होम देश Desh Ke Mentor: Manish Sisodia बोले- बीजेपी नहीं चाहती कि Aam Aadmi...

Desh Ke Mentor: Manish Sisodia बोले- बीजेपी नहीं चाहती कि Aam Aadmi Party का “देश का मेंटर” कार्यक्रम जारी रहे

Desh Ke Mentor: दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को बीजेपी पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) की मदद से दिल्ली सरकार के ‘देश के मेंटर’ कार्यक्रम को बंद कराने का आरोप लगाया है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी नहीं चाहती है कि आम आदमी पार्टी का ‘देश का मेंटर’ कार्यक्रम जारी रहे, इसलिए उन्होंने छत्तीसगढ़ के एक बीजेपी कार्यकर्ता की शिकायत पर इस कार्यक्रम को रोकने के लिए एनसीपीसीआर का इस्तेमाल किया है।

Manish Sisodia
Manish Sisodia

बता दें कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने स्कूल के बाद बच्चों और युवाओं को अलग-अलग क्षेत्र में करियर के लिए प्रोत्साहन और बढ़ावा देने के लिए ‘मेंटर’ कार्यक्रम शुरू किया था। पिछले साल अक्टूबर में आप ने ‘देश का मेंटोर’ कार्यक्रम लॉन्च किया। अब छत्तीसगढ़ में एक बीजेपी कार्यकर्ता ने इस कार्यक्रम के खिलाफ शिकायत करते हुए इसे रोकने की मांग की है। शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर पलटवार किया है।

बीजेपी कार्यकर्ता ने एनसीपीसीआर से की Desh Ke Mentor कार्यक्रम के खिलाफ शिकायत

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कहा कि छत्तीसगढ़ के एक बीजेपी कार्यकर्ता ने एनसीपीसीआर में शिकायत दर्ज कराई है, जिसने बदले में हमसे बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में पूछा। उनके हर सवाल का जवाब देने के बाद, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कहा है कि कोई पुलिस सत्यापन नहीं किया जा रहा है।

एनसीपीसीआर ने Desh Ke Mentor कार्यक्रम को निलंबित करने का दिया निर्देश

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि ‘बीजेपी नहीं चाहती है कि आम आदमी पार्टी का ‘देश का मेंटोर’ कार्यक्रम जारी रहे, इसलिए उन्होंने छत्तीसगढ़ के एक बीजेपी कार्यकर्ता की शिकायत पर इस कार्यक्रम को रोकने के लिए एनसीपीसीआर का इस्तेमाल किया।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के बीजेपी कार्यकर्ती ने देश के मेंटोर कार्यक्रम को बच्चे की सुरक्षा के लिए “खतरा” बताया है।’ बता दें कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने दिल्ली सरकार से देश का मेंटोर कार्यक्रम तब तक के लिए निलंबित करने के लिए कहा है, जब तक इसकी खामियों को दूर न कर लिया जाए।

Manish Sisodia
Manish Sisodia

मनीष सिसोदिया ने कहा कि “इसका मतलब है, अगर कोई आईआईटी और आईआईएम स्नातक छात्र किसी सरकारी स्कूल के छात्र को जीवन में सफल होने में मदद करने के लिए सलाह देना चाहता है, तो भाजपा उन्हें साइबर अपराध करने के लिए दोषी ठहराएगी,” उन्होंने कहा, यह कदम दिखाता है कि “भाजपा कैसे इस देश के युवाओं को आगे बढ़ते हुए नहीं देखना चाहती।” सिसोदिया ने मीडिया को बताया कि कार्यक्रम के तहत अब तक 44,000 सलाहकारों द्वारा 1,74,000 सलाहकारों को सलाह दी गई है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के इस कार्यक्रम के ब्रांड एम्बेसडर बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद हैं। देश का कार्यक्रम का मकसद सरकारी स्कूलों में पढ़ने ले उन बच्चों को गाइड करना है, जिन्हें उनके करियर के बारे में बताने वाले लोगों की कमी है। इस कार्यक्रम के तहत सरकार पढ़े-लिखे अनुभवी लोगों से अपील करेगी कि वह आएं और कुछ बच्चों को अपनाएं।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के नीलामी लिस्ट से बाहर हुए Chris Gayle, गेल सहित अब इन खिलाड़ियों का जलवा नहीं दिखेगा

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा। नीलामी से पहले आईपीएल की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ ने अपने तीन-तीन खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। लेकिन इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं, जिन्हें आप इस बार खेलते नहीं देखेंगे।

What is Surrogacy: भारत में Surrogacy को लेकर क्या है कानूनी प्रक्रिया? कितना आता है खर्च?

What is Surrogacy: भारत में इन दिनों Surrogacy की चर्चा खूब हो रही है। बॉलीवुड के कई सितारे अभी हाल ही में सरोगेसी की मदद से माता- पिता बने हैं।

PESB GAIL Recruitment 2022: गेल में निकली भर्ती, 31 मार्च तक करें अप्लाई

PESB Gail Recruitment 2022: Gail में भर्ती के लिए आवेदन पत्र जारी किया गया है।

Lata Mangeshkar की स्वास्थ्य में सुधार, लेकिन अभी भी हैं ICU में

Lata Mangeshkar अभी आइसीयू वार्ड में हैं। डॅा. प्रतीत समदानी ने उनके स्वास्थय की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी सेहत में अब सुधार हो रहा हैं