होम ज़रा हटके शिक्षा Delhi University: LLB और LLM 2021 Courses की मेरिट लिस्‍ट जारी, ऐसे...

Delhi University: LLB और LLM 2021 Courses की मेरिट लिस्‍ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Delhi University ने DU LLB और DU LLM 2021 Courses के लिए काउंसलिंग प्रोसेस शुरू कर दी है। एलएलबी और एलएलएम कोर्सेस के लिए राउंड 1 की एडमिशन लिस्‍ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने एलएलबी और एलएलएम की प्रवेश परीक्षा दी थी उनकी मेरिट लिस्‍ट रिलीज कर दी गई है और वे admission.uod.ac.in वेबसाइट पर जाकर अपनी एडमिशन प्रोसेस को पूरा कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को DU LLB और DU LLM 2021 Courses में एडमिशन लेने के लिए 25 नवंबर 2021 तक आवेदन करना आवश्यक है और उसके बाद Faculty of Law 26 नवंबर 2021 तक उम्मीदवारों के एडमिशन के लिए वैरिफिकेशन और अनुमोदन करेगा। Courses में दाखिले के लिए उम्मीदवारों को 27 नवंबर 2021 के पहले फीस जमा करनी होगी।

एलएलबी कोर्स में 2922 सीट

इस साल DU के Faculty of Law में 3 साल के एलएलबी कोर्स में लगभग 2922 सीट हैं, जबकि एलएलएम में लगभग 130 सीट। University ने डीयू एलएलबी और एलएलएम कोर्सेस के लिए शैक्षणिक कैलेंडर भी जारी किया है। Candidates DU के Faculty of Law की आधिकारिक वेबसाइट से शैक्षणिक कैलेंडर को डाउनलोड कर सकते हैं। एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार, पीजी कोर्सेस की कक्षाएं 1 दिसंबर 2021 से शुरू होंगी, जबकि पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 30 मार्च से 12 मार्च, 2021 तक होंगी।

कैसे DU LLB और DU LLM 2021 की मेरिट लिस्‍ट को चेक करें:

  • डीयू के Admission Portal पर जाएं या दिए गए admission.uod.ac.in लिंक पर क्लिक करें।
  • PG Admission Section पर क्लिक करें।
  • एलएलबी और एलएलएम मेरिट लिस्‍ट लिंक पर स्क्रॉल करें।
  • पहली मेरिट लिस्‍ट आ जाएगी, आगे के लिए लिस्‍ट को डाउनलोड करें

यह भी पढ़ें: IBPS PO Prelims Admit Card 2021 हुआ जारी, ऐसे करें Download

Guru Gobind Singh Indraprastha University में शिक्षक पदों के लिए निकली वैकेंसी, ऐेसे करें आवेदन…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Modi Government ने दिल्ली-NCR में प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स का गठन किया

सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण मामले पर सुनवाई के दौरान Modi Government ने दाखिल हलाफ़नमे में जानकारी दी है कि केंद्र सरकार ने प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है।

‘Tadap’ Screening पर Ahan Shetty के पोस्टर को Salman Khan ने किया KISS, वायरल हुआ वीडियो

अभिनेता अहान शेट्टी (Ahan Shetty) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) अपनी अपकमिंग फिल्म तड़प (Tadap) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें कि ‘तड़प’ 3 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। जिसके लिए मुंबई में ‘तड़प’ का शानदार प्रीमियर हुआ। जहां रिया चक्रवर्ती, काजोल, सलमान (salman khan) खान समेत कई सितारे पहुंचे थे।

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती, प्रधानमंत्री ने किया नमन

देश के पहले राष्ट्रपति Rajendra Prasad की आज जयंती है। पूरा देश भारत भारत रत्न को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री (Prime...

साउथ की ‘Marakkar’ ने रिलीज से पहले कमाए 100 करोड़, सलमान-अक्षय कुमार की फिल्म को दी मात

मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal) की फिल्म मरक्कर(Marakkar )लॉयन ऑफ द अरेबिन सी 2 दिसम्बर को रिलीज हो चुकी है। Marakkar फिल्म के आइडिया पर मोहनलाल और डायरेक्टर प्रियदर्शन काफी लंबे समय से काम कर रहे थे। आपको बता दें कि यह पहली ऐसी फिल्म है जो कि रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से 100 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर मोहनलाल ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।