Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पहले वनडे में धमाकेदार जीत के बाद भारत ने दूसरे वनडे में भी आसान जीत दर्ज कर ली। सेंचुरियन में दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए 119 रन के आसान विजयी लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने एक विकेट खोकर 20.3 ओवर में 119 रन बना लिए। युजवेंद्र चहल की केरियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी (22/5) के बाद शिखर धवन की 51 रन की नाबाद पारी की मदद से भारत ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका पर 2-0 से बढ़त बना ली। इस मैच की खास बात यह रही कि भारत को 2 रन की जीत चाहिए थी कि तभी अंपायरों ने लंच टाइम घोषित कर दिया जिससे भारतीय खिलाड़ी काफी नाराज हुए। हालांकि लंच के बाद उऩ्होंने थोड़ी देर बाद ही जीत का पताका लहरा दिया।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम 32.2 ओवर में 118 रन ही बना सकी। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। अमला ने द. अफ्रीका को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए कुछ शानदार चौके लगाए। लेकिन वे 23 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को कैच थमा बैठे। इसके बाद डी कॉक (20) चहल की गेंद पर खराब शॉट खेलकर पांड्‍या को कैच दे बैठे। कुलदीप की शॉर्ट गेंद पर कप्तान मार्करैम ने गैर जिम्मेदाराना शॉट खेला और मिडविकेट पर भुवी को कैच थमा बैठे। इसी ओवर में द. अफ्रीका मुश्किल में आ गया जब ‍डेविड मिलर खाता खोले बिना स्लिप में रहाणे को कैच थमा बैठे। द. अफ्रीका 51 रनों पर 4 विकेट खोकर मुश्किल में घिर गई थी। इसके बाद डुमिनी और जोंडो पारी को संभालने में जुटे। चहल ने जोंडो (25) को हार्दिक पांड्‍या के हाथों झिलवाकर मेजबान टीम को करारा झटका दिया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 48 रनों की भागीदारी की। अब उम्मीदें डुमिनी पर टिक गई थी, लेकिन वे भी 25 रन बनाकर चहल द्वारा एलबीडब्ल्यू किए गए। दक्षिण अफ्रीका की टीम में कोई भी खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया।

इसके बाद भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा 15 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर मोर्ने मॉर्केल को कैच थमा बैठे। इसके बाद ‍धवन और विराट कोहली ने मेजबान टीम को कोई सफलता नहीं करने दी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.