होम देश Mahant Narendra Giri की मौत मामले में पॉलीग्राफी टेस्ट की अनुमति की...

Mahant Narendra Giri की मौत मामले में पॉलीग्राफी टेस्ट की अनुमति की मांग, CBI ने अदालत में डाला अर्जी

Mahant Narendra Giri की मौत मामले में पॉलीग्राफी टेस्ट की अनुमति की मांग को लेकर CBI की तरफ से अदालत में अर्जी दी गयी है। तीनों अभियुक्तों आनंद गिरि, आद्या प्रकाश तिवारी व संदीप तिवारी को 27 सितंबर को कोर्ट ने पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया था। सीबीआई की तरफ से पूछताछ के लिए 10 दिनों की रिमांड मांगी गयी थी।

सीबीआई चाहती है पॉलीग्राफी टेस्ट

इस मामले में इलेक्ट्रॉनिक गेजेट की जानकारी लेने के लिए जांच एजेंसी प्रयास कर रही है। अब पॉलीग्राफी टेस्ट की जरूरत महसूस की जा रही है। मामला सीजेएम प्रयागराज की अदालत में 18 अक्टूबर को सुना जायेगा। सीबीआई ने सेन्ट्रल फोरेंसिक साइंस लैबोरेट्री नई दिल्ली के विशेषज्ञों को नैनी जेल आने के लिए कहा गया है। एक टीम गठित की गई है। एजेंसी ने कोर्ट से मंजूरी मांगी है ताकि सच सामने आ सके। वह तीनों आरोपियों की सहमति भी लेगी।

पिछले महीने नरेंद्र गिरि की हुई थी मौत

प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और श्री बाघम्बरी गद्दी मठ के महंत नरेंद्र गिरी (Narendra Giri) की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। उनका शव अल्लापुर स्थित अपने मठ के कमरे में लटकता हुआ मिला था। मामले में पुलिस के उच्च अधिकारी पहले जांच कर रहे थे बाद में इसे सीबीआई को दिया गया। पिछले दिनों श्री बाघम्बरी गद्दी मठ को लेकर नरेंद्र गिरि का अपने शिष्य आनंद गिरि (Anand Giri) के साथ विवाद चला था। हालांकि शिष्य आनंद गिरि ने कहा है कि गुरुजी की हत्या की गई और इस मामले की गहन जांच होनी चाहिए।

बता दें कि देश भर में नरेंद्र गिरि साधु संतों के बीच काफ़ी पैठ रखते थे। उनकी अध्यक्षता में अखाड़े का निर्णय अंतिम होता था। महाकुंभ, अर्धकुंभ या अन्य कोई भी बड़ा धार्मिक आयोजन, उनकी राय अवश्य ली जाती थी।

शिष्य आनंद गिरी का बयान

पुलिस हिरासत में लिए गए शिष्य आनंद गिरी ने कहा था कि उनकी हत्या कर मुझे फंसाने की साजिश की जा रही है। मठ की जमीन हड़पने औऱ वर्चस्व को लेकर उनकी हत्या की गई है। वो आत्महत्या नहीं कर सकते। उनकी हत्या की गई है। मठ की संपत्ति को बेचकर लोग बड़ी- बड़ी हवेलियां बनाना चाहते थे। सिपाही अजय सिंह, मनीष शुक्ला, विवेक अभिषेक मिश्रा का नाम सामने आया है। कई अन्य लोग भी मठ की संपत्ति के लाभ को लेकर निगाहें गड़ाये थे। आनंद गिरी ये भी कहा कि मई के बाद मेरी गुरुजी की मुलाकात नहीं हुई थी। आख़िर वक़्त लखनऊ में मिले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Omicron virus: दिल्ली के CM केजरीवाल ने कहा- PM साहिब कृपया उड़ानें तुरंत बंद करें

Omicron virus: दुनिया भर में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर दहशत का माहौल है। भारत में सरकार की तरफ से लोगों को सतर्क रहने की अपी ल की गयी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री से विदेश से आने वाले विमानों को बंद करने की अपील की है।

Admiral R Hari Kumar ने संभाला Navy Chief का पद

Admiral R Hari Kumar ने मंगलवार को दिल्ली में नये नौसेना प्रमुख बने। नौसेना ने एडमिरल आर हरी कुमार को पदभार ग्रहण करने से पहले गार्ड ऑफ ऑनर दिया। गार्ड ऑफ ऑनर लेने के बाद एडमिरल कुमार सीधे अपनी मां के पास गये और उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

Shweta Tiwari के बेटे Reyansh Kohli का 5वां जन्मदिन, Palak Chaudhary ने शेयर की तस्वीर

टीवी की बेहद सुंदर अभिनेत्री श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) अपने दोनों बच्चों के काफी करीब हैं। श्वेता अपने बेटे रेयांश कोहली (Reyansh Kohli) और बेटी पलक चौधरी (Palak Chaudhary) की हर छोटी बड़ी खुशियों का ख्याल रखती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने लाडले बेटे रेयांश का 5वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। श्वेता ने प्यारे अंदाज में इंस्टा ट्रेंड के साथ बेटे को जन्मदिन की बधाई दी। मां श्वेता, रेयांश को जितना प्यार करती हैं उतना ही पलक भी करती हैं। पलक  ने भाई के साथ अपने इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरों को शेयर किया है।

UP Election 2022: Asaduddin Owaisi ने फिर लिया Yogi Adityanath को निशाने पर, बोले- ‘बाबा बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन एक परीक्षा के पेपर...

UP Election 2022 के लिए यूपी में धुआंधार प्रचार कर रहे Asaduddin Owaisi किसी न किसी बहाने मुख्यमंत्री Yogi Adityanath को निशाने पर लेते रहते हैं। सूबे में बीते दिनों UPTET 2021 का पेपर परीक्षा से पहले ही लीक हो गया। इसे लेकर AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला है।