Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दो बच्चों की कोशिश रंग लाई और आखिरकर झारखंड के पलामू के हुसैनाबाद अनुमंडल के प्लस-टू हाईस्कूल हैदरनगर में 69 साल बाद बिजली पहुंच गयी। विद्यालय के दो छात्र मनोज कुमार और आमोद कुमार ने प्रधानमंत्री के मन की बात सुनकर प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर स्कूल में बिजली का कनेक्शन दिलाने की मांग की थी। बता दें कि यह स्कूल 1949 में स्थापित हुआ था लेकिन विभागीय व राजनीतिक स्तर पर बिजली कनेक्शन के लिए अथक कोशिशों के बाद भी प्राचार्य बैजनाथ राम को सफलता नहीं मिली ।

इसके बाद विद्यालय के दो छात्र मनोज कुमार व आमोद कुमार ने स्कूल में बिजली लाने की ठानी और इस साल जनवरी में पीएमओ को एक पत्र भेजा। एक फरवरी को पीएमओ ने खत रिसीव कर जिले के आला अधिकारियों से पूछा  कि आखिर इतने वर्षों बाद भी स्कूल में बिजली क्यों नहीं पहुंची है। फिर 24 मार्च को पीएमओ ने उपायुक्त और संबंधित विभाग को पत्र भेज स्कूल तक बिजली की व्यवस्था करने का आदेश दिया।

आदेश के आलोक में आनन-फानन में स्कूल तक 29 जुलाई को बिजली पहुंचा दी गयी। अब बिजली आ जाने से स्कूल में आईटी की क्लास सुचारू ढंग से चलने लगा है और बिजली से जुड़ी अन्य समस्याओं का भी निराकरण हो गया है।

10वीं के छात्र आमोद कुमार ने बताया कि उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को यह कहते सुना था कि किसी भी सार्वजनिक समस्या को सीधे पीएमओ को अवगत कराया जाये, तो समाधान तत्काल होगा। इसी से प्रेरित होकर उन्होंने व मनोज कुमार ने पीएमओ को खत लिखा था। उन्हें प्रधानमंत्री पर पूरा भरोसा था कि विद्यालय की समस्या का समाधान जरूर करा देंगे।

                                                                                                               ब्यूरो रिपोर्ट,एपीएन

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.