होम ज़रा हटके अध्यात्म शनिवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम वरना शनिदेव हो...

शनिवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम वरना शनिदेव हो जाएंगे नाराज

शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है। मान्यता है कि शनिवार को शनिदेव की पूजा करने से कई कष्ट दूर होते हैं। साथ ही जिसका शनि भारी रहता है शनिदेव की पूजा करने से सब कुछ मंगल होता है। पर शनिदेव को खुश रखने के लिए कई बातों का ध्यान रखना होता है।

इस दिन शनिदेव की पूजा-अर्चना की जाती है। शनिवार के दिन कुछ काम करने से बचना चाहिए, क्योंकि इनके करने से शनिदेव क्रोधित हो जाते हैं। मान्यता हैं कि बहुत से लोगों का शनिवार के दिन कोई काम नहीं बनता। अगर आप के साथ भी ऐसा कुछ होता है, तो आपको शनि को शांत और प्रसन्न करने के लिए कुछ विशेष सावधानी बरतनी चाहिए।

आइए जानते हैं कि शनिवार के दिन क्यों नहीं करने चाहिए ये काम

No photo description available.

अगर शनि की विशेष कृपा पानी है, तो आपको शनिवार के दिन कुछ काम करने से बचना चाहिए। मान्यता है कि इस दिन नाखून या बाल काटने से शनिदेव आपसे रूष्ट हो सकते हैं।

ऐसा माना जाता है कि शनिदेव को जानवर बहुत प्रिय है। शनिदेव को खुश रखने के लिए आपको जानवरों पर अत्याचार नहीं करना चाहिए। साथ ही कुत्तों, गाय, बकरी और पशु-पक्षियों को रोटी खिलानी चाहिए।

कहते हैं कि शनिवार के दिन लोहे को घर में नहीं लाना चाहिए। अगर आप इस दिन घर में कोई लोहे का सामान लाने का विचार बना रहे हैं तो आपको इससे बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

Gita Jayanti: मोक्षदा एकादशी और गीता जयंती आज, आज गीता का पाठ माना जाता है शुभ

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

What is Surrogacy: भारत में Surrogacy को लेकर क्या है कानूनी प्रक्रिया? कितना आता है खर्च?

What is Surrogacy: भारत में इन दिनों Surrogacy की चर्चा खूब हो रही है। बॉलीवुड के कई सितारे अभी हाल ही में सरोगेसी की मदद से माता- पिता बने हैं।

PESB GAIL Recruitment 2022: गेल में निकली भर्ती, 31 मार्च तक करें अप्लाई

PESB Gail Recruitment 2022: Gail में भर्ती के लिए आवेदन पत्र जारी किया गया है।

Lata Mangeshkar की स्वास्थ्य में सुधार, लेकिन अभी भी हैं ICU में

Lata Mangeshkar अभी आइसीयू वार्ड में हैं। डॅा. प्रतीत समदानी ने उनके स्वास्थय की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी सेहत में अब सुधार हो रहा हैं

Odisha News: केंद्रीय मंत्री Bishweswar Tudu के खिलाफ FIR दर्ज, अधिकारियों ने लगाया मारपीट का आरोप

Odisha News: केंद्रीय मंत्री बिश्वेश्वर टुडू (Bishweswar Tudu) पर शुक्रवार को ओडिशा के मयूरभंज जिले में दो सरकारी अधिकारियों की पिटाई करने का आरोप लगा है।