Africa के बीच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को हराकर मुकाबले के साथ-साथ सीरीज भी अपने नाम कर लिया। इस मैच में मेजबान टीम को आईसीसी ने बड़ा झटका दे दिया। आईसीसी ने साउथ अफ्रीका पर जुर्माना ठोक दिया है। स्लो ओवर रेट के कारण साउथ अफ्रीका की टीम पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। तय समय के अंदर टीम के गेंदबाज निर्धारित 50 ओवर नहीं फेंक पाए थे। ऐसे में खिलाड़ियों पर 20-20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है।

APN News Live Updates: Election Commission ने 5 राज्यों में चुनावी रैली, रोड शो और जुलूस पर पाबंदी को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया,...

APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय से चुनावी अभियान रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया।

Bollywood News Updates: ‘गहराइयां’ में दीपिका पादुकोण के किसिंग सीन ने बटोरी सुर्खियां, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॅालीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इन दिनों अपनी फिल्म गहराइयां (Gehraiyaan) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं