Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

New Delhi: महाराष्ट्र और हरियाणा में आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। दोनों राज्यों में सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है, जो कि शाम छह बजे तक चलेगी। जनता अपने उम्मीदवार का चयन करने के लिए पोलिंग बूथ का रुख कर रही हैं। वहीं बड़े- बड़े दिग्गज भी वोटिंग करने के लिए घरों से बाहर निकल चुके हैं। इसी बीच बाॅलीवुड के दिग्गज कलाकारों ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। इस दौरान आमिर खान, माधुरी, लारा दत्ता, दिया मिर्जा, दीपिका, गुलज़ार साहेब, ऋतिक रोशन, प्रीती जिंटा, शबाना आजमी और जावेद अख्तर समेेत दिग्गज कलाकारों ने अपना मतदान किया है

दरअसल सोशल मीडिया पर बाॅलीवुड सितारों की कुछ फोटोज वायरल हो रही है, जो कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की है। सभी कलाकारों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। जिनमें से एक जावेद अख्तर भी है, जिन्होंने अपनी पत्नी शबाना आजमी के साथ वोट डाला है। जावेद का कहना है कि कोई भी सरकार जब बन जाती है, तो हम उसकी शिकायत ही करते रहते हैं, लेकिन हमारे देश में जो संविधान और वोट डालने का अधिकार है, ये कितनी अच्छी चीज है।

जब उनसे वोट न देने वाले लोगों के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि ग्रीक भाषा में इडियट का एक मतलब ये भी है कि जो आदमी वोट न दे। वहीं शबाना आजमी का कहना है कि वोट डालना बहुत जरूरी है कि हम इस बात को समझें। इसके साथ ही ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण भी पोलिंग बूथ पर वोट डालने के लिए पहंचे। वोट डालने के बाद निशान दिखाते हुए उनकी फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

बता दें कि महाराष्ट्र की 288 और हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना की कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन से टक्कर है। भाजपा ने कुल 288 सीटों में से 122 और शिवसेना ने 63, कांग्रेस और एनसीपी ने 42 और 41 सीटें जीती थीं। चुनावों के नतीजे आज से तीन दिन बाद यानी 24 अक्टूबर को आ जाएंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.